देश आश्वस्त है कि उनका प्रधानमंत्री 24 घण्टे राष्ट्र की सेवा करता है- स्मृति ईरानी

वर्चुअल रैली में बोली स्मृति ईरानी, नरेन्द्र मोदी में है देश के हर नागरिक का भरोसा- सतीश पूनियां, नरेन्द्र मोदी के कुशल प्रबन्धन के द्वारा भारत ने सम्पूर्ण विश्व में एक नजीर पेश की है एवं भारत को एक रोल माॅडल के रूप में प्रस्तुत किया- गजेन्द्र सिंह शेखावत

C L Oagp7efs4n L15whzc Fewsjmzzxhwrjr8 Vrsxinvzkjmc0yzhcu 6nmehr8tayhgbfrgbple8zwx0jg24ocxp4yq
C L Oagp7efs4n L15whzc Fewsjmzzxhwrjr8 Vrsxinvzkjmc0yzhcu 6nmehr8tayhgbfrgbple8zwx0jg24ocxp4yq

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कडी में रविवार को मोदी सरकार के एक साल की उपल्ब्धियों को बताने के लिए राजस्थान में भाजपा की पहली वर्चुअल रैली का आयोजन हुआ. राजस्थान ने डिजिटल प्लेटफाॅर्म के माध्यम से इस वर्चुअल रैली को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सम्बोधित किया.

वर्चुअल जनसंवाद रैली को दिल्ली से सम्बोधित करते हुए कंद्रीय कपड़ा एवं महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने राजनीति नहीं राष्ट्र नीति को प्राथमिकता दी है. देश आश्वस्त है कि उनके प्रधानमंत्री 24 घण्टे देश की सेवा करते है. वैश्विक महामारी से आज पूरा देश जूझ रहा है. ऐसे में सभी के प्रति सहानुभूति व्यक्त करती हूं. कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत एवं कुशल नेतृत्व में देशभर में जो राहत कार्य हुए उनकी प्रशंसा ना केवल दुनियाभर के देश कर रहे है, बल्कि विश्व स्वास्थ्य संगठन भी कर रहा है. कोरोना काल में देश के आमजन की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री जी ने 20 लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज देकर हर वर्ग को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में ऐतिहासिक फैसला लिया है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि राम मन्दिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने की बात हो या धारा 370 को निष्प्रभावी करने की अथवा मुस्लिम माताओं-बहिनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने का ऐतिहासिक फैसला हो, दशकों से लटके हुए ये सभी काम मोदी जी की सरकार आने के बाद ही सम्भव हो सकें है. पीएम किसान सम्मान निधि, उज्जवला योजना, जन-धन खाता योजना ऐसी तमाम कल्याणकारी योजनाओं से देश के गरीब एवं किसानों के कल्याण का मार्ग प्रशस्त हुआ.

मंत्री इरानी ने आगे कहा कि कोविड पीड़ित नागरिकों के प्रति सहानुभूति, सहयोग का भरोसा, श्रद्धांजलि, संवेदना भाजपा का संस्कार रहा है. स्वर्गीय भैंरोसिंह शेखावत, पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी, सुन्दर सिंह भण्डारी जी आदि प्रमुख नेताओं ने लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं तक जनसेवा का संस्कार पहुँचाया, जिसका नजारा हमें कोरोना काल में भी राजस्थान में राहत कार्यों के माध्यम से देखने को मिला. राजस्थान सरकार की उनकी अपनी अन्दरूनी लड़ाई है, भाजपा का नाम लेकर वे अपनी सरकारी की नाकामियों को छूपाने का काम कर रहे है. इस राजनैतिक तमाशे को प्रदेश की जनता देख रही है एवं समझ रही है. नरेन्द्र मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिले इसके लिए प्रदेश भाजपा आमजन तक इन योजनाओं के बारे में अवगत करा रही है.

लाकडाॅउन में जनता आशंकित थी, पर प्रधानमंत्री जी के आह्वान को जनता ने माना एवं स्वीकार किया और यही बात मोदी के नेतृत्व में विश्वास को प्रमाणित करती है. पीएम का आह्नान है कि देशवासी सतर्क रहे और सुरक्षित रहें. पीएम मोदी ने कोरोना वाॅरियर्स की चिंता की एवं लॉकडाउन की शुरुआत में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया, जिसमें 80 करोड़ परिवारों तक राशन पहुंचाया और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किये गये राहत कार्य देशभर में प्रशंसनीय है.

यह भी पढ़ें: भाजपा ने ओंकारसिंह लखावत को हवाई प्लानिंग में ही उतारा या फिर वाकई थी कोई गोपनीय रणनीति?

मंत्री स्मृति इरानी ने आगे कहा कि जन-धन खातों के माध्यम से 20 करोड़ महिलाओं के खातों में पैसा पहुँचाया गया. देशभर में 8 करोड़ परिवारों को पिछले 3 महीने में मुफ्त गैस सिलेण्डर दिये गये. इसी योजना में राजस्थान के 66 लाख 77 हजार परिवारों को मुफ्त सिलेण्डर दिये गये, स्टेट डिजास्टर में राजस्थान 740 करोड़ रूपये दिये गये. जल-थल-नभ के माध्यम से मोदी सरकार लोगों को विदेशों से उनके घर लेकर आई. मोदी सरकार ने रेल माध्यम से 60 लाख लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के 135 करोड़ लोगों को कोरोना काल में जिस तरीके से प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने मजबूत एवं कुशल नेतृत्व से सुरक्षित रखा, उसी की बदौलत भारत आज विश्व स्वास्थ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष बना और पूरी दुनियाभर में उनके नेतृत्व की प्रशंसा हो रही है. पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज देकर देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में ऐतिहासिक और क्राँतिकारी फैसला किया है. इस आर्थिक पैकेज से श्रमिक, किसान, सुक्ष्म एवं लघु उद्यमी, बड़े उद्यमी, रेहड़ी-ठेली वाले इत्यादि सभी को सम्बल मिलेगा और भारत आत्मनिर्भरता की दिशा में तेजी से आगे बढ़ेगा.

केन्द्रीय मंत्री जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने वर्चुअल कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने जनकल्याण के लिए ऐतिहासिक काम किये है. नरेन्द्र मोदी के कुशल प्रबन्धन के द्वारा भारत ने सम्पूर्ण विश्व में एक नजीर पेश की है एवं भारत को एक रोल माॅडल के रूप में प्रस्तुत किया है. पीएम मोदी के नेतृत्व में राममन्दिर के निर्माण का कार्य प्रशस्त हुआ, देश के लिए नासूर बनी धारा 370 को 48 घण्टे में समाप्त करने का काम किया. इस कोरोना जैसी महामारी के समय में मोदी सरकार ने आत्मनिर्भर भारत का सपना देखा था, उसको मजबूती से पूरा कर रहे है.

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस है, राममनोहर लोहिया ने यह बात लोकसभा में कही, 37 विधायकों के साथ हरियाणा में सरकार बनायें. देश में सर्वाधिक रूप से दूसरे दलों को तोड़ने का रिकाॅर्ड कांग्रेस के नाम से है. कोरोना काल में राज्य सरकार ने राशन वितरण में भेदभाव किया है.

Leave a Reply