‘नाथूराम गोडसे को राष्ट्रपिता बनाने पर तुले हैं संघ व भाजपा के लोग’- गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा हमला

संघ और भाजपा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड़से को देशभक्त मानते हैं, लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं लेकिन आजादी के आंदोलन में इनका क्या योगदान रहा है यह सबको पता है

गोविंद सिंह डोटासरा का संघ व भाजपा पर जोरदार हमला
गोविंद सिंह डोटासरा का संघ व भाजपा पर जोरदार हमला

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में झंडारोहण और राष्ट्रगान का आयोजन हुआ. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चीफ गोविंद डोटासरा ने कांग्रेस मुख्यालय से तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो कि शहीद स्मारक पर जाकर संपन्न हुई. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने संघ व भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि संघ और भाजपा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड़से को देशभक्त मानते हैं, यही नहीं ये लोग गोड़से को राष्ट्रपिता मनवाने पर तुले हैं.

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि आजादी की जंग कांग्रेस के सिपाहियों ने लड़ी थी, महात्मा गांधी से लेकर तमाम कांग्रेस के नेताओं का देश की आजादी में अहम योगदान रहा है. पीसीसी चीफ ने कहा आज देश महाशक्ति बनने जा रहा है उसमें कांग्रेस की अहम भूमिका रही है लेकिन आज देश में बीजेपी और आरएसएस के लोग संविधान का मखौल उड़ा रहे हैं. डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस देश की आत्मा है.

यह भी पढें: कमजोर नेतृत्व और अपनों की बगावत का दंश झेल रही कांग्रेस आज मना रही अपना 135वां स्थापना दिवस

पीसीसी चीफ डोटासरा ने आगे कहा कि आज बीजेपी और आरएसएस के लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं लेकिन आजादी के आंदोलन में इनका क्या योगदान रहा है यह सबको पता है. डोटासरा ने कहा कि पीएम मोदी ने सत्ता में आने के बाद काम की बात एक भी नहीं कि केवल मन की बात की है. केंद्र सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही है देशभर में किसान कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए हैं वहीं मोदी सरकार कांग्रेस मुक्त करने के चक्कर में देश के 70 फ़ीसदी आबादी किसानों को अपमानित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसान आज सड़कों पर हैं.

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस जन आज संकल्प ले रहे हैं कि वह धर्म के आधार पर देश को बांटने वाली ताकतों का विरोध करेंगे. डोटासरा ने कहा कि किसान प्रधानमंत्री की आगे नतमस्तक नहीं होगा. डोटासरा ने कहा कि आज भाजपा और संघ के लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात कर करते हैं लेकिन अगर कांग्रेस नहीं होती तो देश की आजाद नहीं होता.

इन मौके पर पीसीसी के साथ शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने स्कूल और कॉलेज खोलने पर कहा कि इस पर विचार चल रहा है केंद्र सरकार ने भी सीबीएसई स्कूल खोलने का फैसला किया है. हम अन्य राज्यों का भी अध्ययन करवा रहे हैं और गंभीरता से इस पर फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान ना हो और कोरोना भी नहीं फैले इन दोनों को ध्यान में रखकर फैसला किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: PM मोदी की ‘मन की बात’ के दौरान किसानों ने निकाली ‘मन की भड़ास’ तो राहुल पर हुआ नड्डा का ट्वीटरवार

इसके साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी के प्रस्ताव पर पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी की संभावित सूची का प्रस्ताव बनाकर 31 दिसंबर से पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेज दिया जाएगा और एआईसीसी उसे मंजूरी देने के बाद जारी कर सकती है.

Leave a Reply