विधायक बाबूलाल बैरवा के निशाने पर मंत्री जोशी और मीणा, कहा- परसादी का बेटा चला रहा है विभाग

कठूमर से कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा ने स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा और जलदाय मंत्री महेश जोशी के खिलाफ काम नहीं करने और दलित विरोधी होने का लगाया आरोप, बैरवा ने कहा- CM अशोक अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक नहीं हुए तो पार्टी को होगा बड़ा नुकसान

गहलोत के मंत्रियों पर आरोप
गहलोत के मंत्रियों पर आरोप

Babulal Bairwa Accused the Minister of his own Gehlot Government: राजस्थान में जारी कड़कड़ाती ठंड के बीच रुक रुककर उबाल ले रही सियासत के बीच एक बार फिर राजनीति गरमा गई है. बीते दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच खुलकर सामने आई अदावत अभी थोड़ी नरम पड़ी थी कि अब प्रदेश कांग्रेस के विधायक अपनी ही गहलोत सरकार के मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाते नजर आ रहे हैं. इस बार कठूमर से कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा ने स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा और जलदाय मंत्री महेश जोशी के खिलाफ काम नहीं करने और दलित विरोधी होने का आरोप लगाया है. यही नहीं इसके साथ ही बैरवा ने CM गहलोत और सचिन पायलट को लेकर कहा कि गहलोत-पायलट एक नहीं हुए तो पार्टी को बड़ा नुकसान होगा. बता दें, शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा ने मीडिया से बात करते हुए यह बयान दिए हैं.

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके चलते बीजेपी और कांग्रेस अब एक्टिव मोड में आ गई हैं. लेकिन बात अगर प्रदेश कांग्रेस की करें तो पार्टी आलाकमान अपनी ही पार्टी के नेताओं के बीच जारी खींचतान से चिंतित है, जिसके कारण पार्टी को नुकसान हो रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए में पायलट गुट के माने जाने वाले विधायक बाबूलाल बैरवा ने अपनी ही गहलोत सरकार के मंत्री परसादी लाल मीणा और CM गहलोत के सबसे खास महेश जोशी के खिलाफ बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मैं चार बार का विधायक हूं, स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा और जलदाय मंत्री महेश जोशी मेरे काम नहीं करते हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की बैठक में जोरदार भिड़े डोटासरा और श्रवण कुमार, रंधावा ने लगाई फटकार और कही ये बड़ी बात

कठूमर विधायक बाबूलाल बैरवा ने कहा कि मैं दलित विधायक हूं, शायद इसलिए परसादी मेरे काम नहीं करते, और तो कोई कारण मुझे समझ नहीं आता. वहीं महेश जोशी भी केवल झांसा देते हैं, मेरा कोई काम नहीं करते. कांग्रेस MLA बाबूलाल बैरवा ने स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा पर हमला बोलते हुए कहा कि में शेड्यूल कास्ट का आदमी हूं, इसलिए वह मेरा काम नहीं करता है, उससे ज्यादा सीनियर हूं और पहले मैं विधायक बना लेकिन मेरा कोई काम नहीं करता है. बाबूलाल बैरवा ने आगे कहा कि मैंने मेरे बेटे को भेजा परसादी मीणा के पास, जो उपाध्यक्ष भी है, लेकिन उसे भगा दिया. बैरवा ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल का बेटा विभाग चला रहा है. इससे पहले रघु शर्मा ने भी मेरे काम नहीं किए थे लेकिन मेरे आवाज उठाते ही दूसरे दिन ही सरेंडर हो गए थे.

यह भी पढ़ें: धरने को समर्थन देने पहुंचे हरीश मीणा से बोले डॉ किरोड़ी- पायलट को भी ले आओ, फिर तीनों मिलकर..

बाबूलाल बैरवा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो मंत्री परसादी लाल मीणा के पास 20 बार अपने काम को लेकर जा चुके हैं, मंत्री केवल पेपर रख लेते हैं और काम नहीं करते. बाबूलाल बैरवा ने कहा कि परसादी लाल मीणा न तो उनके क्षेत्र में पीएचसी, सीएचसी खोल रहे हैं न ही खाली पड़ी पोस्ट भर रहे हैं. लेकिन क्षेत्र की नर्स का बाड़मेर और जैसलमेर ट्रांसफर कर दिया जाता है. बैरवा ने अपने बयान में आगे कहा कि परसादी लाल मीणा की शिकायत वह मुख्यमंत्री से कर चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई भी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: ‘मौर्य का सिर लाने वाले को 500, जीभ लाने वाले को 300, और नाक काटकर लाने वाले को 200 रुपये का ईनाम’

आगे कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा ने जलदाय मंत्री महेश जोशी पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि महेश जोशी भी कोई काम नहीं करते हैं. मेरे क्षेत्र में एक्सईएन लगाना है, स्टाफ लगाना है कठूमर में एक्सईएन का नया ऑफिस खोला है, लेकिन वहां अब तक कुछ नहीं हुआ. बैरवा ने जोशी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं 20 बार मिल चुका हूं मंत्री बोल देते हैं लेकिन काम नहीं करते हैं. मेरा काम सिर्फ महेश जोशी और परसादी लाल मीणा ही नहीं करते, बाकी मंत्री तो करते हैं. कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा ने अपने बयान में आगे कहा कि हर साल 40 हैंडपंप मिलते थे लेकिन जलदाय मंत्री ने आठ भी नहीं दिए, पिछले बजट में मुख्यमंत्री ने हैंडपंप घोषित किए थे, लेकिन यह दूसरा बजट आने को है, साल भर निकल गया, अब तक काम नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें: गहलोत की जादुई कल्पनाशीलता से चार कदम आगे बढ़े डोटासरा, पूरी 200 सीटों पर जीत का रखा लक्ष्य

वही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को लेकर विधायक बाबूलाल बैरवा ने मीडिया में कहा कि राजस्थान में सरकार के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी नहीं है. लेकिन सचिन पायलट और अशोक गहलोत को एक होने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी को बड़ा नुकसान होगा. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बन सकती है लेकिन इसके लिए गहलोत और पायलट का एक होना जरूरी है. बैरवा ने आगे कहा कि सचिन पायलट नेता हैं, एक पूरी कौम उनके साथ है, वह मुझे भी वोट देती है, यह तो सत्य है.

यह भी पढ़ें: 2003-13 में हार के कारणों का पायलट को देते हुए जवाब सीएम गहलोत ने मिशन-156 का किया दावा

आपको बता दें बाबूलाल बैरवा ने दो साल पहले भी तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा पर भी काम नहीं करने के आरोप लगाए थे, उस समय भी बैरवा ने कहा था कि दलित होने के कारण स्वास्थ्य मंत्री उनके काम नहीं करते. अब देखना ये होगा कि बाबूलाल बैरवा के आरोपों पर मंत्री परसादी लाल मीणा और महेश जोशी की क्या प्रतिक्रिया आती है.

Leave a Reply