‘साहेब कहते हैं, सब चंगा सी? लेकिन क्या किसी वादे पर हिसाब मिलेगा’

सोशल मीडिया की आज की हलचल

0

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में भी आर्थिक विकास दर (Indian GDP) का गिरना बदस्तूर जारी है. इस दौरान जीडीपी 4.5 फीसदी रह गई है. बीते छह सालों में यह सबसे निचला स्तर है. इससे पहले जनवरी-मार्च में तिमाही में जीडीपी 4.3 फीसदी दर्ज की गई थी. आंकड़े नेशनल स्टैटिस्टिक्स ऑफिस (NSO) ने जारी किए हैं. आंकड़ों के मुताबिक आर्थिक विकास दर को कृषि और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के प्रदर्शन ने सर्वाधिक प्रभावित किया है. अब ये मुद्दा राजनीति से निकल सोशल मीडिया पर आ गया है और #GDP से जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: क्या मोदी सरकार सच में पेश कर रही गलत डेटा या बेकार हो गई है 70 साल पुरानी NSC संस्था?

जीडीपी पर कांग्रेसी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाल का एक ट्वीट बड़ा वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर तंज मारते हुए लिखा, ‘साहेब कहते हैं, सब चंगा सी?’ (Indian GDP)

इस मुद्दे पर आवाज तेज करते हुए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट पोस्ट करते हुए सरकार को अपने किए गए वादे को याद दिलाते हुए उन वादों का हिसाब पूछा है. प्रियंका ने कहा है कि तरक्की की चाह रखने वाले भारत और उसकी अर्थव्यवस्था (Indian GDP) को भाजपा सरकार ने अपनी नाकामी के चलते बर्बाद कर दिया.

अपने एक अन्य ट्वीट ने सुरजेवाल ने बीजेपी के लिए जीडीपी को ‘गोडसे डिवाइसिव पॉलिटिक्स’ का नाम दिया. उन्होंने कहा है कि GDP इस देश के किसान, नौजवान, दुकानदार और व्यापारी की तरक्की का मापदंड है, जिस पर ये सरकार औंधे मुंह गिरी है. (Indian GDP)

जीडीपी के मुद्दे पर सोशल मीडिया पर मीम्स भी काफी बने जो जमकर वायरल हो रहे हैं. एक यूजर ने एक के बाद एक 5 मीम्स बनाते हुए ट्वीट किया ‘गिरते जीडीपी के इस ग्राफ से यह भी समझ में आता है कि थीम पार्क की राइड काफी अच्छी होने वाली है.

आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ शानदार ट्वीट …

Leave a Reply