rahul gandhi
rahul gandhi

Rahul Gandhi Big Statement: देश में इन दिनों पेपर लीक को लेकर जमकर बवाल हो रहा है. NEET परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस नेता मोदी सरकार को लगातार घेर रहा है. इस मामले को लेकर रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि वो कहते हैं कि रूस और यूक्रेन की लड़ाई रुकवा दी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी देश में पेपर लीक की समस्या नहीं रोक पा रहे है या रोकना नहीं चाहते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि पेपर लीक का एक ही कारण है और वो ये कि बीजेपी ने संस्थानों पर कब्जा कर रखा है. जब तक यह नहीं रुकेगा पेपर लीक होते रहेंगे. NEET पेपर और UGC के NET पेपर लीक हुए हैं. यह एन्टी नेशनल एक्टिविटी है. एक पेपर को आपने निरस्त कर दिया है दूसरे को पता नहीं निरस्त किया जाएगा या नहीं. ये देश का सवाल है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में भतीजे के दावे से उड़े अजीत पवार के होश! क्या एनसीपी में होगा ‘खेला’?

राहुल गांधी ने आगे कहा कि जैसे मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाला हुआ था, वैसे ही नरेंद्र मोदी व्यापम को पूरे देश में फैला रहे हैं. पेपर लीक इसलिए होता है क्योंकि शिक्षा व्यवस्था पर बीजेपी के लोगों ने कब्जा किया हुआ है. ये एक राष्ट्र विरोधी कार्रवाई है. इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए. अगर ईमानदार लोगों को परीक्षा का काम देंगे तो पेपर लीक को रोका जा सकता है. देश की सभी संस्थाओं पर इन्होंने कब्जा कर रखा है.

राहुल गांधी ने कहा कि जो नियम एक पेपर में लागू हुआ वही नियम दूसरे पेपर में भी लागू करना चाहिए. हम संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे. अब लोग चुप नहीं रहने वाले, सरकार पंगु है, एक पैर पर टिकी है. प्रधानमंत्री का पूरा ध्यान स्पीकर चुनाव पर है. वो मनोज्ञानिक रूप से टूट गए हैं. इस तरह की सरकार चलाना उन्हें नहीं आता. बनारस में उनकी कार पर किसी ने चप्पल फेंक दिया. पहले कांग्रेस नहीं डरती थी अब देश में कोई नहीं डरता. 56 इंच की छाती 30–32 की हो गई है. प्रधानमंत्री मोदी के काम करने का तरीका डराने धमकाने वाला है लेकिन अब कोई नहीं डरता. इनकी पार्टी और RSS में दिक्कत है.

Leave a Reply