मोदी सरकार ने बीते एक साल में खत्म किया 70 वर्षों का दंश, कोरोना प्रबंधन को लेकर दुनियाभर में हो रही तारीफ: पूनियां

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल हुआ पूरा, राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनियां ने गिनाई उपलब्धियां, 370, 35ए, तीन तलाक और सीएए का किया जिक्र

पूनियां
पूनियां

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि मोदी सरकार ने देश में केवल एक साल में पिछले 70 वर्षों का दंश पूरा कर दिया. 2014 में जनादेश मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को विकास की पटरी पर दौड़ाया है. गरीब और सामान्य वर्ग के लिए असामान्य काम किए है. करोड़ों ग़रीबों के जनधन खाते खुलवाना, उज्ज्वला योजना में मुफ्त गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के ज़रिए करोड़ों किसानों के खाते में पैसे डालने से लेकर अनगिनत काम मोदी सरकार ने किए है.

पूनियां ने कहा कि वैश्विक कोरोना संकट को भी मोदी सरकार ने अपने देश में जिस प्रभावी तरीक़े से नियंत्रित किया है, दुनिया भर में उसकी प्रशंसा हो रही है. बता दें, 30 मई को केंद्र की एनडीए सरकार का एक साल का कामकाज पूर्ण हुआ है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने फिर की ‘मन की बात’, कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई का लंबा है रास्ता

राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष और बीजेपी नेता सतीश पूनियां ने कहा कि एक वर्ष पहले मिले दूसरे जनादेश के बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने देश पर 70 साल से लगे दंश को खत्म करने का काम किया. आतंकवाद और अलगाववाद की जननी कश्मीर की धारा 370 और 35ए को ख़त्म किया. देश के विभाजन के बाद पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान, बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर उत्पीड़न झेल रहे हिंदू, जैन, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध नागरिकों को भारत की नागरिकता देने के लिए नागरिकता क़ानून में संशोधन किया.

पूनियां ने आगे कहा कि एक सदी से भी ज़्यादा समय से कोर्ट में लंबित अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का मुद्दा कोर्ट में पैरवी कर सुलझाया और वहां भव्य राम मंदिर बनने का मार्ग प्रशस्त किया. सदियों से देश में तीन तलाक़ का दंश झेल रही मुस्लिम बहनों को तीन तलाक़ ख़त्म कर इस सामाजिक बुराई से निजात दिलाने सहित अनेकों उपलब्धियां मोदी सरकार 2.0 के नाम रही.

यह भी पढ़ें: विष्णुदत्त आत्महत्या प्रकरण में CBI जांच की मांग ने पकड़ा जोर, पूनियां ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

सतीश​ पूनियां ने कहा कि वैश्विक कोरोना संकट को भी मोदी सरकार ने अपने देश में जिस प्रभावी तरीक़े से नियंत्रित किया है, दुनिया भर में उसकी प्रशंसा हो रही है. यहां तक की विश्व स्वास्थ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष भी भारत को बनाया गया है.

Leave a Reply