bjp on aimim& congress
bjp on aimim& congress

इजरायल-हमास के बीच युद्ध के बीच कांग्रेस द्वारा फलस्तीनियों के अधिकारों का समर्थन किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस और AIMIM पर आतंकवादियों के समर्थन करने का आरोप लगाया है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और करीमनगर के सांसद बंदी संजय कुमार ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस और एआईएमआईएम दोनों आतंकवाद का समर्थन करते हैं. कोई आश्चर्य नहीं कि भारत को यूपीए शासन के तहत भयानक आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ा था. बीजेपी नेता ने दोनों पार्टियों पर आतंकवाद को बढ़ावा देने एवं समर्थन देने के गंभीर आरोप भी जड़े हैं.

बीजेपी सांसद बंदी संजय कुमार ने कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पर आतंकियों को बढ़ावा देने और हमास आतंकवादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया है. सोशल मीडिया पर संजय कुमार ने लिखा, ‘हमास का समर्थन करके कांग्रेस और एआईएमआईएम दोनों आतंकवाद का समर्थन करते हैं. कोई आश्चर्य नहीं कि भारत को यूपीए शासन के तहत भयानक आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ा.’

आगे उन्होंने लिखा, ‘मजिलिस और कांग्रेस हमेशा पीएफआई, हमास आतंकवादियों, रोहिंग्याओं के पक्ष में हैं.’ बीजेपी सांसद ने ये भी लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार भारत के लिए श्रीराम रक्षा है.

खुले तौर पर हिंसा के साथ खड़ी है कांग्रेस – प्रह्लाद जोशी

इसी संबंध में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री जोशी ने पूछा कि कांग्रेस देश और उसके नागरिकों की रक्षा कैसे करेगी, जब वह खुले तौर पर हिंसा के साथ खड़ी है. सांसद जोशी ने आगे कहा कि कांग्रेस फिर से आतंकी संगठनों और आतंकवाद का समर्थन कर रही है, जबकि निर्दोष नागरिक गोलियों से अपनी जान गंवा रहे हैं. इसके साथ ही I.N.D.I.A. की अग्रणी पार्टी ने खुद को देश के सामने उजागर कर दिया है.

यह भी पढ़ें: ‘ऐसा प्रतीत हो रहा है कि भारतीय जनता पार्टी खुद ही खत्म हो रही है’

दरअसल, इजरायल-हमास संघर्ष के बीच कांग्रेस कार्यसमिति ने सोमवार को फलस्तीनी लोगों के भूमि, स्वशासन और सम्मान के साथ जीने के अधिकारों के प्रति अपना दीर्घकालिक समर्थन दोहराया. साथ ही दोनों पक्षों के बीच तत्काल युद्ध विराम और सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत का आह्वान किया. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी का हमेशा यह मानना रहा है कि फलस्तीन के लोगों की वैध आकांक्षाएं वार्ता के माध्यम से अवश्य ही पूरी की जानी चाहिए. वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी इजरायली चिंताओं का भी समाधान सुनिश्चित किया जाना चाहिए.

Leave a Reply