मनमोहन सिंह जी ने कहा था नोटबंदी देश को बर्बाद कर देगी, आज उनकी बात सही हुई- गुजरात में बोले मुख्यमंत्री गहलोत

देश में जो मोदी-मोदी माहौल बनाया जा रहा है इससे डरने की बात नहीं है इस तरह का माहौल मैंने 40 साल पहले भी देखा है, मोदीजी और शाह को घमंड नहीं करना चाहिए

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को अहमदाबाद के दौरे पर रहे (Ashok Gehlot in Gujarat). दिल्ली से सुबह गुजरात गए एक दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने एक निजी अस्पताल का उदघाटन किया साथ ही प्रवासी राजस्थानियों के कार्यक्रम में शिरकत भी की. वहीं केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में गुजरात कांग्रेस की ओर से किए गये जन-वेदना कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री गहलोत ने भाग लिया.

मुख्यमंत्री गहलोत (Ashok Gehlot in Gujarat) के अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचने पर पत्रकारों के देश में चल रही आर्थिक मंदी और केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के आंदोलन के सवाल पर कहा कि 8 नवंबर 2016 को जब नोटबंदी हुई थी तब डॉ मनमोहन सिंह जी ने कहा था कि नोटबंदी देश को बर्बाद कर देगी. मनमोहन सिंह खुद एक एक्सपर्ट हैं उन्हें आशंका थी कि नोटबंदी देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर देगी, उनकी यह बात आज सच साबित हो गई है, लेकिन यह बात मोदी सरकार को समझ नहीं आ रही. आज देश की आर्थिक स्थिती चिंताजनक है. इसीलिए कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के निर्देश पर पूरे देश में जिला स्तर पर कांग्रेस द्वारा आंदोलन किया जा रहा है.

गहलोत ने आगे कहा कि केंद्र सरकार की नीतीयों के खिलाफ शुक्रवार को राजस्थान में प्रदेशव्यापी आंदोलन किया गया था, आज गुजरात में हो रहा है. केंद्र की नीतियों के विरोध में कांग्रेस पार्टी देशभर में सडकों पर उतरकर मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रही है. देश की जीडीपी में लगातार गिरावट हो रही है इसको लेकर मनमोहन सिंह जी ने चिंता व्यक्त की है. केंद्र सरकार के खिलाफ हो रहे आंदोलन में सफल हो रहे है क्योंकि जनता साथ दे रही है.

वहीं गहलोत ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश की जनता समझ गयी है कि देश में क्या हो रहा है. काम धंधे चौपट हो गए है, नौकरियां मिलना तो दूर नौकरियों से लोग निकाले जा रहे हैं, महंगाई बढ़ती जा रही है, प्याज के दाम कहां पर चले गए सबको मालूम है. (Ashok Gehlot in Gujarat) गुजरात में बडे जोर शोर से बीजेपी ने सरकार बनाई यहां किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है, अतिवृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा कब मिलेगा किसी को पता ही नहीं है. इन सभी मुददों को लेकर कांग्रेस कमेटी द्वारा आंदोलन किया जा रहा है.

Patanjali ads

देश के मौजूदा हालातों पर चिंता व्यक्त करते हुए गहलोत ने कहा कि मौजूदा हालातों को समय पर नहीं सुधारा गया तो पता नहीं इस देश का भविष्य क्या होगा. वहीं गहलोत ने मोदी सरकार पर जनता की परवाह नहीं करने, सुनवाई नहीं करने और गुड गर्वनेंस नहीं देने के भी आरोप लगाए. साथ ही गहलोत ने कहा कि भाजपा के लोग अभी घमंड में चल रहे है. यह घमंड तब तक नहीं टूटेगा जब तक यह सरकार है.

वहीं पिछले दिनों गहलोत द्वारा गुजरात में घर-घर में शराब पीये जाने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि मैं गुजरात में करीब 1 साल एआईसीसी के महामंत्री के रूप में रहा (Ashok Gehlot in Gujarat). इस दौरान मैंने महसूस किया कि शराब पीने का यहां चलन है. मैंने स्वभाविक रूप से कहा था कि गुजरात के अंदर भी घर-घर में शराब पी जाती है इसका मतलब यह नहीं है कि सभी घरों में शराब पी जाती है. गुजरात के मुख्यमंत्री को उस समय हकीकत का सामना करना चाहिए था. यहां के मुख्यमंत्री को भी मालूम है कि यहां लोग शराब पीते है. गुजरात में राजस्थान, हरियाणा, मध्यप्रदेश, पंजाब जहां से भी शराब आती है वहां के मुख्यमंत्रियों से संपर्क करना चाहिए था. कहना चाहिए था कि हम लोग भी प्रयास कर रहे है और आप लोग भी प्रयास करें किसी भी कीमत पर शराब की एंट्री यहां नहीं होनी चाहिए. उसकी उन्होंने चिंता नहीं की और मेरे स्टेटमेंट को तोड़ मरोड़ कर कह दिया कि अशोक गहलोत ने गुजरात वासियों की बेइज्जती की है. वहीं गुजरात में शराबबंदी फेल होने के आरोप भी गहलोत ने गुजरात सरकार पर लगाए.

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के हल्लाबोल पर बीजेपी का पलटवार, पूनिया ने बताया ‘फ्लॉप शो’ तो चतुर्वेदी ने कहा कांग्रेस का विधवा विलाप

गहलोत ने गुजरात कांग्रेस कमेटी की ओर से अहमदाबाद में केंद्र की आर्थिक नीतियो व गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाये जाने पर आयोजित जन-वेदना आंदोलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी सरकार को जमकर घेरा. गहलोत ने कहा कि देश की आर्थिक स्थिती खराब है जीडीपी की हालत खराब है. मोदी जी और अमित शाह को घमंड है उन्हें घमंड नहीं करना चाहिए. जनता अब सब समझ चुकी है इसलिए अब भाजपा का ग्राफ देशभर में गिर रहा है. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गहलोत ने कहा कि देश में जो मोदी-मोदी माहौल बनाया जा रहा है इससे डरने की बात नहीं है इस तरह का माहौल मैने 40 साल पहले भी देखा है. (Ashok Gehlot in Gujarat) गहलोत ने अपने संबोधन में पार्टी द्वारा दिल्ली में आगामी 14 दिसंबर को आयोजित होने वाले देशव्यापी प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से शामिल होने का आहवान भी किया.

Leave a Reply