राजनीति से ऊपर उठकर कोरोना से लड़ाई के लिए प्रियंका ने CM योगी को लिखा पत्र, दिए अहम सुझाव भी

पिछले 24 घण्टों में 167 लोगों की हुई मौत, प्रियंका गांधी ने लिखा- अस्पताल में दाखिले के लिए सीएमओ की अनुमति की आवश्यकता खत्म हो, अस्पताल में कोविड मरीजों के दाखिले की व्यवस्था हो आसान, हर एक जान जरूरी, कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता साथ एकजुट, सरकार को हर तरीके से मदद को तैयार, 5 शहरों में लॉकडाउन के हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगा योगी सरकार

navjivanindia 2020 04 730e214b 80e4 419d 804a b4dde7c63ce8 yogi priyanka
navjivanindia 2020 04 730e214b 80e4 419d 804a b4dde7c63ce8 yogi priyanka

Politalks.News/UttarPradesh/Corona. उत्तरप्रदेश में कोरोना के कहर के चलते हाहाकार मचा हुआ है. प्रदेश में पिछले 24 घण्टों में कोरोना संक्रमित 28,287 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना से 167 लोगों की मौत हो गई है. ऐसे में उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमण से बिगड़े हालातों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. प्रियंका ने कहा कि मरीज यहां भयावह स्थिति का सामना कर रहे हैं. मरीजों को अस्पताल में भर्ती के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ रहा है और उनके परिजन एक जगह से दूसरी जगह भागदौड़ कर रहे हैं. इस व्यवस्था के चलते कई लोगों की जान भी चली गई है. पत्र में प्रियंका गांधी ने मांग करते हुए कहा कि कोविड मरीजों को अस्पताल में दाखिले के लिए सीएमओ की अनुमति की आवश्यकता पड़ रही है, इसे तत्काल खत्म किया जाना चाहिए.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से फैली अव्यवस्था की जानकारी दी है. प्रियंका ने कहा कि ऑक्सीजन सिलिंडर के मामले में मरीजों को परेशानी आ रही है. ऑक्सीजन प्लांट्स और ऑक्सीजन फिलिंग केंद्रों पर बिना डीएम की अनुमति के किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही. इसको लेकर लखनऊ के तालकटोरा आद्योगिक इलाक़े में ऑक्सीजन फैक्ट्री के बाहर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना भी घट गई जब सिलिंडर के लिए लाइन में लगे लोग सरकारी अफसरों पर हमलावर हो गए.

यह भी पढ़ें: एलजी की सहमति के बाद दिल्ली में लॉकडाउन के फैसले के साथ मोदी सरकार के कानून की पालना हुई शुरू

प्रियंका ने आगे कहा कि सरकार ने स्वयं कहा है कि कोविड संक्रमित ‘सामान्य मरीज’ (नॉन-सिरियस मरीज) होम क्वॉरंटीन में रहें. सरकार के पास आज यह क्षमता नहीं है कि सभी कोविड मरीजों को अस्पताल में रख सके. ऐसे में जो मरीज होम क्वॉरंटीन हैं, यदि उनकी तबियत खराब होती है और उन्हें ऑक्सिजन की जरूरत पड़ती है तो उन्हें ऑक्सिजन कहां से मिलेगी? अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड का पहले से ही भयानक संकट है. ऐसे में जो लोग घर पर रहकर कोविड का इलाज कर रहे हैं, उनके लिए प्रशासन का यह कदम बहुत घातक है.

Patanjali ads

कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा है कि कोविड से पीड़ित मरीजों के परिजन बहुत परेशान हैं. इस तरह की लालफीताशाही उनके दुख को और बढ़ा रही है. अस्पताल में कोविड मरीजों के दाखिले की व्यवस्था हर एक जान जरूरी को मंत्र मानकर सरल बनाइये. साथ ही साथ अस्पतालों व उपलब्ध बेडों का केंद्रीकृत डाटाबेस जारी करिए, जिससे कि लोग सीधे जाकर कोविड मरीजों का अस्पताल में दाखिला करा सकें. यह समय मुश्किल में पड़ी जनता के लिए संवेदना के साथ मदद करने का है. प्रियंका गांधी ने विश्वास दिलाते हुए मुख्यमंत्री योगी को आगे लिखा कि इस महाविपत्ति में हम सबको राजनीति से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है. कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता साथ एकजुट है और सरकार को हर तरीके से मदद करने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें: मनमोहन सिंह के सुझावों पर तंज कसना डॉ हर्षवर्धन को पड़ा भारी, CM गहलोत ने दिया करारा जवाब

आपको बता दें, सोमवार को सामने आए आंकड़ों के बाद अब प्रदेश में कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 2,08,523 पहुंच गई है. इसी के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी 10 हजार के पार पहुंच गया है. आज हुई 167 मौतों के साथ अब तक प्रदेश में 9997 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटों में लखनऊ में 5897, वाराणसी में 2668, प्रयागराज में 1576, कानपुर में 1365 और गोरखपुर में 810 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें: गोयल के बयान पर बिफरे CM गहलोत, बोले- मरीजों के लिए ले रहे हैं ऑक्सीजन, निजी उपयोग के लिए नहीं

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुये सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कोविड प्रभावित यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था, लेकिन योगी सरकार ने रोजी-रोटी का हवाला देते हुए प्रदेश के पांच जिलों में लॉकडाउन लगाने के हाईकोर्ट के आदेश को खारिज कर दिया. अब आज योगी सरकार इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी.

Leave a Reply