पहले शशि थरूर फिर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और अब पूर्व भाजपा सांसद व कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सबसे उपयुक्त बताया है. सिन्हा ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए योग्य उम्मीदवार बताते हुए कहा है कि अगर ऐसा होता है तो ये कांग्रेस पार्टी और अन्य कार्यकर्ताओं के लिए पावर बूस्टर की तरह होगा

बता दें, हाल ही में यूपी के सोनभद्र नरसंहार मामले पर शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रियंका गांधी के एक्शन की जमकर तारीफ की थी. इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद के योग्य बताते हुए कगा था कि , “प्रियंका गांधी के पास ‘स्वाभाविक करिश्मा’ है जो निश्चित तौर पर पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को प्रेरित और एकजुट कर सकता है. उनकी इसी खूबी के कारण कई लोग उनकी तुलना उनकी दादी और पूर्व पार्टी अध्यक्ष दिवंगत इंदिरा गांधी से करते हैं.”

वरिष्ठ नेता शशि थरूर के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कांग्रेस अध्यक्ष पड़ के लिए प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं. कैप्टन ने कहा था, “कांग्रेस की बागडोर संभालने के लिए वह सही विकल्प होंगी”

यह भी पढ़े: ‘प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की बागडोर संभालने के लिए सबसे सही विकल्प’

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘हमारे पास प्रियंका गांधी के रूप में एक युवा अध्यक्ष है फिर देरी क्यों? आइए जल्द ही फैसला करें. देरी से जल्दी बेहतर है. मैं दूसरों की तरह ही विचारों को प्रतिध्वनित करता हूं. फिर न कहना, होशियार ना किया, ख़बरदार ना किया. जय हिन्द!’ उनके इस ट्वीट के बाद कांग्रेस में एक बार फिर से अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी के नाम की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है.

गौरतलब है कि शशि थरूर, पंजाब सीएम कै.अमरिंदर सिंह के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और यूपी कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश जायसवाल, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे और पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री सहित पार्टी के अन्य सीनियर नेता भी पार्टी अध्यक्ष के लिए प्रियंका गांधी को एक परफेक्ट उम्मीदवार बता चुके हैं.

यह भी पढ़े: कांग्रेस अध्यक्ष तय करने में जितनी देर होगी उतनी गुटबंदी बढ़ेगी और शुरू होगा बिखराव

बता दें, 25 मई, 2019 को लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया. बाद में उन्होंने इस इस्तीफे को सोशल मीडिया पर भी शेयर करते हुए इस्तीफा वापिस लेने के सभी कयासों को पूरी तरह समाप्त कर दिया. राहुल गांधी किसी गैर गांधी व्यक्ति को पार्टी चीफ बनाना चाह रहे हैं. साथ ही उन्होंने प्रियंका गांधी को इन सब से दूर रखने को भी कहा है.

Leave a Reply