हमारी सरकार पूरे पांच साल काम करेगी और प्रचंड बहुमत हमारे पास ही रहेगा – सचिन पायलट

भरतपुर जाते समय दौसा में मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट ने कृषि कानूनों को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा, वहीं राजनीतिक नियुक्तियों और प्रदेश कार्यकारिणी में पार्टी के सच्चे कार्यकर्ताओं को सम्मान दिए जाने की बात भी दोहराई

सचिन पायलट
सचिन पायलट

Politalks.News/Rajasthan. पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट आज भरतपुर दौरे पर रहे. भरतपुर जाते समय दौसा में मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट ने कृषि कानूनों को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं राजनीतिक नियुक्तियों और प्रदेश कार्यकारिणी में पार्टी के सच्चे कार्यकर्ताओं को सम्मान दिए जाने की बात भी दोहराई. इसके साथ ही प्रदेश में गहलोत सरकार को गिराने को लेकर बार-बार आ रहे बीजेपी के बयानों पर पायलट ने कहा कि हमारी सरकार पूरे पांच साल चलेगी.

गहलोत सरकार गिराने वाले सवाल पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि अलग-अलग समय पर अलग-अलग परिस्थितियां बनती हैं लेकिन चुनाव में कांग्रेस को जनता ने पूरा आशीर्वाद दिया था और जितना बहुमत हमारे पास है उससे ज्यादा समर्थन हमारा जनता के बीच में भी है. पायलट ने कहा कि हमारी सरकार पूरे पांच साल काम करेगी और प्रचंड बहुमत हमारे पास ही रहेगा.

केंद्र के कृषि कानूनों को अलोकतांत्रिक बताते हुए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि मोदी सरकार चंद पूंजीपतियों को देश की सारी संपत्ति सौंपना चाहती है. ये तीनों कृषि कानून किसी भी तरह से किसानों के हित में नहीं है, इसलिए देश के हर नागरिक को इन कानूनों के विरोध में खड़ा होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना तो प्रदेश सरकार के 2 साल पूरे होने पर बोले पायलट

मीडिया से बातचीत में आगे पायलट ने कहा कि केंद्र के कृषि कानूनों के लागू होने से उपजी चुनौतियों का सामना आज देश कर रहा है. इस कानूनों के विरोध में कड़ाके की सर्दी में हजारों किसान धरने पर बैठे हैं, जो जमीन से अनाज उगाकर हमारा पेट पालते हैं उनकी चिंता मोदी सरकार को नहीं है. इसलिए सभी को एकजुट होकर इन कानूनों का विरोध करना चाहिए और केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहिए कि वो इन कानूनों को वापस ले.

सचिन पायलट ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी सहित विपक्षी दलों और देश के हर नागरिक को इसके विरोध में खड़ा होना चाहिए. पायलट ने कहा कि कांग्रेस लगातार किसानों के समर्थन में खडी है. कल भी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने दो करोड़ किसानों के हस्ताक्षरों का ज्ञापन राष्ट्रपति को सौंपकर इन कानूनों को वापस लेने की मांग की थी. पायलट ने कहा कि जिस तरह से ये कानून संसद में पास किए गए हैं, उस लिहाज से ये किसी भी तरह किसानों के हित में नहीं है.

खून-पसीना बहाने वाले लोगों को मिले सम्मान
प्रदेश कांग्रेस की गठित होने वाली नई कार्यकारिणी और सम्भावित मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान की सरकार पूरे पांच साल चलेगी और सरकार के पास पूर्ण बहुमत है, लेकिन जिन कार्यकर्ताओं ने विपक्ष में रहते अपना खून पसीना पार्टी के लिए बहाया है और जिनके संघर्ष के दम पर सरकार बनी है, उन कार्यकर्ताओं को सरकार में उचित सम्मान मिले, यही प्रयास सभी का है. इस दौरान पायलट ने यह भी विश्वास दिलाए कि जो वादे जनता से किए गए थे, हमारी सरकार उन सभी वादों को पूरा करेगी.

Leave a Reply