राहुल बजाज ने बहुत ही जिंदादिली से अपनी बात रखी, वरना सभी उद्यमियों के मुंह पर ताले लगे हुए थे: मुख्यमंत्री गहलोत

मोदी सरकार को जो घमंड है वो दिल्ली में 14 दिसम्बर की रैली के बाद टूटेगा, पूर्ववर्ती सरकार में भामाशाह योजना में हुआ भ्रष्टाचार, गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने का कोई तुक नहीं था- गहलोत

(Chief Minister Gehlot)
(Chief Minister Gehlot)

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने मंगलवार को जयपुर के अंबर भवन में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण किया. इसके बाद सीएम गहलोत ने राजस्थान खादी संघ की ओर से आयोजित खादी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. खादी ग्रामोद्योग संघ के इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम गहलोत ने उद्योगपति राहुल बजाज के सवाल पर कहा कि राहुल बजाज ने बहुत जिंदादिली से गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में अपनी बात कही. इससे मोदी सरकार की आंखे खुलेगी और यह सोच पैदा होगी कि देश किस दिशा में जा रहा है. राहुल बजाज के बोलने से लगा रहा है कि उद्यमी भी अब खुलकर बोलने लगे है, वरना सभी उद्यमियों के मुंह पर ताले लगे हुए थे.

मुख्यमंत्री गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने कहा कि उधमी राहुल बजाज के बोलने के बाद लोकसभा में भी अब सदस्य खुलकर बोलने लगे हैं, उद्यमी व व्यापारी बर्बाद हो रहे है लेकिन बोलने की हिम्मत किसी की नहीं हो रही थी. राहुल बजाज के बोलने के बाद अब सरकार स्वीकार करेगी और कुछ कार्रवाई करेगी, जिससे अर्थव्यवस्था वापस पटरी पर लौटेगी. सीएम गहलोत ने राहुल बजाज को साधुवाद देते हुए कहा कि मैं उम्मीद करता हूं जो माहौल देश में है, उसमें सुधार आएगा और देश का भला होगा. कार्यक्रम में शिरकत करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग संस्थाओं का बुनकरों को सहयोग मिले और गांव-गांव में उद्योग खुल सके, मजदूरी मिल सके, इस पर प्रदेश सरकार काम कर रही है.

कार्यक्रम में मंच से संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की सोच भी यही थी कि ग्रामोद्योग कैसे लगे. गांव तक रोजगार कैसे मिले. उसके लिए गांधीजी की संस्थाएं बहुत बड़ा काम कर रही है. पूरे देश में खादी वस्त्र के साथ में सभी तरह की वस्तुएं उपलब्ध होती है जो गांव में बनती है. ग्रामीण लोगों को रोजगार मिलता है. सरकार की मंशा ग्रामोद्योग से जोड़ने एवं प्रोत्साहन देने की है.

राजस्थान में फिर अटका मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों का काम, 14 दिसंबर के बाद किसी भी दिन हो सकती घोषणा

राजस्थान सरकार की नई स्वास्थ्य नीति के सवाल पर गहलोत ने कहा कि ‘प्रदेश निरोगी हो’ इस पर सरकार काम कर रही है. सरकार के 17 दिसंबर को एक साल पूरा होने पर नई स्वास्थ्य नीति को हम प्रारंभ करना चाह रहे है. इस दौरान सीएम गहलोत ने राजे सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के राज में भामाशाह योजना में भ्रष्टाचार हुआ. यही वजह है कि आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना की शुरूआत प्रदेश में की गई है. हमारा ध्येय राजस्थान को निरोगी प्रदेश बनाना है. गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने कहा कि हमारी योजनाओं से प्रदेश के सभी नागरिकों को लाभ मिलता रहेगा. राजस्थान अब देश में मॉडल बनेगा जहां सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज, निशुल्क दवाइयां, निशुल्क टेस्ट की सुविधा मिल रही है.

मुख्यमंत्री गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने यह भी कहा कि जिस तरह से आयुष्मान भारत योजना में 5 लाख तक का इलाज मिलता है, वह मिलता रहेगा. देश के लोगों पर बीमारी का भार नहीं पडे इसलिए मैंने राइट टू हेल्थ की बात की है. जिस प्रकार मनमोहन सिंह जी के कार्यकाल में नरेगा के तहत रोजगार का अधिकार मिला, शिक्षा का अधिकार मिला, फूड सिक्योरिटी के तहत भोजन का अधिकार मिला, सूचना का अधिकार मिला उसी रूप में स्वास्थ्य का अधिकार मिलना चाहिए. स्वास्थ्य के अधिकार के लिए केंद्र सरकार को आगे आना चाहिए. पार्लियामेंट में कानून पास करना चाहिए.

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक होने के सवाल पर सीएम गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने कहा कि जब राजीव गांधी की हत्या हुई थी, तब रिटायर्ड सीजेआई ने कहा था अगर राजीव गांधी की एसपीजी सुरक्षा नहीं हटाई जाती तो उनकी जान बच सकती थी. गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इन लोगों को दिखता नहीं है कि किस प्रकार से गांधी परिवार के 2 लोगों ने जान दे दी. उसके बाद में एसपीजी बनी. राजीव गांधी शहीद हो गए क्योंकि एसपीजी सुरक्षा हटा दी गई. एसपीजी सुरक्षा हटाने का कोई तुक नहीं था. सुरक्षा हटाने के बाद आए भाजपा नेताओं के बयान हास्यास्पद है. उनमें तुनक मिजाजी की ध्वनि निकलती है.

सीएम गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने आगामी 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन के सवाल पर कहा कि सोनिया गांधी के निर्देश पर देश के सभी जिलों में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है. सभी प्रदेशों में प्रदेशव्यापी प्रदर्शन हुए है अब 14 दिसंबर को राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर प्रदर्शन करेंगे. गहलोत ने कहा कि जिस प्रकार लोकतंत्र खतरे में है, अर्थव्यवस्था तहस नहस हो गई है, देशभर में व्यापार ठप्प हो गये है, नौकरियां मिल नहीं रही है बल्कि जा रही है. इन सभी मुददों पर कांग्रेस कार्यकर्ता मोदी सरकार को सबक सिखाएंगे. गहलोत ने यह भी कहा कि मोदी सरकार को जो अहम और घमंड है, उसको तोड़ने के लिए दिल्ली में होने वाली रैली बहुत कारगर साबित होगी.

Leave a Reply