केजरीवाल और तिवारी में शुरु हुआ ट्वीटर वॉर, सवाल-जवाब के मजेदार गणित के बीच लॉन्च हुआ ‘लगे रहो केजरीवाल’

ट्वीटर के बहाने सवालों से वार और जवाबों का पलटवार, आप पार्टी का थीम सॉन्ग भी लॉन्च, विशाल ने की डोनेशन कैंपेन की शुरुआत

0

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब महीनेभर से भी कम वक्त बचा है. ऐसे में दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने चुनावी कैंपेन तेज कर दिए हैं. वहीं दूसरी ओर, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी के बीच ट्वीटर वॉर शुरु हो गई है. दोनों ही सवाल-जवाब वाली राजनीतिक बयानबाजी सोशल मीडिया पर ही कर रहे हैं. हाल में एक पत्रकार वार्ता में मनोज तिवारी ने कहा कि हम सरकार में आने के बाद दिल्ली की जनता को 5 गुना सब्सिडी देंगे. इस पर ट्वीट करते हुए केजरीवाल ने सब्सिडी का मतलब पूछा तो मनोज तिवारी ने उन्हें ट्वीट पर ही सब्सिडी और सुविधा का गणित समझाना शुरु कर दिया.

यह भी पढ़ें: बीजेपी की घोषित चुनाव समिति में सबसे ऊपर मनोज तिवारी का नाम, क्या ये है सीएम दावेदारी के संकेत?

दरअसल इस ट्वीटर वॉर की शुरुआत सीएम अरविंद केजरीवाल ने की. हुआ कुछ यूं कि केजरीवाल सरकार की फ्री योजनाओं का विरोध तो बीजेपी लगातार कर ही रही है. इसी कड़ी में एक इंटरव्यू के दौरान मनोज तिवारी ने कहा कि सत्ता में आने के बाद बीजेपी दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की गई किसी भी स्कीम को बंद नहीं करेगी. तिवारी ने कहा कि हम सब्सिडी बंद नहीं करेंगे बल्कि उससे 5 गुना ज्यादा सब्सिडी देंगे. उनके इस इंटरव्यू को मयंक गुप्ता ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया.

इस पर केजरीवाल ने ट्वीट कर पूछा, ‘हमसे 5 गुणा सब्सिडी देंगे? मतलब? हमने 200 यूनिट बिजली दी तो क्या आप एक हजार यूनिट देंगे? हमने 20 हजार लीटर पानी दिया तो क्या आप एक लाख लीटर पानी देंग?’

अब ट्वीट वॉर में उतरते हुए मनोज तिवारी ने केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा, ‘केजरीवाल जी, आप अपने 5 साल की सरकार में जो भी देने का क्लेम कर सकते हैं करें.. उसका मिनिमम 5 गुना देगी बीजेपी, सरकार में आने पर फ़रवरी से ही.. आप तो सीधे ये बताएं कि दिल्ली की जनता को क्या दिया 5 सालों में टोटल फ़ायदा प्रति परिवार ??’

अब कोई भी वॉर हो और आप नेता संजय सिंह उसमें उपस्थित न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. संजय सिंह ने मनोज तिवारी पर करारा वार करते हुए हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का एक बयान टैग करते हुए लिखा, ‘भाई मनोज तिवारी, हरियाणा में उप मुख्यमंत्री को बिना बिजली के काम करना पड़ता है और दिल्ली में आप हज़ार यूनिट फ़्री देने की फेंक रहे हैं. कम से कम अपने राज्यों में बिजली तो पूरी दे दो. भाजपाईयों फ़्री का सपना मत देखो क्योंकि ‘तुमसे न हो पायेगा’.

अब बारी केजरीवाल की थी तो उन्होंने बीजेपी और मनोज तिवारी पर सवालों की बौछार कर दी. ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा, ‘पहले आपने कहा कॉलोनियों पक्की करेंगे. अब कह रहे हो नहीं करेंगे तो फिर कच्ची कलोनियों में पक्की रजिस्ट्री कैसे हो सकती है? खेती की ज़मीन पर घर की रेजिस्ट्री कैसे? फ़र्ज़ी रेजिस्ट्री मत कीजिए, वोट के लिए लोगों को मत फंसाइए. कल आप ही इनकी सीलिंग करने लगोगे’.

भाजपा पर सवालों की झड़ी लगाते हुए केजरीवाल ने पूछा, ‘क्या जनता का पैसा चोरी करना ठीक है या चोरी बंद करके उस पैसे से जनता को फ़्री सुविधाएं देना ठीक है?’

वहीं मनोज तिवारी को अपनी योजनाओं से रुबरु कराते हुए उन्होंने एक ट्वीट किया, ‘बेघर ठंड में खुले आसमान के नीचे सोते थे. कई लोगों की ठंड में मौत हो जाती थी. हमने सभी रैन बसेरे बहुत अच्छे कर दिए, कई नए भी बनाए. बेघर लोगों के वोट नहीं होते इसलिए कोई सरकार इनका ध्यान नहीं रखती, लेकिन ये भी इंसान हैं. हमारे ही देश के लोग हैं. हमने इनकी दुआयें कमाई हैं’.

वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने यूपी और हरियाणा की बीजेपी सरकारों पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘हरियाणा और यूपी में आप बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि सुविधाओं से प्रति परिवार कितने रुपए फ़ायदा पहुंचा रहे हैं?’

बता दें, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का कैंपेन सॉन्ग ‘लगे रहो केजरीवाल‘ आज लॉन्च हुआ है. इस थीम सॉन्ग को विशाल डडलानी ने गाया. विशाल ने ट्वीट करते हुए एक डोनेशन चैलेंज कैंपेन भी शुरु किया जिसमें उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटों में कोई भी वीडियो शूट करें और मुझे या #LageRahoKejriwal को टैग या रिट्वीट करें. मैं हर वीडियो पर आप पार्टी को 100 रुपयेे डोनेट करूंगा.

उधर, शनिवार को दिल्ली की वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने का अंतिम दिन रहा. फाइनल लिस्ट जल्द ही आ जाएगी. वहीं जेपी नड्डा ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को जीत के मंत्र दिए. 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. चुनावों के नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे और 15 फरवरी तक नई सरकार का गठन हो जाएगा.

Leave a Reply