पीएम मोदी को लेकर रघु शर्मा का बयान गैर ज़िम्मेदाराना, सीएम गहलोत दें स्पष्टीकरण- बेनीवाल

पिछले दिनों सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से सभी राज्यों को 1 लाख करोड़ रुपए की मदद और राज्यों की सीमा 3 से बढ़ाकर 5 फीसदी करने की मांग की थी, इसीको लेकर दिया रघु शर्मा ने ये बयान

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के साथ-साथ सियासी पारा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. इसकी के चलते चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के एक बयान कि, केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को मदद देने से मना कर दिया है, पर विपक्ष ने एक बार फिर मौर्चा खोल दिया है. मंत्री रघु शर्मा के बयान को बिलकुल झूठा बताते हुए नागौर सांसद व राष्टीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से स्पष्टीकरण मांगा है. इसके साथ ही बेनीवाल ने कोरोना संकट से निपटने के किए जा रहे प्रयासों के लिए मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है.

दरअसल, बुधवार को एआईसीसी द्वारा आयोजित एक आॅनलाइन पत्रकार वार्ता में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना वायरस की महामारी में केंद्र राज्यों की मदद नहीं कर रहा है. पिछले दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्रियों ने मदद मांगी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कह दिया कि हमसे कुछ भी मत मांगो और आप भी कुछ मत करो 2 दिन अखबार में छप कर रह जाएगा. अब आप बताइए ऐसे में हम क्या करते. पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से कांग्रेस व भाजपा सहित सभी राज्यों को 1 लाख करोड़ रुपए की मदद और राज्यों की सीमा 3 से बढ़ाकर 5 फीसदी करने की मांग की थी.

मंत्री रघु शर्मा की पीएम मोदी को लेकर की गई इस टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक ट्वीट के जरिए सीएम अशोक गहलोत से कहा कि आपके मंत्री रघु शर्मा पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे है. पीएम ने वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से आपसे 3 बार राज्य के हालातों की समीक्षा की, केंद्र ने हर सम्भव मदद मुहैया करवाई है, आप स्वयं स्पष्टीकरण दो.

सांसद बेनीवाल ने आगे कहा कि अशोक गहलोत जी पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हर सम्भव मदद राज्य को मुहैया करवाई है. उज्ज्वला योजना, जन-धन खाते में मदद, पीएम किसान निधि, एफसीआई द्वारा हजारों मैट्रिक टन गेहूं प्रदेश को मिले फिर रघु शर्मा जी गैर जिम्मेदाराना बयान क्यों दे रहे है?

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ कर्तव्य हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि कोविड 19 जैसी महामारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी जी की डब्ल्यूएचओं द्वारा और वैश्विक पटल पर सराहना हुई है. बिना कोई भेदभाव केंद्र ने प्रत्येक राज्य को मदद पहुंचाई उसके बावजूद राजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा जी का पीएम मोदी को लेकर गैर जिम्मेदाराना बयान निंदनीय है.

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी पर टिप्पणी के बाद अर्नब पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा तो अर्नब पर हमले के 2 आरोपी गिरफ्तार

अपने ट्वीट एकाउंट के जरिए वीडियो जारी करते हुए कहा हनुमान बेनीवाल ने कहा कि चिकित्सा मंत्री जी ने जो बयान दिया है पीएम मोदी को लेकर यह गैर जिम्मेदाराना बयान है. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी से इस मामले में स्पष्टीकरण भी चाहता हूं कि क्या प्रधानमंत्री जी ने ऐसा कहा था? पीएम मोदी कोरोना महामारी को लेकर कितने संवेदनशील हैं, यह पूरा विश्व जानता है. डब्ल्यूएचओ ने भी पीएम मोदी की कोराना महामारी से निपटने को लेकर तारीफ की है. मौजूदा समय में भारत को इस महामारी से मजबूत तरीके से लड़ता हुआ देखा जा सकता है. पीएम मोदी के लिए इस तरह का बयान देना निंदनीय है. पूरे देश की जनता चिकित्सा मंत्री के इस बयान पर मुख्यमंत्री जी का स्पष्टीकरण चाहती है.

Leave a Reply