करौली मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना के बाद मचा सियासी बवाल, बीजेपी के निशाने पर सरकार

मुख्यमंत्री गहलोत ने की घटना की कड़ी निंदा कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, प्रदेश में महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, दलित, व्यापारी कोई भी सुरक्षित नहीं- वसुंधरा राजे, प्रकाश जावडेकर ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, आखिर गहलोत जी आप कब तक अपराधियों के मसीहा बनकर रहोगे- सतीश पूनियां, ये कैसा शासन है ? अब तो जागो सरकार - राजेन्द्र राठौड़

Rajasthan (8)
Rajasthan (8)

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश के करौली जिले के सपोटरा इलाके में एक मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को कुछ लोगों ने बुधवार को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया, जिनकी एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई. इस ह्रदयविदारक घटना को जिसने भी सुना सन्न रह गए. पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. वहीं प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर विपक्ष के निशाने पर चल रही गहलोत सरकार को घेरने का बीजेपी को एक और मौका मिल गया. उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कड़े शब्दों में घटना की निंदा की.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि, “सपोटरा में बाबूलाल वैष्णव जी की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है, सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है. प्रदेश सरकार इस दुखद समय में शोकाकुल परिजनों के साथ है. घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं कार्रवाई जारी है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.”

यह भी पढ़ें: खेल मंत्री अशोक चांदना ने पूरा किया अपना वादा, खिलाड़ियों को मिलने जा रहा सरकारी नौकरी का तोहफा

प्रदेश में महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, दलित, व्यापारी कोई भी सुरक्षित नहीं

मंदिर पुजारी को जलाकर हत्या करने के मामले में गहलोत सरकार भाजपा के निशाने पर आ गई है. भाजपा नेता लगातार इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए लिखा, “करौली जिले के सपोटरा में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार देने के मामले की जितनी निंदा की जाए, जितना दुःख जताया जाए, कम है.”

एक अन्य ट्वीट में मैडम राजे ने लिखा कि, “राजस्थान में अपराध का ग्राफ जिस गति से बढ़ रहा है, उससे एक बात तो स्पष्ट है कि यहां महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, दलित, व्यापारी कोई भी सुरक्षित नहीं हैं, राज्य की कांग्रेस सरकार को अब अपनी गहरी नींद को त्यागते हुए दोषियों को सख्त सजा दिलाकर परिवार को तुरंत न्याय दिलाना चाहिए.”

प्रकाश जावडेकर ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

करौली की घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि करौली में गुंडों ने पुजारी को जिंदा जला दिया. प्रदेश के सभी इलाकों में दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं. ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राजनीतिक दौरे करने की बजाय इन मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए. उन्हें राजस्थान सरकार से या तो इस्तीफा मांगना चाहिए या हालात सुधारने की कोशिश करनी चाहिए. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत ने 17 औद्योगिक क्षेत्रों का शिलान्यास एवं 6 का किया लोकार्पण, विकास को लगेंगे पंख

आखिर गहलोत जी आप कब तक अपराधियों के मसीहा बनकर रहोगे- सतीश पूनियां

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “प्रदेश में हर तरह के अपराधों की घटनाएं बढ़ती जा रही है. सपोटरा में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना यह दर्शाती है कि अपराधियों में कानून का भय समाप्त हो चुका है. प्रदेश की जनता भयभीत है, डरी हुई है, सहमी हुई है, आखिर गहलोत जी आप कब तक अपराधियों के मसीहा बनकर रहोगे??”

ये कैसा शासन है ? अब तो जागो सरकार – राजेन्द्र राठौड़
वहीं विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “बुकना गांव, सपोटरा में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाये जाने की लोमहर्षक घटना गहलोत सरकार के जर्जर कानून व्यवस्था का एक और नमूना है, इस शासन में ना आमजन सुरक्षित है, ना आस्था के केंद्र, ना दलित सुरक्षित है और ना महिलाएं. ये कैसा शासन है ? अब तो जागो सरकार.”

एक अन्य ट्वीट में राठौड़ ने लिखा कि, “राजस्थान में अपराधियों के हौसलें इस कदर बुलंद है कि वे कानून व्यवस्था का मखौल उड़ाने से नहीं चूक रहे. सपोटरा में पुजारी को जिंदा जलाकर मारने की हृदयविदारक घटना से साबित हो रहा है कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है लेकिन राजस्थान सरकार हर बार की तरह इस बार भी खामोश है”

वहीं मरने से पहले पुजारी बाबूलाल वैष्णव ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि, “कैलाश मीणा अपने साथियों शंकर, नमो, किशन और रामलखन के साथ मंदिर के बाड़े पर कब्जा कर छप्पर लगा रहा था, मैंने विरोध किया तो पेट्रोल डालकर आग लगा दी. मेरा परिवार मंदिर की 15 बीघा जमीन पर खेती कर अपना गुजारा करता है.

Leave a Reply