महेंद्रगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष की इकलौती रैली को संबोधित नहीं करेंगी सोनिया गांधी

हरियाणा के चुनावी समर में एकमात्र रैली को भी संबोधित नहीं करेंगी Sonia Gandhi, महेंद्रगढ़ में आयोजित होने वाली थी जनसभा, भाजपा का गढ़ है ये जिला, सभी सीटें बीजेपी के कब्जे में

Sonia Gandhi

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की इकलौती रैली को अब वे संबोधित नहीं करेंगी. यह रैली हरियाणा (Haryana) के महेंद्रगढ़ में आयोजित होने वाली थी जिसे कांग्रेस की अं​तरिम अध्यक्ष को संबोधित करना था. यह विधानसभा क्षेत्र भाजपा का गढ़ मानी जाती है. दोनों राज्यों में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की ये इकलौती रैली थी. अब इस जनसभा को उनकी जगह कांग्रेस के वायनाड सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: उचाना कलां में जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला देंगे चौधरी बीरेंद्र के राजनीतिक रसूख को चुनौती!

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की इस रैली में भाग नहीं लेने वजह उनकी खराब तबियत को बताया जा रहा है. सोनिया गांधी की तबीयत पिछले काफी समय से खराब रहती है. यही वजह है कि चुनावी सभाओं में उनकी सक्रियता न के बराबर हो गई है. उत्तर प्रदेश में उनकी लोकसभा सीट रायबरेली में भी चुनाव कमान प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ही संभाली थी. सोनिया ने वहां केवल एक जनसभा को संबोधित किया था. उसी दिन वे नामांकन भरने वहां पहुंची थी. इस बार के लोकसभा चुनाव को भी उनका अंतिम चुनाव माना जा रहा है.

बात करें महेंद्रगढ़ की तो इस जिले के तहत महेंद्रगढ़, अटेली, नांगल चौधरी और नारनौल सहित कुल चार विधानसभा सीटें आती हैं. इन सभी पर BJP का कब्जा है. हरियाणा में भाजपा मिशन 75 के साथ आगे बढ़ रही है. कांग्रेस अभी तक आपसी कलह से बाहर नहीं आ पायी है. यही वजह है कि कांग्रेस की राह आसान नहीं है. शायद कांग्रेस के आला नेता भी इस बात से भलीभांति वाकिफ हैं इसलिए राहुल गांधी ने भी पहले के मुकाबले इस बार कम सभाएं की.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कारगर होगी भाजपा के निशान पर सहयोगी पार्टियों को लड़ाने की रणनीति?

हरियाणा की 90 और महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है. शनिवार को चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. ऐसे में कांग्रेस और भाजपा की ओर से प्रचार में पूरी ताकत झोंकी जा रही है. राहुल गांधी भी पिछले कुछ दिनों से लगातार दोनों राज्यों में चुनावी सभाओं से प्रचार कर रहे हैं. भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी विपक्ष पर जमकर निशाना साध रहे हैं.

Leave a Reply