पीएम मोदी पर प्रियंका का तीखा पलटवार, कहा- हिम्मत है तो दुष्कर्म और बेरोजगारी पर बोलिए

प्रियंका ने झारखंड के इस विधानसभा चुनाव में अपनी पहली और आखिरी चुनावी सभा को किया संबोधित, महिला सुरक्षा और एनआरसी पर सरकार को लिया आड़े हाथ

Priyanka Gandhi in Jharkhand
Priyanka Gandhi in Jharkhand

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi in Jharkhand) ने झारखंड के बरहरवा पाकुड़ में इस विधानसभा चनाव की अपनी पहली और आखिरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार किए. प्रियंका ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि आप बार बार देश के बंटवारे पर बोलते हैं तो आप देश के प्रधानमंत्री हैं या बंटवारे के, रोज नया कानून ला रहे हैं. मैं प्रधानमंत्री को चुनौती देती हूं कि हिम्मत है तो सीएनटी एसपीटी पर बोलिए, दुष्‍कर्म पर बोलिए, गायब रोजगार पर बोलिए. दरअसल मंगलवार को पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर हिम्मत है तो पाकिस्तान के लोगों को यहां की नागरिकता देने का एलान करें.

यह भी पढ़ें: ममता की शाह को खुली चुनौती, ‘देखती हूँ CAA बंगाल की धरती पर कैसे लागू करते हैं

देश में आटा से डाटा तक सब कुछ महंगा

पाकुड़ से कांग्रेसी प्रत्याशी आलमगर आलम के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका (Priyanka Gandhi in Jharkhand) ने कहा कि बीजेपी सरकार और पीएम मोदी हर मौर्चे पर फेल हो चुके हैं. देश में आटा से डाटा तक सब कुछ महंगा हो चुका है. बीजेपी के राज में पाकुड़ में 150 रुपये प्‍याज मिल रहा है. बीजेपी केवल प्रचार में सुपर हीरो हैं लेकिन काम के मामले में एकदम जीरो है. वे अपनी खामियों को छिपाने के कांग्रेस का बहाना बनाते हैं. बीजेपी का फॉर्मूला ‘गरीबों का पैसा छीनो और अमीरों को दे दो’ वाला है. प्रियंका ने कहा कि ये चुनाव झारखंड के अस्तित्‍व बचाने का चुनाव है. बीजेपी की अंधी सरकार आपकी आत्‍मा पर हमला कर रही है. वे आदिवासी संस्‍कृति पर वार कर आपको बर्बाद करते हैं.

अमीरों की जेब भरने वाली लुटेरी सरकार

कांग्रेसी नेता ने झारखंड की रघुबर दास सरकार को जमीन लूटने वाली सरकार बताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने झारखंड में 12 लाख राशन कार्ड रद कर दिए, कितने युवाओं को रोजगार दिया, कितनी लोगों की गरीबी मिटाई, कितने उद्योग लगाए? ये अमीरों की जेब भरने वाली सरकार है. प्रियंका (Priyanka Gandhi in Jharkhand) ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र छेड़ते हुए कहा कि इंदिराजी ने आजीवन आपके लिए काम किया. यह जल-जंगल-जमीन आपकी है. आप सिद्धो- कान्‍हो की धरती से हैं. उन्होंने आदिवसियों की जल, जंगल, जमीन को सुरक्षित रखने के लिए ताउम्र संघर्ष किया. अब बीजेपी की सरकार आपकी जमीनों को छिनकर अपने दोस्तों को देना चाहती है. भाजपा ने सीएनटी-एसपीटी एक्‍ट का दुरुपयोग किया है.

महिलाओं की सुरक्षा के प्रति गैर जवाबदेह

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi in Jharkhand) ने देशभर में बढ़ती जा रही दुष्कर्म की संख्या पर कहा कि ये लोग महिलाओं की सुरक्षा के प्रति गैर जवाबदेह है. बीजेपी के एक विधायक ने यूपी के उन्नाव में एक बच्ची का बलात्कार किया. बीजेपी के लोग उस पर कार्रवाई करने के बजाय उसे बचाने में लगे हुए थे. झारखंड में एक दुष्‍कर्म के आरोपी के साथ प्रधानमंत्री मोदी मंच साझा करते हैं. लेकिन मोदीजी इन सब पर कुछ नहीं बोलते हैं. प्रियंका ने कहा कि मोदी सरकार नौकरी देने में फेल हुई और बहाना कांग्रेस पार्टी. सच्‍चाई ये है कि भाजपा ने पांच साल में आपको कुछ नहीं दिया. ये सिर्फ खोखले भाषण करते हैं. अर्थव्‍यवस्‍था ठप हो गई है और अब ये नए कानून लाकर लोगों को बरगला रहे हैं.

1600 करोड़ खर्चने के बाद भी जल रहा असम

एनआरसी और जामिया में पुलिस कार्यवाही पर सवाल खड़ा करते हुए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi in Jharkhand) ने कहा कि एनआरसी के लिए सरकार ने 1600 करोड़ रुपये खर्च किए लेकिन इसके बाद भी वह फेल रहा. देश के लाखों लोगों का उसमें नाम नहीं आया. अब मोदीजी एक नया नागरिकता कानून लेकर आ गए, जिससे असम फिर से जल रहा है. दिल्ली में छात्र विरोध कर रहे हैं तो उन पर लाठियां बरसाई जा रही हैं. इन्‍होंने मनरेगा को बंद कर दिया, बच्‍चों के चार हजार स्‍कूल बंद कर दिए, पारा शिक्षकों के आंदोलन को कुचला गया, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका से ज्‍यादती की गई. रेलवे और एयरपोर्ट तक को बेच रहे हैं. यह जिम्‍मेदारी प्रधानमंत्री की है लेकिन सच्‍चाई ये है कि भाजपा ने पांच साल में देश को कुछ नहीं दिया.

Leave a Reply