PoliTalks news

बीजेपी के लिए एक बड़ी दुखद खबर आयी है. राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन हो गया है. वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे और दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. सैनी फैफड़ों में ​इनफेक्शन से पीड़ित थे. तबीयत ज्यादा खराब होने पर मदनलाल सैनी को मालवीय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उनका उपचार चल रहा था. उसके बाद सैनी को शुक्रवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बीजेपी के आला नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.  बीजेपी के पीपी चौधरी और सीपी चौधरी सहित कई बीजेपी नेता एम्स पहुंच चुके हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के जल्दी ही एम्स पहुंचने की उम्मीद है. कल सैनी की पार्थिव देह को जयपुर लाया जाएगा. इसके बाद उनकी देह को सीकर ले जाया जाएगा. वहीं राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें, सैनी बीजेपी के राज्यसभा सांसद भी थे. वह पूर्व में उदयपुरवाटी से विधायक भी रह चुके हैं. बेहद साधारण जीवन शैली जीने वाले सैनी प्रदेश के पहले ऐसे प्रदेशाध्यक्ष हैं जिनका पद पर रहते हुए निधन हुआ है. विपक्ष में रहते हुए उनके नेतृत्व में बीजेपी ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर कब्जा जमाया है.

मदनलाल सैनी के निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टवीट कर गहरा शोक जताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने ट्वीटर हैंडल से पोस्ट कर मदनलाल सैनी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी ट्वीट पोस्ट कर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के माननीय प्रदेशाध्यक्ष श्री मदनलाल सैनी जी के निधन की सूचना से स्तब्ध हूं. भारतीय जनता पार्टी परिवार के लिए अपूर्णीय क्षति है.

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद, हमारे मार्गदर्शक मदनलाल सैनीजी के निधन का समाचार बेहद दुखद है. आदरणीय सैनी जी का निधन संपूर्ण भाजपा परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है. शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं व दिवंगत आत्मा को ईश्वर शान्ति प्रदान करें.

ffff

 

Leave a Reply