बीजेपी की घोषित चुनाव समिति में सबसे ऊपर मनोज तिवारी का नाम, क्या ये है सीएम दावेदारी के संकेत?

सूची में मनोज तिवारी का नाम सबसे ऊपर आने से दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज, अंदरखाने बातें होने लगीं कि तिवारी को ही घोषित कर सकते हैं सीएम चेहरा

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपनी इलेक्शन कमेटी की घोषणा कर दी. शुक्रवार को जारी की गई इस सूची में कुल 15 नाम हैं. सूची में बीजेपी के सभी दिल्ली सांसदों के नाम भी शामिल हैं. गौर करने वाली बात ये हैं कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का नाम है. जबकि राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्रियों के नाम नीचे की तरफ दिए गए हैं. अब सवाल ये उठता है कि क्या ये मनोज तिवाड़ी के सीएम चेहरा बनाए जाने के संकेत हैं?

मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी की इस सूची मनोज तिवारी का नाम सबसे ऊपर आने के बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. अंदरखाने बातें होने लगीं हैं कि मनोज तिवारी को ही बीजेपी आलाकमान मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर सकते है.

सूची में मनोज तिवारी के साथ रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, मीनाक्षी लेखी, गौतम गंभीर और हंसराज हंस सहित सभी सातों दिल्ली सांसदों का नाम भी शामिल है. साथ ही नंबर दो पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ.अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, केंद्रीय मंत्री डॉ.हर्षवर्धन, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, राष्ट्रीय मंत्री आर.पी.सिंह, महामंत्री संगठन सिद्धार्थन जी. के नाम भी दिए गए हैं. वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश उपाध्याय और महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष पूनम पराशर के नाम भी यहां मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री केजरीवाल के फ्री काॅम्बो पैक से गहरी चिंता में है भाजपा और कांग्रेस के धुरंधर

बता दें, 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को मतगणना होगी और इसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे. मौजूदा दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी, 2020 को समाप्त हो रहा है जबकि 15 फरवरी तक सरकार का गठन तय किया गया है.

Leave a Reply