महाराष्ट्र के सियासी घमासान पर बोले पायलट, ‘बीजेपी-शिवसेना में फूट के लिए वे खुद, उनकी नीति, उनकी सोच जिम्मेदार है’

"जनता सब देख रही है और समझ रही है कि जिन लोगों के लिए वोट दिया, जिन लोगों पर विश्वास किया, वे उस जनादेश का मजाक उड़ा रहे हैं"- सचिन पायलट

Pilot on Maharashtra
Pilot on Maharashtra

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. (Pilot on Maharashtra) महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच बीजेपी द्वारा विधायकों की सम्भावित खरीद-फरोख्त के बीच कांग्रेस और शिवसेना ने अपने-विधायकों की बाड़ाबंदी कर दी है. महाराष्ट्र कांग्रेस ने अपने विधायकों को राजस्थान के जोधपुर और जयपुर स्थित होटल्स में पहुंचा दिया है. इस बीच महाराष्ट्र में नयी सरकार के गठन पर जारी गतिरोध पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट (Pilot on Maharashtra) ने कहा कि बीजेपी औऱ शिवसेना में फूट का कारण व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा है और चुनाव में बहुमत पाने वाली ये दोनों पार्टियां जनादेश का मजाक उड़ा रही हैं.

बड़ी खबर :- गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने को गहलोत और पायलट ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण तो बेनीवाल ने सराहनीय कदम

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से वार्ता में पायलट (Pilot on Maharashtra) ने कहा, “चुनाव के बाद किसी राज्य में अगर दो दिन सरकार नहीं बनती है तो भाजपा बड़ा व्यंग्य कसती है और अब महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम आए दो हफ्ते हो गए हैं, चुनाव पूर्व बने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद प्रदेश में सरकार नहीं बन पा रही है. व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के कारण उस गठबंधन में फूट पड़ी है, उसके लिए न तो कांग्रेस जिम्मेदार है न एनसीपी जिम्मेदार है बल्कि वे खुद, उनकी नीति, उनकी सोच और उनकी राजनीति ही इस फूट के लिए जिम्मेदार है.”

सचिन पायलट (Pilot on Maharashtra) ने आगे कहा, “भविष्य में क्या होगा, मैं नहीं जानता, लेकिन जनता सब देख रही है और समझ रही है कि जिन लोगों के लिए वोट दिया, जिन लोगों पर विश्वास किया, वे उस जनादेश का मजाक उड़ा रहे हैं.” पायलट ने बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों पर ‘खटपट की राजनीति’ करने का आरोप लगाते हुए कहा, “ये पहली बार नहीं हो रहा, बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियां हमेशा खटपट की राजनीति करते रहे हैं चाहे वह अकाली दल हो चाहे वह जेडीयू हो चाहे आज वह शिवसेना हो. लेकिन अब आम जनता में बीजेपी की साख और छवि लगातार गिरती जा रही है, यही बात आज दिख भी रही है.”

बड़ी खबर :-‘मोदी-शाह के पास है एक ऐसा त्रिशूल, जिससे विपक्ष को डराते हैं…’

वहीं महाराष्ट्र में शिवसेना द्वारा अपने विधायकों को होटल में नजर बंद करने संबंधी खबरों पर चुटकी लेते हुए सचिन पायलट (Pilot on Maharashtra) ने कहा, “जो उनके सहयोगी दल हैं वे अपने ही सहयोगी दल से डरकर भाग रहे हैं, जनादेश मिलने के बावजूद वे सरकार नहीं बना पा रहे हैं. यह लोकतंत्र के साथ बहुत बड़ा मजाक है.”

Leave a Reply