img 20230107 wa0274
img 20230107 wa0274

Govind Singh Dotasara V/S Gajendra Singh Shekhawat. चुनावी साल में प्रवेश कर चुकी राजस्थान की सियासत में नेताओं की बयानबाजी के शब्द बाण में तीखापन तेज हो चला है. बीते रोज शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव के शुभारंभ मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ जोधपुर पहुंचे पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने जहां राहुल गांधी की टीशर्ट को लेकर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला तो वहीं जोधपुर सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के राजपूत होने पर तंज कसते हुए जोधपुर की जनता से उन्हें हराने की अपील की. तो वहीं इसके जवाब में पलटवार करते हुए गजेन्द्र सिंह ने डोटासरा को उनके सामने जोधपुर से चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली.

दरअसल, बीते रोज शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उनके गृह जिले जोधपुर में थे. यहां वे पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव के शुभारंभ में शामिल हुए. इस दौरान डोटासरा द्वारा दिया गया भाषण काफी सुर्खियों में है. दरअसल, डोटासरा ने राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ की और इसे सफल बताते हुए बीजेपी के टी-शर्ट पहने वाले तंज कसा. डोटासरा ने कहा कि ‘राहुल गांधी टी-शर्ट अपने खर्चे की पहनते हैं तुम्हारे बाप के खर्चे के नहीं पहनते हैं, हमारा नेता हैं टी-शर्ट पहनेंगे या बनियान में घूमेंगे, तुम्हारे बाप का क्या जाता है. उनको (राहुल गांधी) सर्दी नहीं लगती है इसमें तुम्हें क्यों तकलीफ होती है. इस दौरान डोटासरा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जमकर तारीफ की.

यह भी पढ़ें: सियासी अटकलों के बीच सीएम गहलोत का बड़ा बयान- अभी रिटायरमेंट नहीं ले रहा, करता रहूंगा जनसेवा

इसके साथ ही जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत पर जोरदार निशाना साधते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सीएम गहलोत के लिए कहा कि जो आदमी सिर्फ 4 घंटे सोता है जनता के लिए काम करता है और आप लोगों ने यहां से गजेंद्र सिंह को जीता दिया. यही नहीं डोटासरा ने गजेंद्र सिंह शेखावत के राजपूत होने को लेकर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहर के लिए क्या नहीं किया फिर भी आप लोगों ने उन्हें चुनाव जीता दिया, लेकिन इस बार ध्यान रखना कि बन्ना यानी शेखावत चुनाव नहीं जीत पाए. इस तरह डोटासरा ने सीधे शेखावत के राजपूत होने पर वार किया और मारवाड़ी में कहा कि ‘अबकाल बन्नो चुनाव नहीं जितनो ‘चाहिए’. डोटासरा यहीं नहीं रुके और उसके बाद कहा कि अगर इन बन्ना को सपना है कि मुख्यमंत्री बनने का लेकिन इनको कोई घोषित नहीं कर रहा है. दिल्ली से भी कोई घोषित नहीं कर रहा है. कर दे तो पता चल जाएगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान कांग्रेस का सबसे बड़ा सर्वे- जनता खुद तय करेगी किसे मिलेगा टिकट और किसका कटेगा पत्ता!

यही नहीं राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राम मंदिर का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया. डोटासरा ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि 2024 में राम मंदिर बन जाएगा. इसमें उनका क्या योगदान है. राजीव गांधी ने राम मंदिर का मामला कोर्ट में छोड़ा था और यह तय किया था कि जो भी निर्णय आएगा उसे सभी मानेंगे. आज उनकी (बीजेपी) सरकार है वह राम मंदिर बना रहे हैं हमारी सरकार होती तो हम राम मंदिर बनाते. सुप्रीम कोर्ट में मामला देने में राजीव गांधी की भूमिका थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी वालों ने इसे भी राजनीति में धकेल दिया.

यह भी पढ़ें: ट्रेडमिल वॉक से ज्यादा कुछ नहीं भारत जोड़ो यात्रा- तरुण चुघ ने दिए पूनियां के अध्यक्ष बने रहने के संकेत

वहीं शनिवार को मीडिया द्वारा केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत से डोटासरा के बयान पर सवाल किया तो गजेंद्र सिंह ने कहा कि वैसे तो इनके हलके बयान पर मुझे प्रतिक्रिया करने की जरूरत नहीं है, लेकिन 2019 में माननीय मुख्यमंत्री के पुत्र के चुनाव के समय में ये डोटासरा साहब से लेकर के इनकी कैबिनेट के लगभग सभी सदस्य पांच राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस पार्टी के सभी नेता सभी जाती के समाज के IAS ऑफिसर, IPS, RAS RPS ऑफिसर सबको लगाकर के इन सबने सामूहिक रूप से अपने युवराज का राजतिलक करने की तयारी की थी. लेकिन देश की जनता, प्रदेश की जनता और जोधपुर संसदीय क्षेत्र की जनता की भावना नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की थी और नरेंद्र मोदी जो को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जोधपुर लोकसभा क्षेत्र की जनता ने पौने तीन लाख वोटों से विजय करके मुझे संसद भेजा था.

सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि में स्वागत करता हूं उनके बयान का की जोधपुर की जनता को फैसला करना है. मुझे भी जोधपुर की जनता का फैसला स्वीकार्य होगा. यही नहीं गजेंद्र सिंह ने गोविंद सिंह डोटासरा को अपने सामने चुनाव लड़ने की चुनौती देते हुए कहा कि डोटासरा साहब अबकी बार आप खुद आजाइएगा, यहां आकर के चुनाव लड़िएगा, जोधपुर की जनता जवाब देकर आपको भेज देगी घर. इस पर वापस डोटासरा एक बार जवाब का इंतजार है.

Leave a Reply