कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई करने टोंक पहुंचे पायलट, 824 करोड़ रूपए डाले मनरेगा श्रमिकों के खाते में

टोंक में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 17, पायलट ने दिलाया विश्वास जिले में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी, लोगों से कर्फ्यू और लॉक डाउन का पूरा सम्मान करने की अपील

Sachin Pilot(5)
Sachin Pilot(5)

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण के चलते कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 204 हो गई है वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित वाले जिले की बात करें तो जयपुर और भीलवाड़ा के बाद टोंक का नम्बर आता है. टोंक में अब तक 17 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. सबसे पहले गुरुवार को 4 संक्रमित मरीज मिलने के बाद से टोंक में कर्फ्यू लगा दिया गया है. शनिवार को पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट हालातों का जायजा लेने और कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई करने अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक पहुंचे और जिला अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की. इससे पहले सचिन पायलट ने सोशल मीडिया के माध्यम से 824 करोड़ रुपए मनरेगा श्रमिकों के खाते में डालने के दिए निर्देश दिए जाने की जानकारी दी.

सचिन पायलट ने 824 करोड़ रुपए मनरेगा श्रमिकों के खाते में डालने के दिए निर्देश दिए जाने जानकारी देते हुए लिखा- कोरोना वायरस संक्रमण के इस विपदा के समय में प्रदेश के मनरेगा श्रमिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए श्रमिकों के श्रम मद के बकाया भुगतान हेतु सामग्री मद के तहत 824 करोड़ रुपये तुरंत प्रभाव से श्रमिकों के खाते में डालने के निर्देश दिये गए हैं ताकि श्रम मद के साथ ही सामग्री मद का भी भुगतान होने से श्रमिकों को इस संकट की घड़ी में आर्थिक संबल मिले, विभाग को मनरेगा में कार्य कर रहे श्रमिकों को श्रम मद का नियमित भुगतान किये जाने के निर्देश भी दिए गए हैं, प्रदेश में मार्च के प्रथम पखवाड़े के श्रम मद का भुगतान किया जा चुका है

इसके बाद दोपहर में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने टोंक पहुंचकर जिले के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक लेकर कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को लेकर फीडबैक लिया. पायलट ने बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब तक किये गए कार्यों की जानकारी ली. बैठक के दौरान पायलट ने अधिकारियों को जनता की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए. इस दौरान पायलट ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना से निपटने के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू होते सचिन पायलट ने बताया कि टोंक में आने का उद्देश्य जिले के प्रशासनिक अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी, पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर, नर्सेज जिस जांबाजी के साथ अपना काम कर रहे हैं आज हम सब उनका हौसला अफजाई करने के लिए यहां आए हैं. कोरोना वॉरियर्स अपनी जान पर खेलकर हम सबकी स्क्रीनिंग कर रहे हैं, जांच कर रहे हैं, इलाज कर रहे हैं और इतना खतरा समाज के लिए मोल ले रहे हैं. देश, प्रदेश और जिले के लिए उन सब का मान सम्मान के साथ साथ हौसला अफजाई करने के लिए मैं यहां आया हूं.

पायलट ने आगे कहा कि मेरा सभी से निवेदन है कि यह बहुत परीक्षा की घड़ी है संकट के इस समय में हम सभी को यह भूल जाना है कि कौन किस प्रांत, मजहब, रंग का है, हम सभी को मानवता के खातिर एकजुट होकर शहर में लगे हुए कर्फ्यू और देशभर में लागू लॉक डाउन का सम्मान करना है. हम सभी का दायित्व बनता है कि सभी बातें भूलकर हमें इस कोरोना वायरस को हराना है, हम सभी को अपने अपने घरों में रहना है.

सचिन पायलट ने आगे कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि बहुत जल्द हम इस कोरोना वायरस पर जीत हासिल कर सकते हैं. दुनिया भर में संकट का बादल छाया हुआ है लेकिन हिंदुस्तान में, राजस्थान में हम सब की दुआओं, मेहनत और संकल्प शक्ति के साथ हम काम कर रहे हैं, इसमें हम विजय श्री प्राप्त करेंगे. पायलट ने आगे कहा कि हमें बड़े संयम और अनुशासन के साथ सरकार द्वारा उठाए जा रहे कठोर कदमों की पालना करनी पड़ेगी. धीरे-धीरे इस कोरोनावायरस को हम सीमित कर पाएंगे और स्वस्थ होकर हम सब लोग एक मजबूत भारत और समाज बना पाएंगे.

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी के बयान पर भड़के शाह-नड्डा तो बचाव में उतरे गहलोत बोले वे हैं फासिस्ट और अलोकतांत्रिक

टोंक में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव के मामलों और जिले में मौजूद संसाधनों के सवाल पर पायलट ने कहा कि टोंक में चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त टीमें आ चुकी है, किसी भी प्रकार की और भी कोई जरूरत यहां होगी तो सरकार यहां उपलब्ध कराएगी. पूरे प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए हर संभव कदम सरकार उठा रही है टोंक जिले में कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी. पायलट ने आगे कहा कि सभी प्रकार की खाद्य सामग्री यहां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. जरूरत पडने पर समय समय जरूरत की चीजें लोगों तक पहुंच जाएगी, सरकार जरूरत की चीजों को घर-घर तक पहुंचायेगी. पायलट ने आगे अपील करते हुए कहा कि आप लोग बस घरों में रहे और कर्फ्यू की पूरी पालना करें.

सचिन पायलट की अध्यक्षता में आयोजित हुई उच्चाधिकारियों की इस बैठक में टोंक जिला कलेक्टर, अजमेर रेंज आईजी, टोंक पुलिस अधीक्षक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, टोंक नगर परिषद सभापति मौजूद रहे.

Leave a Reply