dk shivkumar big statement
dk shivkumar big statement

Karnataka Politics: कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार को बने ज्यादा वक्त नहीं बीता है लेकिन वहां की सियासत में राजनीतिक आक्षेप आए दिन लगते रहते हैं. इसी कड़ी में डीके शिवकुमार ने भी विपक्षी पार्टियों को लेकर एक बड़ा और अहम बयान दिया है. कर्नाटक के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने दावा किया है कि बीजेपी, जेडीएस और आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. डीके के इस दावे के बाद कर्नाटक में पिछले चुनावों के बाद की कहानी इस बार कांग्रेस की ओर से दोहराए जाने के कयासों को भी बल मिलने लगा है.

शिवकुमार ने पूर्व बीजेपी विधायक रामप्पा लमानी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए यह दावा किया. डीके शिवकुमार ने कहा है कि बीजेपी और जेडीएस के कई नेता कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. शिवकुमार ने कहा कि ये वो नेता हैं, जिन्होंने बीजेपी-जेडीएस गठबंधन का विरोध किया है. शिवकुमार ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को लेकर भी ऐसा ही दावा किया है. बता दें कि लमानी को मई में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने टिकट नहीं दिया था. टिकट काटे जाने के बाद वह अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस में शामिल हो गए थे. लमानी ने कहा था कि वह बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ‘आतंकवाद का समर्थन करती है कांग्रेस… कोई आश्चर्य नहीं’ बीजेपी सांसद ने कांग्रेस पर साधा तीखा निशाना

40 से ज्यादा नेताओं के आवेदन, खुलासा नहीं किया

शिवकुमार ने आगे कहा कि 40 से ज्यादा नेताओं के आवेदन मेरे पास हैं. ये सभी कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं इसका खुलासा नहीं करना चाहता था, लेकिन अब ऐसी स्थिति हो गई है. हालांकि, शिवकुमार ने इन नेताओं के नाम का खुलासा नहीं किया है. उन्होंने कहा कि स्थानीय नेताओं से बातचीत कर हम इन्हें एक-एक कर पार्टी में शामिल कर रहे हैं. बीजेपी और जेडीएस के ये नेता बिदर बीदर से लेकर दक्षिण में चामराजनगर तक हैं.

डीके ने ये भी दावा किया कि आम आदमी पार्टी से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले 100 से ज्यादा नेता भी कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डीके ने कहा कि बीजेपी और जेडीएस गठबंधन का विरोध करते हुए कई नेता कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक हैं. अगर ये नेता हमारी पार्टी में शामिल होते हैं, तो ये हमारे नेतृत्व और पार्टी, दोनों के लिए अच्छा होगा.

पिछले महीने हुआ था बीजेपी-जेडीएस का गठबंधन

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जेडीएस ने पिछले महीने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था. दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी की बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद ये फैसला लिया गया था.

Leave a Reply