बेरोजगार युवाओं को गहलोत सरकार की एक ओर सौगात, आयुर्वेद विभाग में 1 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 450 और आयुर्वेद नर्स व कंपाउंडर के 550 पदों की भर्ती के लिए प्रस्ताव आगे भिजवाया गया, आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में कार्यरत चिकित्साकर्मी अपने स्थानांनतरण के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

Kejmrd Qa3nqoaohiis7y1sxqk4aj11eiict9aebrwelvtqwc6gdgdkqbpjr8gtsq4ytxsfnstppho9zzemyo1t7dvnoga
Kejmrd Qa3nqoaohiis7y1sxqk4aj11eiict9aebrwelvtqwc6gdgdkqbpjr8gtsq4ytxsfnstppho9zzemyo1t7dvnoga

Politalks.News/Rajasthan. कोरोनाकाल में प्रदेश की गहलोत सरकार सभी वर्गों के लिए कोई न कोई बड़ी सौगात की घोषणा आए दिन कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को बेरोजगार युवाओं के लिये बड़ी खुशखबरी देते हुए प्रदेश सरकार ने आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में 450 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों सहित कुल 1 हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती को मंजूरी दे दी है. लंबे समय बाद आयुर्वेद विभाग में एक साथ इतनी भर्ती होगी. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जा रही है.

मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि उदयपुर आयुर्वेद कॉलेज में 13 प्राध्यापक और योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 33 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को रिक्वेस्ट भेजी गई है. मंत्री शर्मा ने आगे बताया कि आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 450 और आयुर्वेद नर्स व कंपाउंडर के 550 पदों की भर्ती के लिए प्रस्ताव आगे भिजवाया गया है.

यह भी पढ़ें: PWD द्वारा बनवाई गई सड़कों के रख-रखाव की जिम्मेदारी अब 5 साल तक सम्बंधित ठेकेदार की होगी

इस दौरान मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि आयुर्वेद व भारतीय चिकित्सा विभाग की कोरोना संक्रमण काल में महत्वपूर्ण भूमिका रही है. विभाग प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आमजन की सेवा कर रहा है. विभाग की ओर से रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले काढ़े व अन्य दवाइयों का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है. विभाग में नयी भर्तियों के बाद उसकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिसका आमजन को सीधा फायदा मिलेगा.

Patanjali ads

इसके साथ ही मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में कार्यरत चिकित्साकर्मी अपने स्थानांनतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आयुर्वेद, होम्योपैथी एवं यूनानी निदेशालय के अधिकारी व कर्मचारी ऑनलाइन आवेदन 25 सितंबर से 7 अक्टूबर के मध्य विभाग की वेबसाइट पर कर सकते हैं.

Leave a Reply