बकरा मंडी की तरह विधायकों की खरीद-फरोख्त करना चाहते हैं बीजेपी के बेशर्म नेता- सीएम गहलोत

पायलट के मुख्यमंत्री बनने की चाह के सवाल पर बोले गहलोत- मुख्यमंत्री कौन नहीं बनना चाहता, पूनियां-राठौड़ खेल रहे प्रदेश में सरकार गिराने का खेल, मध्यप्रदेश जैसा माहौल बनाने की कोशिश कर रही बीजेपी

CM Ashok Gehlot मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
CM Ashok Gehlot मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

पॉलिटॉक्स न्यूज. राजस्थान में बीजेपी द्वारा गहलोत सरकार गिराने की साजिश के पर्दाफाश होने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी और बीजेपी के केंद्रीय नेतृृत्व को जमकर आड़े हाथ लिया. कोरोना संकट से बातचीत की शुरुआत करते हुए सीएम गहलोत ने प्रदेश की वर्तमान राजनीति और दिल्ली में चल रही राजनीति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी घेर लिया. मुख्यमंत्री ने बीजेपी नेताओं को बेशर्म बताते हुए कहा कि बीजेपी नेता बकरा मंडी की तरह विधायकों की खरीद-फरोख्त करना चाहते हैं. राजस्थान में एमपी वाला माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है और नेता प्रतिपक्ष, उप नेता प्रतिपक्ष और प्रदेशाध्यक्ष दिल्ली में बैठे अपने आकांओं को खुश करने के लिए कंपीटिशन कर रहे हैं लेकिन राजस्थान में उनकी ये मंशा कभी पूरी नहीं होगी.

मीडिया वार्ता की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वर्तमान में कोरोना की स्थिति क्या है, अर्थव्यवस्था की स्थिति क्या चल रही है, सरकार का भविष्य क्या होगा, ये बाद की बात है लेकिन जिस तरह कोरोना महामारी आई है, यह पिछले 50 साल का भयावह दौर है जिससे प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया हिल चुकी है. देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है.

सीएम गहलोत ने कहा कि हम चाहते हैं काम धंधा शुरू हो, अर्थव्यवस्था चालू हो और इसके लिए प्रयास भी कर रहे हैं लेकिन एक तरफ हम कोरोना से जंग लड़ रहे हैं, वहीं दूसरे ओर बीजेपी के नेता सारी हदें पार करके प्रदेश की सरकार गिराने में लगे हैं. मुझे और मेरे मंत्रिमंडल के साथियों को सरकार बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, उधर बीजेपी के लोग ‘सरकार कैसे गिरे, कैसे तोड़फोड़ करें’ जैसे कामों में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार गिराने की कोशिश का बड़ा खुलासा, SOG ने दर्ज की एफआईआर

पूनियां-राठौड़ खेल रहे प्रदेश में सरकार गिराने का खेल

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जब मोदी प्रधानमंत्री बने थे, तब ऐसी बात नहीं थी लेकिन 2014 के बाद से जाति के नाम पर लोकतंत्र की हत्या करने में लगे हुए हैं क्योंकि इनकी सोच फासिस्ट की है. सीएम गहलोत ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दोनों जिस तरह का सरकार गिराने का खेल खेल रहे हैं, उसको जनता समझ चुकी है. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की सोच ऐसी नहीं है. वे तो आरएसएस की विचारधारा वाले हैं.

राजस्थान में बनाया जा रहा मध्यप्रदेश जैसा माहौल

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में भी मध्य प्रदेश जैसा माहौल बनाया जा रहा है लेकिन राजस्थान की परंपरा शुरू से अच्छी रही है. बीजेपी के लोग बकरा मंडी की तरह खरीद फरोख्त करके सरकार गिराना चाहते हैं जो बेशर्मी की हद है. गुजरात में बीजेपी ने 7 विधायकों से खरीद फरोख्त की लेकिन राजस्थान में हमने बीजेपी की चाल कामयाब नहीं होने दी. राज्यसभा में दोनों सीटें जीती लेकिन बीजेपी के लोग बेशर्म लोग हैं. ये मानने वाले नहीं है और वापिस अपने तिगड़म बैठाने में लगे हुए हैं.

सीएम गहलोत ने कहा, ‘गोवा हो या मणिपुर, बीजेपी ने कसर नहीं छोड़ी. उत्तराखंड में कई मंत्री ऐसे हैं जो कांग्रेस से गए हैं. महाराष्ट्र में तो बीजेपी ने कमाल ही कर दिया. सुबह-सुबह ही शपथ दिलवा दी और प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह उठकर बधाई भी दे दी. देवेंद्र फडणवीस ने तो यह तक कह दिया कि मोदी है तो मुमकिन है. मध्यप्रदेश में जो कुछ हुआ वह सभी ने देखा.’

मोदी-शाह का घमंड चूर चूर करेगी देश की जनता

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को जो घमंड है, इसको समय आने पर देश की जनता चकनाचूर कर देगी. उन्होंने कहा कि एक अच्छे विपक्ष होने के नाते राहुल गांधी और सोनिया गांधी सवाल उठाते हैं लेकिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री उनका कभी जवाब नहीं दे पाते हैं जबकि उसका जवाब देने के लिए अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों को उतारते हैं लेकिन खुद जवाब देने से कतराते हैं.

सीएम गहलोत ने कहा कि दिल्ली में जो बीजेपी के आता है चाहे वह प्रधानमंत्री मोदी हो या अमित शाह, मुझे और मेरी सरकार को देख नहीं पा रहे हैं. यही वजह है कि सरकार गिराने की हर संभव कोशिश हो रही है. अपने आकांओं के सपने को पूरा करने के लिए राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया में कंपटीशन चल रहा है.

यह भी पढ़ें: विधायकों के खरीद-फरोख्त की कूटरचित पटकथा गहलोत और राजे के आपसी गठजोड़ का हिस्सा- हनुमान बेनिवाल

प्रदेश की बीजेपी में चल रहे हैं कई सारे गुट

बीजेपी नेताओं द्वारा कांग्रेस पर लगाए जा रहे गुटबाजी के आरोप पर सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की बात करने वाले अपनी पार्टी में भी देखें. बीजेपी में सतीश पूनियां, वसुंधरा, राजेंद्र राठौड़ और केंद्रीय मंत्रियों सहित कुई सारे गुट चल रहे हैं. इसी गुटबाजी के चलते बीजेपी एक साल बाद भी कार्यकारिणी की घोषणा नहीं कर पाई है. बीजेपी में अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष, उप नेता प्रतिपक्ष और केंद्र में मंत्री सभी में कंपटीशन चल रहा है. वसुंधरा राजे को साइड लाइन कर दिया है. प्रदेश में दो बार की मुख्यमंत्री रही वसुंधरा राजे का नाम कहीं देखने में नहीं आता.

राजस्थान में पूरे 5 साल चलेगी सरकार

प्रदेश में सरकार गिरने के सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान की सरकार पूरे 5 साल चलेगी. सीएम ने कहा कि जिस तरह से सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है, उसे जनता देख रही है और उनका घमंड जल्दी चूर चूर हो जाएगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान वीरों की धरती है, इतिहास की धरती है इसलिए यहां और हॉर्स ट्रेडिंग नहीं होती. हॉर्स ट्रेंडिंग तो महात्मा गांधी के राज्य गुजरात में होती है. अगर राजस्थान में कोई गद्दारी करता है तो उन्हें राजस्थान की जनता माफ नहीं करेगी.

सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान की सरकार अगला चुनाव जीतने की तैयारी में लग गई है. अगला चुनाव जीतने के हिसाब से ही हमने बजट की घोषणा की. कोरोना की जंग जीतने के हिसाब से ही हम काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना प्रबंधन में राजस्थान के प्रबंधन को देश भर में सराहा है जो राजस्थान की जीत है.

कौन नहीं बनना चाहता मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आज की प्रेसवार्ता में सीएम गहलोत की कुटिलता का बेहद दिलचस्प किस्सा भी आया जब एक पत्रकार ने पूछा कि कांग्रेस में दो गुट हैं एक गहलोत गुट और एक पायलट गुट. SOG की रिपोर्ट में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि पायलट मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. इस सवाल पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कुटनीतिक जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कौन नहीं बनना चाहता. हमारे यहां भी 4-5 लोग होंगे जो मुख्यमंत्री बनने की योग्यता रखते हैं लेकिन मुख्यमंत्री तो एक ही होता है. जब एक मुख्यमंत्री बन जाता तो बाकी के लोग शांत हो जाते हैं. हंसते हुए सीए गहलोत ने कहा कि हमारे यहां तो घोर शांति है. उनका ये कहना था कि सभी पत्रकारों की हंसी फूट पड़ी.

Leave a Reply