द्वारका से पीएम मोदी तो जंगपुरा में राहुल ने किया हमला, संगम विहार में गरजीं प्रियंका गांधी

राहुल ने कहा- ताजमहल भी बेच सकते हैं मोदी तो पीएम ने लगाया सीएए पर झूठ फैलाने का आरोप, प्रियंका ने साधा अमित शाह पर निशाना, केजरीवाल पर लगाया शीला दीक्षित के कार्यों का क्रेडिट लेने का आरोप

  1. पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली विधानसभा चुनाव के जंगी मैदान में आज दिग्गजों की रैलियां और जनसभाएं देखने को मिलीं. द्वारका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां कांग्रेस और केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा. वहीं राहुल गांधी ने पहले जंगपुरा और बाद में संगम विहार से प्रधानमंत्री मोदी और आप सरकार को आड़े हाथ लिया. संगम विहार से ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी तेज आवाज में गरजीं और बीजेपी पर जमकर हमला किया. पीएम मोदी की दिल्ली में ये आखिरी चुनावी रैली रही लेकिन सभा में अपेक्षा से कम भीड़ रहने से कार्यकर्ता भाषण सुनने की जगह कुर्सियां भरवाने में पसीना बहाते रहे.

मैं भी दिल्ली की रोटी खा रहा हूं, करके दिखाऊंगा: पीएम मोदी

राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की धूरी दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ रखी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी के पक्ष में माहौल है जिसने कई लोगों की नींद उड़ा रहा है. मोदी ने कहा कि मैं 5 साल से देख रहा हूं कि गरीबों की भलाई के काम में रोड़े अटकाए जा रहे हैं. यहां बेदर्द सरकार बैठी है, जिसे आपकी परवाह नहीं. दिल्ली के गरीबों का क्या गुनाह है, जो मुफ्त इलाज की सुविधा देने वाली आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिलता. उन्होंने कहा कि मैं भी दिल्ली की रोटी खा रहा हूं. मैंने आपका नमक खाया है, मैं करके दिखाऊंगा. हमारी प्राथमिकता है कि दिल्ली में 21वीं सदी की सारी बुनियादी सुविधाएं मौजूद हों.

बड़ी खबर: दिल्ली चुनाव के नतीजे आते ही साफ होने लगेगा शाहीन बाग-अनुराग ठाकुर

पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पुराने बयानों की ओर इशारा करते हुए कहा कि आठ तारीख को सजा देने का मौका है. उन्होंने बटला हाउस एनकाउंटर का भी जिक्र करते हुए कहा कि सीएए को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है. पीएम ने कहा कि ये लोग बाटला हाउस के आतंकियों के लिए रो सकते हैं, उनका साथ देने के लिए सुरक्षाबलों को कठघरे में खड़ा कर सकते हैं लेकिन दिल्ली का विकास नहीं कर सकते. दिल्ली को उलझाने वाली नहीं, सुलझाने वाली राजनीति चाहिए. रैली के दौरान मंच पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जजपा) नेता दुष्यंत चौटाला भी मौजूद रहे.

देश में मोदी सरकार नहीं अंबानी-अडानी की सरकार: राहुल गांधी

जंगपुरा में राहुल गांधी ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर नफरत फैलाने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बारे में झूठ बोल कर पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल ने सत्ता हासिल की. नफरत के माहौल से पीएम मोदी को फायदा है लेकिन देश को नहीं. विकास के लिए नफरत मिटाना जरूरी है. हमारे इतिहास में नफरत की जगह नहीं है. हमारा देश प्रेम वाला देश है. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि देश में मोदी सरकार नहीं चल रही बल्कि अंबानी—अडानी की सरकार चल रही है. मोदी सरकार केवल 12-15 लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए देश के किसानों और गरीबों का पैसा बांट रहे हैं. राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर सरकारी उपक्रमों को बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि अभी वे ट्रेन, एलआईसी, बीएसएनएल बेच रहे हैं, कल वे ताजमहल भी बेच सकते हैं.

बड़ी खबर: गारंटी के बाद आप ने किया चुनावी घोषणा पत्र जारी, बीजेपी को दी सीएम फेस घोषित करने की खुली चुनौती

राहुल गांधी ने देश की बढ़ती बेरोजगारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि वह दो करोड़ नौकरियां देंगे. उन्होंने इसके लिए क्या किया. केजरीवाल ने बेरोजगारी से निपटने के लिए क्या किया? विश्वविद्यालयों, कॉलेजों से स्नातक कर निकल रहे युवा डरे हुए हैं कि उन्हें नौकरी मिलेगी या नहीं. बेरोजगार होना युवाओं का दोष नहीं बल्कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का दोष है. वहीं उन्होंने जंगपुरा विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार तरविंदर सिंह मारवाह का परिचय कराते हुए कहा कि इन्होंने पाकिस्तान में जाकर हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया और जेल गए. क्या कोई बीजेपी नेता पाकिस्तान जाकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा सकता हैं?

वो कहते हैं कि दिल्ली को यूपी बना देंगे, आज वहां अपराध: प्रियंका

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका गांधी की आज यहां पहली रैली रही. संगम विहार में हुई रैली में राहुल गांधी भी मौजूद रहे. यहां प्रियंका ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह कहते हैं कि हम दिल्ली को यूपी बना देंगे. मैं यूपी प्रभारी हूं और जानती हूं कि यूपी कभी सबसे सक्षम था, आज वहां अपराध ही अपराध है. प्रियंका ने कहा कि दोनों पार्टियां सिर्फ पब्लिसिटी में तेज हैं. 5200 करोड़ रुपए पीएम अपनी पब्लिसिटी पर खर्च किए हैं.

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो भी मोदी सरकार की आलोचना करता है, वो भ्रष्ट हो जाता है. मोदी सरकार ने एलआईसी, बीएसएनएल बेच दिया और अब रेलवे बेचने की योजना बना रही है. प्रियंका गांधी ने केजरीवाल सरकार को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वे शीला दीक्षित के कामों का क्रेडिट ले रहे हैं. कांग्रेस की सरकार ने दिल्ली में तमाम अस्पताल और स्कूल बनाए हैं. कांग्रेस ने 22 हजार बेड अस्पतालों में बढ़ाएं थे. वहीं, आम आदमी पार्टी ने पिछले पांच सालों में केवल 3000 हजार बेड बढ़ाकर खाना पूर्ति की है. स्कूलों की स्थिति शीला दीक्षित के समय में बदली थी. अब लीपापोती करके उनके काम का क्रेडिट केजरीवाल ले रहे हैं. जनता को ये समझना चाहिए और जनता समझ भी रही है.

Leave a Reply