पीएम मोदी से मिले सतीश पूनिया, कहा- अपनी विफलताओं का दोष केंद्र सरकार पर मढ़ना कांग्रेस की आदत में शुमार

केंद्र की योजनाओं की राज्य में वर्तमान स्थितियों से पीएम मोदी को कराया अवगत, प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लगाए सरकारी योजना लागू करने में कोताही का आरोप, सांभर का भी उठाया मुद्दा

(Satish Poonia met PM Modi)
(Satish Poonia met PM Modi)

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Satish Poonia met PM Modi) से शुक्रवार को संसद भवन में मुलाकात की. 30 मिनट की इस मुलाकात में पूनिया ने पीएम से राजस्थान के संगठनात्मक मुद्दों सहित प्रदेश के अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की. इस मौके पर पूनिया ने पीएम मोदी को ‘ग्रेटेस्ट स्पीचेस आॅफ वल्र्ड’ नाम की पुस्तक भेंट की जिसमें राजस्थान से संबंधित जानकारी का संग्रह है.

वहां से लौटे पूनिया ने मीडिया कर्मियों से रूबरू होते हुए कहा कि प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनने के बाद मैंने प्रधानमंत्री से मिलने का आग्रह किया था, आज का समय मिला (Satish Poonia met PM Modi). मैंने प्रधानमंत्रीजी को राजस्थान की संगठनात्मक स्थिति से अवगत कराते हुए सदस्यता अभियान में भारी संख्या में सदस्य बनाने की जानकारी दी. इस मौके पर पीएम मोदी को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं की प्रदेश में वास्तविक स्थितियों के बारे में अवगत कराया. साथ ही राजस्थान की जनता की ओर से आर्थिक आधार पर आरक्षण देने के लिए प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद दिया. पूनिया ने ‘मन की बात’ प्रोग्राम को किसान और युवाओं के बीच लाने के लिए पीएम मोदी को राजस्थान आने का निमंत्रण भी दिया है.

बड़ी खबर: पायलट ने दिलाया विश्वास, एमबीसी आरक्षण में नहीं होगी किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़

प्रदेश में सांभर में पक्षी संकट पर बात करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने बताया कि साइबेरिया से लेकर अन्य देशों से लाखों की तादात में विदेशी पक्षी यहां आते हैं. आकस्मिक रूप से एक बडी तादात में पक्षियों की मौत हुई. मैं खुद वहां गया और वहां जाना कि राजस्थान की सरकार इस मुददे पर बिलकुल जागरूक नहीं थी. राजस्थान सरकार को 15 दिन तक इस मामले की जानकारी नहीं थी. हाइकोर्ट ने जब मामले पर प्रसंज्ञान लिया और मीडिया में खबरें आई, तब सरकार हरकत में आई. इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी (Satish Poonia met PM Modi) को इस बारे में पत्र लिखा. ऐसा लगता है कि प्रदेश की गहलोत सरकार अपनी कमजोरी को केंद्र के पाले में डालकर इतिश्री करना चाहती है.

सतीश पूनिया ने राज्य सरकार पर केंद्र सरकार की योजनाओं को ठीक ढंग से एग्जीक्यूट न करने का आरोप लगाया. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने बडे विजन के साथ आयुष्मान भारत योजना चलाई लेकिन राज्य सरकार के लचरता की वजह से प्रदेश के 23 फीसदी लोग इस योजना से वंचित हैं जिनकी संख्या 1.10 करोड़ से अधिक है. पूर्ववर्ती सरकार की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना का 30 लाख से अधिक लोगों ने 2800 करोड़ रुपये के इलाज का फायदा उठाया लेकिन राजस्थान सरकार की जिद के चलते आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं मिल रहा. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से भी प्रदेश के किसान वंचित रहे.

पूनिया का कहना है कि प्रदेश के किसानों के पास इस योजना के तहत पैसा आयेगा तो केंद्र सरकार की वाहवाही होगी इसलिए कांग्रेस सरकार इस योजना का विरोध करके पंचायत चुनाव में इसका लाभ लेना चाहती है. प्रधानमंत्री आवास (Satish Poonia met PM Modi) योजना के बारे में पूनिया ने बताया कि सरकार के मंत्री ने खुद स्वीकार किया है कि अपेक्षाकृत हमारी गति धीमी है. इस तरह की कई अन्य जानकारियां भी पीएम मोदी तक पहुंचाए जाने की बात उन्होंने कही.

यह भी पढ़ें: क्या हुआ जब लोकसभा में हनुमान बेनीवाल बने ऑलराउंडर

केंद्र सरकार पर राज्य का पैसा रोकने के सवाल पर सतीश पूनिया ने कहा कि ये कांग्रेस की आदतों में शुमार हो गया है कि जहां उनकी विफलता होती है, उसका दोष केंद्र सरकार के माथे मढ़ देते हैं. जीएसटी में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने मजबूत परोकारी की जिससे प्रदेश और प्रदेश की जनता को उसका लाभ मिला लेकिन कांग्रेस सरकार अभी तक उस तरीके से काम करने के मूड में नहीं आ पाई है. पूनिया ने इन सभी मसलों पर राज्य सरकार से संज्ञान लेने और उचित कार्रवाई करने की बात पीएम नरेंद्र मोदी से (Satish Poonia met PM Modi) कही है.

Leave a Reply