राजीव गांधी की जयंती धूमधाम से मनाने की तैयारी

0

राजस्थान कांग्रेस 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती धूमधाम से मनाने की तैयारी कर रही है. सभी प्रदेश इकाइयों इस संबंध में निर्देश भेज दिए गए हैं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी धूमधाम से राजीव गांधी जयंती मनाएगी. इस मौके पर सोनिया गांधी को निमंत्रण भेजा गया है, जो उन्होंने अभी स्वीकार नहीं किया है, लेकिन पूरी उम्मीद है कि 20 अगस्त को उनका जयपुर दौरा हो सकता है.

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार होने से राजीव गांधी जन्मोत्सव समारोह बड़े पैमाने पर धूमधाम से मनाने की तैयारी है. सोनिया गांधी एक-दो दिन में फैसला करेंगी कि वह जयपुर पहुंचेंगी या नहीं. 22 अगस्त को तालकटोरा स्टेडियम में महिला कांग्रेस की ओर से बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस में सोनिया गांधी अपने पति राजीव गांधी की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए बड़ा भाषण दे सकती हैं. इसके अलावा वह मोदी सरकार के बारे में भी अपना पक्ष रखेंगी.

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद मई के आखिरी हफ्ते में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उनका इस्तीफा दो महीने बाद मंजूर हुआ. इसके बाद सोनिया गांधी ने फिर से कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल ली है. अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राजीव गांधी जयंती कार्यक्रम जैसे सार्वजनिक समारोह में सोनिया गांधी की मौजूदगी होगी.

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, दोनों ही राजीव गांधी के 75वें जन्मोत्सव पर विशाल आयोजन करना चाहते हैं और इस समारोह में सोनिया गांधी की उपस्थिति को दोनों ही शुभ मानते हैं. सोनिया गांधी के जयपुर दौरे से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा और विभिन्न गुटों के बीच आपसी मतभेद दूर करने में भी मदद मिलेगी.

Leave a Reply