महाराष्ट्र में उद्घव मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के 36 मंत्री लेंगे शपथ

इसके साथ ही उद्धव मंत्रिमंडल में कांग्रेस के मंत्रियों की संख्या 12 हो जाएगी, जबकि एनसीपी के मंत्रियों की संख्या 16 और मुख्यमंत्री समेत शिवसेना के मंत्रियों की संख्या 15 हो जाएगी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. दोपहर को राज्य के विधान भवन में होने वाले शपथ समारोह में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के कुल 36 मंत्रियों के शपथ लेने की उम्मीद है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शपथ समारोह में शिवसेना के 13, एनसीपी के 13 और कांग्रेस के 10 मंत्री शपथ लेंगे. शिवसेना के 10 कैबिनेट मंत्री होंगे और 3 राज्य मंत्री होंगे. एनसीपी के 10 कैबिनेट मंत्री होंगे और 3 राज्य मंत्री होंगे. कांग्रेस के 8 कैबिनेट मंत्री होंगे और दो राज्य मंत्री होंगे. इसके साथ ही उद्धव मंत्रिमंडल में कांग्रेस के मंत्रियों की संख्या 12 हो जाएगी, जबकि एनसीपी के मंत्रियों की संख्या 16 और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित शिवसेना के मंत्रियों की संख्या 15 हो जाएगी.

वर्तमान में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के दो-दो मंत्री शामिल हैं. इस तरह आज के शपथग्रहण के बाद कांग्रेस के 12 में से 10 कैबिनेट मंत्री होंगे और 2 राज्यमंत्री होंगे, जबकि एनसीपी के 16 मंत्रियों में से 12 कैबिनेट मंत्री होंगे और 4 राज्यमंत्री होंगे. इसके अलावा शिवसेना के 15 मंत्रियों में से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, 11 कैबिनेट मंत्री और 3 राज्यमंत्री होंगे.

आदित्य ठाकरे ने ली चुटकी, कहा- शिवसेना से जलती है बीजेपी, लेकिन नहीं दूंगा बरनॉल लगाने की सलाह

इससे पहले महाविकास अघाड़ी गठबंधन के रूप में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना ने कांग्रेस और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ मिलकर सूबे में सरकार बनाई है. उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उद्धव ठाकरे के साथ जयंत पाटिल, छगन भुजबल, एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, बालासाहेब थोराट और नितिन राउत ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी. (उद्धव ठाकरे)

Leave a Reply