लग्ज़री कार और महंगी स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन हैं लालू के लाल तेजप्रताप यादव

लाइफस्टाइल और अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं तेजू भईया, BMW कार और 15 लाख की स्पोर्ट्स बाइक का शौक फरमाते हैं तेजप्रताप यादव, समस्तीपुर की हसनपुर सीट से आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

Tej Pratap Yadav
Tej Pratap Yadav

Politalks.News/Bihar. बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े सुपुत्र तेजप्रताप यादव करोड़पति हैं और लग्ज़री कार व स्पोर्ट्स बाइक का शौक फरमाते हैं. अपनी लाइफस्टाइल और तरह-तरह के कारनामों को लेकर हमेशा से चर्चा में रहने वाले तेजप्रताप यादव कार और बाइक के शौकीन हैं. यही कारण है कि उनके पास बीएमडब्ल्यू और रेसिंग बाइक जैसी गाड़ियां मौजूद हैं. महुआ सीट से विधायक रहे तेजप्रताप यादव इस बार समस्तीपुर की हसनपुर सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मंगलवार को नामांकन के ​दौरान दाखिल किए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का जिक्र किया है जिसके मुताबिक उनकी संपत्ति दो करोड़ 51 लाख 63 हजार 509 रुपए बताई गई है. यह 2015 के चुनाव से लगभग 50 लाख रुपए अधिक है.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

हलफनामे के मुताबिक प्रताप यादव 29 लाख रुपए की कीमत वाली बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख रुपए कीमत वाली 1000 सीसी की बाइक के मालिक हैं. लालू के बड़े लाल के पास चार लाख रुपये की ज्वैलरी भी है. तेजप्रताप यादव के पांच अलग-अलग बैंकों में अकाउंट हैं जिनमें फिलहाल 14 लाख 87371 रुपए जमा हैं. ये राशि 2015 की तुलना में लगभग लाख लाख रुपए अधिक हैं.

यह भी पढ़ें: बीजेपी ने जिनको निकाला उनको चिराग का मिला सहारा, मोदी के नाम पर रोक के बाद तेज हुआ घमासान

हलफनामे में तेजप्रताप यादव ने जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक उनके पास सवा लाख रुपए कैश हैं जबकि विभिन्न तरह के शेयरों में भी तेज प्रताप यादव ने 25 लाख रुपये तक का निवेश कर रखा है. सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहने वाले तेजप्रताप यादव ने अपने पास लैपटॉप और डेस्कटॉप होने की जानकारी भी दी है, साथ ही अपने उपर 33 लाख रुपए का ऋण भी बताया है.

Patanjali ads
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

तेजप्रताप यादव के नामांकन के दौरान तेजस्वी यादव भी हसनपुर गए थे. तेजप्रताप यादव के नामांकन दाखिल करने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें हसनपुर की जनता पर पूरा विश्वास है कि भारी मतों से इनको जीत मिलेगी और हम सरकार बनाने जा रहे हैं. पहली कैबिनेट मीटिंग में मेरी पहली कलम 10 लाख बेरोज़गार नौजवानों को रोज़गार और स्थायी सरकारी नौकरी देने के लिए चलेगी.

तेजप्रताप यादव इस बार महुआ की बजाय समस्तीपुर सीट से चुनाव मैदान में हैं. इस सीट पर तेजप्रताप के खिलाफ उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. तेजप्रताप साल 2015 में पहली बार विधायक और फिर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री बने थे. हालांकि सरकार केवल 6 महीने ही चल पाई और फिर नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का मजबूत किला है चंपारण, आपातकाल में भी भेद नहीं सका विपक्ष, क्या इस बार होगी सेंधमारी?

दूसरी ओर, लालू के दूसरे लाल और तेजप्रताप के छोटे भाई तेजस्वी यादव ने भी बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर से नामांकन किया. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव राघोपुर सीट से दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं. तेजस्वी के सामने इस बार भी बीजेपी के सतीश यादव हैं जिन्हें पिछली बार भी तेजस्वी ने मात दी थी.

Leave a Reply