‘साइडलाइन’ BJP सांसद ने फोड़ा लेटर बम! नड्डा को लिखा- पार्टी का माहौल बिगाड़ रहे सिंधिया समर्थक मंत्री

मध्यप्रदेश की सियासत में फूटा लेटर बम! गुना-शिवपुरी सांसद कृष्णपाल सिंह यादव ने नड्डा को लिखा पत्र- मेरी और भाजपा कार्यकर्ताओं की उपेक्षा,पोस्टर और बैनरों से किया गायब, सिंधिया समर्थक कर रहे बैठक का बायकॉट, कार्यकर्ता हताश, पार्टी निष्ठा से ज्यादा हो रही व्यक्ति निष्ठा, पहले भी माधव नेशनल पार्क में टाइगर सफारी को लेकर सिंधिया और यादव हो गए थे आमने-सामने

'साइडलाइन' BJP सांसद ने फोड़ा लेटर बम!
'साइडलाइन' BJP सांसद ने फोड़ा लेटर बम!

Politalks.News/Madhyapradesh. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की सियासत से जुड़ी बड़ी ये है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को हराने वाले गुना-शिवपुरी क्षेत्र के सांसद कृष्णपाल सिंह यादव (Krishnapal Sing Yadav) ने लेटर बम फोड़ा है. यादव के लेटर से सियासी भूचाल आना तय है. यादव ने उपेक्षा और साइडलाइन करने का आरोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (JP Nadda) से दर्द बयां किया है. नड्‌डा को लिखी में बताया है कि, ‘महाराज’ ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक पार्टी का माहौल बिगाड़ रहे हैं’. यादव ने सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर गुटबाजी और भेदभाव करने का आरोप भी लगाया. यह चिट्‌ठी सार्वजनिक होने के बाद पार्टी में गुटबाजी का मामला गरमा गया है.

मेरी और भाजपा कार्यकर्ताओं की उपेक्षा- यादव
गुना-शिवपुरी विधायक कृष्णपाल यादव ने पत्र में लिखा है कि, ‘सिंधिया समर्थकों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में मेरी और भाजपा कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है. उन्हें कार्यक्रमों में नहीं बुलाया जाता. प्रोटोकॉल के अनुसार उद्घाटन, लोकार्पण कार्यक्रम की शिलापटि्टका पर भी जगह नहीं दी जा रही. कई ऐसे काम होते हैं, जिन्हें उनके प्रयासों से मंजूरी मिली है’.

यह भी पढ़ें- ‘वॉर क्राइम’ के आरोप में अमित शाह और नरवणे के खिलाफ लंदन में दर्ज हुई शिकायत, गिरफ्तारी की मांग

यादव बोले- पोस्टर और बैनरों से किया गायब
यादव ने चिट्‌ठी में लिखा है कि, ‘पार्टी कार्यक्रमों के संदर्भ में पोस्टर, बैनरों को लगाते समय भी प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाता. पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को भी स्थान नहीं दिया जाता. सिंधिया समर्थक मंत्री पार्टी सिद्धांतों के विपरीत काम कर रहे हैं’. यादव ने नड्डा से मामले में दखल देकर समन्वय स्थापित करने की मांग की है

सिंधिया समर्थक कर रहे बैठक का बायकॉट, कार्यकर्ता हताश’
राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्‌डा को लिखे पत्र में उन्होंने बताया कि, ‘तीनों जिलों के अधिकारी, कर्मचारी भी उपेक्षापूर्ण व्यवहार कर रहे हैं. बतौर सांसद, मेरी खुद की अध्यक्षता में होने वाली बैठक का भी सिंधिया समर्थक बायकॉट करते हैं. कार्यकर्ता परेशान होकर हताश और निराश हैं. इससे गुना, शिवपुरी और अशोकनगर जिलों के अतिरिक्त ग्वालियर चंबल संभाग में अच्छा मैसेज नहीं जा रहा’.

यह भी पढ़ें- सियासी चर्चा: आप की ‘झूठी-सच्ची’ रायशुमारी में सिद्धू को कमतर दिखा केजरीवाल ने मारा पंच

संगठन को भी चेताया
सांसद कृष्ण पाल यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से अनुरोध किया है कि, ‘पार्टी की रीति-नीति और सिद्धांतों के अनुरूप कार्य करना चाहिए, ताकि भविष्य में अच्छे रिजल्ट मिल सकें. केंद्रीय संगठन को भी चेताया है कि इस समस्या को जल्द सुलझाया नहीं गया, तो पार्टी निष्ठा खत्म होकर व्यक्तिनिष्ठा बढ़ जाएगी. इसकी भरपाई में दशकों लग जाएंगे’. यादव ने बताया कि, ‘जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच भ्रम पूर्ण स्थिति बनने से गुटबाजी होने लगी है. इससे अन्य दलों को पनपने का अवसर मिलता है’.

टीम मोदी के यादव को क्षेत्र में करना पड़ रहा संघर्ष
आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके समर्थकों को पार्टी में रुतबेदार स्थान मिला है.खुद सिंधिया को भी केंद्रीय मंत्री बनाया गया और उन्हें खास तरजीह दी जा रही है. दूसरी तरफ मोदी टीम के यादव को अपने ही क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ रहा है. पिछले दिनों शिवपुरी जिले के माधव नेशनल पार्क में टाइगर सफारी को लेकर सिंधिया और यादव आमने-सामने आ गए थे.

Leave a Reply