जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में देर रात सात साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद तनाव की स्थिति बन गई है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर ​दी गई है. वहीं 14 थाना इलाकों में कल सुबह 10 बजे तक के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

इससे पहले घटना का पता चलने के बाद स्थानीय लोगों ने शास्त्री नगर थाने का घेराव किया. थाना प्रभारी ने जब अपराधियों की ​जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर सभी को वापिस भेजा तो लौटते समय कुछ उपद्रवी युवकों ने सड़क पर खड़े कई वाहनों के शीशे फोड़ दिए और घरों में पत्थर फेंके.

आज सुबह अस्पताल में ‘बच्ची की मौत’ की वायरल खबर के बाद स्थिति और भी भयानक हो गई. लोगों ने भट्टा बस्ती में जमकर पत्थरबाजी की. इस पत्थरबाजी में 15 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. स्थानीय लोगों ने दोषियों की जल्दी से जल्दी गिरफ्तारी की मांग की है. फिलहाल बच्ची का जेके लॉन अस्पताल में इलाज चल रहा है.

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली से फोन पर विधायक रफीक खान और अधिकारियों से संपूर्ण घटना की जानकारी ली है. उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता का आश्वास दिया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने शहर की जनता को अफवाहों पर ध्यान न देने की भी अपील की है.

इधर, आदर्श नगर विधायक रफीक खान ने जेके लॉन पहुंच मासूम के परिजनों से मुलाकात की है. घटना की जानकारी मिलने पर मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेश जोशी, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा, एडीजे जंगा श्रीनिवास राव, एएसपी सरिता बड़गुर्जर ने भी अस्पताल पहुंच बच्ची की कुशलक्षेप पूछी. फिलहाल बच्ची की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए राजधानी के शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, रामगंज, आदर्श नगर, सदर थाना, विद्याधर नगर, नाहरगढ़, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, कोतवाली, संजय सर्किल और लालकोठी सहित 14 थाना इलाकों में इंटरनेट की सुविधा को कल सुबह 10 बजे तक के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है. 40 थानों की पुलिस की घटना स्थल पर तैनात कर दिया गया है.

Leave a Reply