आज फिर खुलकर बोले सीएम गहलोत तो वल्लभनगर में बीजेपी के चौथे स्थान पर रहने का किया दावा

भाईजी की तबीयत जानने SMS पहुंचे सीएम गहलोत, अस्पताल में आमजन के बीच पहुंच चौंकाया और चिरंजीवी सहित अन्य योजनाओं की दी जानकारी, भाजपा-केन्द्र और योगी सरकार को लिया आड़े हाथ, सेंट्रल एजेन्सियों के दुरुपयोग के मामले में दूसरे दिन फिर बोला बड़ा हमला, साफगोई से प्रशासन गांवों/शहरों के अभियान की कमियों को स्वीकारा तो मंत्रिमंडल के साथियों को कांग्रेस द्वारा बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने पर जताई खुशी, साथ ही प्लांट खबरों के लिए कुछ मीडिया संस्थानों पर जमकर बरसे सीएम गहलोत

0
सीएम गहलोत के निशाने पर मोदी-योगी और मीडिया
सीएम गहलोत के निशाने पर मोदी-योगी और मीडिया
Advertisement2

Politalks.News/Rajasthan. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज SMS अस्पताल में पहुंचकर वरिष्ठ गांधीवादी विचारक एसएन सुब्बाराव ‘भाईजी‘ के हाल जाने. बता दें, खराब स्वास्थ्य के चलते सुब्बाराव SMS अस्पताल के ICU वार्ड में भर्ती हैं. इस दौरान सीएम गहलोत ने आमजन का भी हाल जाना और गाड़ी से उतरकर सीधे मरीजों और परिजनों से हाल पूछे. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने खुद चिरंजीवी योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी. प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर आमजन गदगद हो गए. इस दौरान सीएम गहलोत ने अस्पताल में कई युवाओं से भी बात की और युवाओं को विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में बताया. सीएम गहलोत ने इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए केन्द्र और योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा तो प्लांट खबरें चलाने के लिए कुछ मीडिया संस्थानों को भी आड़े हाथ लिया. साथ ही सीएम गहलोत ने वल्लभनगर उपचुनाव में भाजपा के चौथे स्थान पर रहने की भविष्यवाणी भी कर दी तो वहीं अपने मंत्रिमंडल के साथियों को AICC द्वारा जिम्मेदारी दिए जाने पर खुशी जताई.

वल्लभनगर में चौथे स्थान पर रहेगी भाजपा- गहलोत
SMS अस्पताल में मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने उपचुनाव को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि, ‘उप चुनाव में भाजपा कहीं मुकाबलों में ही नहीं है. वल्लभनगर में तो भाजपा के चौथे स्थान पर रहने की चर्चा है‘. सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे पता लगा है कि, भाजपा के हाल खराब है इसलिए भाजपा नेता बौखलाए हुए हैं. अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं’. सीएम गहलोत ने केन्द्रीय मंत्री एसपी बघेल की बदजुबानी पर निशाना साधा है. साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘हम अपनी सरकार के काम के आधार पर वोट मांगते हैं. यही एजेंडा आगे भी हमारी सरकार का काम करने का है, उपचुनाव में जीत से सरकार को मजबूती मिलेगी.’ सीएम गहलोत ने कहा कि हमारे काम पर हमें भरोसा है और वल्लभनगर और धरियावद में हम जीत दर्ज करेंगे.

यह भी पढ़ें- लम्बी खींचतान के बीच CM गहलोत के कार्यक्रम से 5 कांग्रेसी विधायकों का नदारद रहना बनी सियासी चर्चा

आगरा पुलिस की भरतपुर में बर्बर कार्रवाई के लिए योगी को लिखूंगा पत्र

सीएम गहलोत ने यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. आगरा में अरुण वाल्मीकि की पुलिस कस्टडी में मौत के मामले को सीएम गहलोत ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. सीएम गहलोत ने कहा कि, जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण था. हालांकी यूपी में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं. आगरा पुलिस ने तो अति ही कर दी, आगरा से भरतपुर आकर अरुण के ससुराल वालों को उठा कर ले गए. परिवार के साथ मारपीट की गई. मैं इसको लेकर यूपी के सीएम को पत्र लिखूंगा, कि आपकी पुलिस ने ऐसा किया है’.

‘अभियान में हैं जो कमियां जल्द कर ली जाएंगी दूर’

प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘अभी काम चल रहा है और कुछ कमियां भी है. इस महीने में पड़ रहीं छुट्टियों के चलते अभी तक ढंग से काम नहीं हो पाया है. लेकिन यह अभियान काफी लंबा चलेगा ऐसे में लोगों को समस्याओं को दूर किया जाएगा. कोई भी अभियान जब शुरू होता है तो कमियां धीरे-धीरे होती है’. सीएम गहलोत ने राजस्थान के अधिकारियों और कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘मशीनरी आमजन को राहत देने की भावना से काम कर रही है’.

यह भी पढ़ें- प्रतिज्ञा यात्रा से किसान, महिला, युवा और बेरोजगारों को साधने की कोशिश, प्रियंका ने लगाई वादों की झड़ी

‘कोयला संकट पर आज ही की बघेल से बात

बिजली और कोयले की कमी पर सीएम गहलोत ने बताया की आज ही उनकी छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल से बात हुई है. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘छत्तीसगढ़ में कोल ब्लॉक की स्वीकृति को लेकर बघेल से बात हुई है .जरुरत पड़ी तो हम केन्द्र सरकार से भी बात करेंगे. उम्मीद है कि जल्द ही हमें और कोयला मिलने लगेगा’. सीएम गहलोत ने बताया की अन्य राज्यों के मुकाबले में राजस्थान की स्थिति बहुत अच्छी है.

‘महंगाई के खिलाफ कांग्रेस जनजागरण कर जगाएगी सोई हुई केन्द्र सरकार को’

कांग्रेस के जनजागरण अभियान और मेंबरशिप अभियान पर सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘जनजागरण और मेंबरशिप के साथ देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस देश में जनजागरण अभियान चलाने वाली है. सोनिया और राहुल गांधी इस अभियान को लेकर गंभीर हैं. राजस्थान में भी प्रभारी अजय माकन ने मीटिंग की थी. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी इस दौरान मौजूद थे. राजस्थान में ये अभियान जोरदार तरीके से बढ़ाया जाएगा, ताकि केन्द्र सरकार पर दबाव बनाया जा सके’. सीएम गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘दुर्भाग्य से केन्द्र सरकार के एजेंडे में लोगों को राहत देना है ही नहीं. लेकिन कांग्रेस सरकार पर दबाव बनाएगी और इस सोई हुई सरकार को जगाएंगे’.

‘देश में डर का माहौल खत्म करने की जिम्मेदार पीएम मोदी की’

सेंट्रल एजेंसियों के दुरुपयोग का केन्द्र सरकार पर आरोप को आज सीएम गहलोत ने फिर दोहराया. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘जिस राज्य में चुनाव होने होते हैं. वहां छापा पड़वाते हैं. ये भाजपा का एजेंडा है. CBI, IT और ED के अधिकारियों को पहले ही मैसेज कर दिया जाता है कि चुन चुन कर लोगों पर कार्रवाई करनी है. जिससे लोग घबरा जाएं. इनका ये तरीका दुर्भाग्यपूर्ण है. लोगों में डर और चिंता का माहौल है’. पीएम मोदी पर तंज कसते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘इस डर के माहौल को पीएम मोदी को ही दूर करना चाहिए. लोकतंत्र में सरकार के प्रति कॉन्फिडेंस होना चाहिए. जिसमें केन्द्र सरकार फेल हो रही है. मोदी जी पीएम है उनको मॉनिटरिंग करनी चाहिए. कुछ मीडिया सच्चाई बता रहे हैं और अधिकांश मीडिया वाले मोदी जी को खुश करने में लगे हैं’.

यह भी पढ़ें- देवभूमि में कांग्रेस का मिशन घर वापसी! हरक सिंह ने हरीश रावत को बताया बड़ा भाई, मांगी माफी

‘भारत की जनता है अकलमंद, समय आने पर सिखाएगी सबक’

सीएम गहलोत ने भारत की जनता की तारीफ करते हुए पीएम मोदी पर तंज भी कसा है. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘ टाइम आएगा जब लोग इनको सबक सिखाएगें, इंदिरा जी और अटल जी भी हार गए थे, जनता समझदार है देश की. हिंदुस्तानी की जनता का कोई मुकाबला नहीं है. जल्द ही इनके घमंड को चूर करेगी. किसान परेशान हैं एक साल से प्रदर्शन कर रहे हैं. महंगाई बढ़ रही है, पेट्रोल के दाम बढ़ रहे है, बेरोजगारी चरम पर है इस माहौल में नौजवान हताश हैं. दूसरी तरफ हम राजस्थान में नौकरी दे रहे हैं. मोदी जी 2 करोड़ नौकरी का वादा करके गायब हो गए. कोरोना काल में मजदूर मीलों पैदल चले थे लोग भूले नहीं हैं. लेकिन राजस्थान में कोरोना प्रबंधन शानदार रहा था. राजस्थान की जनता एकजुट थी. ये राजस्थान के संस्कार हैं’.

‘राजस्थान के कांग्रेस नेता कर्मठ और निष्ठावान’

राजस्थान सरकार के मंत्रियों को AICC में जिम्मेदारी मिलने पर सीएम गहलोत ने खुशी जताई है. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘ये तो राजस्थान के मंत्रियों का सौभाग्य है. इनकी कर्मठता और निष्ठा है. मैं सालों से कहता हूं कि राजस्थान का ये इतिहास है’. गहलोत ने बताया कि, ‘जब इंदिरा जी ने जब पार्टी बनाई थी वो सबसे पहले जयपुर आई थी. जितेन्द्र सिंह, रघु शर्मा, हरीश चौधरी, धीरज गुर्जर, कुलदीप इंदौरा ने जिम्मेदारी पूरी निष्ठा से निभाई है. इसी को देखकर राहुल गांधी ने इन्हें जिम्मेदारी दी है’.सीएम गहलोत ने साफ कहा कि ये सभी जिम्मेदारी राहुल गांधी द्वारा की गई है.

यह भी पढ़ें- कश्मीर का राज्यपाल रहते इतना बोला जाता तो मेरे घर ED-इनकम टैक्स वाले पहुंच जाते- सत्यपाल मलिक

‘प्लांट खबरों के लिए कुछ मीडिया संस्थानों को लिया आड़े हाथ’

इस दौरान प्लांट खबरों को लेकर सीएम गहलोत ने कुछ मीडिया संस्थानों को आड़े हाथ लिया. सीएम गहलोत ने कहा कि,’जब तक मंत्रिमंडल पुनर्गठन नहीं हो जाता है अफवाहें तो चलती ही रहेंगी. इसको मीडिया समझ नहीं पा रहा है और खेल में फंसता जा रहा है. टेबल न्यूज बनाते हैं‘. 16 अक्टूबर को दिल्ली में मीटिंग को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि, 16 तारीख को मेरी राहुल गांधी के साथ कोई मीटिंग नहीं हुई. राहुल से CWC में आई कॉन्टेक्ट हुआ था. शाम को तो राहुल से मीटिंग होने का सवाल ही नहीं उठता है’. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘शाम को AICC की बनाई हुई कमेटी की मीटिंग हुई थी. जिसमें प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल थे. लेकिन जब इसकी स्टोरी (एक नामी अखबार) मैंने पढ़ी तो मुझे अच्छा नहीं लगा’. सीएम ने कहा कि,’मुझे शर्म आती है कि मीडिया कहां जा रहा है इस दौरान सीएम ने एक अखबार के प्रबंधन को आड़े हाथ लिया और प्रेस काउंसिल में शिकायत करने की बात भी कही.

Leave a Reply