राजनीति-बॉलीवुड में बढ़ते नेपोटिज्म पर करारा वार करता केजीएफ चैप्टर 2 का टीजर, पिक्चर अभी बाकी है

केजीएफ चैप्टर 2 के टीजर रिलीज बाद नेपोटिज्म पर राजनीति-बॉलीवुड में फिर छिड़ी बहस, केजीएफ चैप्टर 2 में गैर फिल्मी परिवार से आए अभिनेता यश ने एक बार फिर बता दिया है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है, अभिनेता यश के पिता आज भी कर्नाटक के रोडवेज विभाग में सर्विस करते हैं

Img 20210109 Wa0231
Img 20210109 Wa0231

Politalks.News/Bollywood. कोरोना महामारी फिर लॉकडाउन के बाद बुरी तरह प्रभावित हुई मुंबई की फिल्म नगरी अभी भी उभर नहीं पाई है ऊपर से उस पर नेपोटिज्म का ऐसा ग्रहण लगा है कि बॉलीवुड दो भागों में बनत गया है. लेकिन शुक्रवार को केजीएफ-2 के रिलीज हुए टीजर ने बॉलीवुड की इस घृणा भरी मानसिकता को बदल कर रख दिया. फिल्म का टीजर देखने के लिए सोशल मीडिया पर लाखों फैंस की दीवानगी देखकर फिल्मी बाजार में इसी टीजर की चर्चा शुरू हो गई है. 2020 में जिस नेपोटिज्म ने बॉलीवुड को तोड़ कर रख दिया, एक साधारण परिवार से आए इस फिल्म के अभिनेता यश ने उस नेपोटिज्म को बहुत पीछे छोड़ दिया और इस साल 2021 की गर्मियों में रिलीज होने वाली सुपर ब्लॉकबस्टर फ़िल्म केजीएफ चैप्टर 2 के टीजर मात्र में नेपोटिज्म के मुंह पर तमाचा जड़ दिया है.

आपको बता दें, नेपोटिज्म बॉलीवुड और राजनीति में फैला ऐसा जहर है जिसके चलते देश की कई बड़ी प्रतिभाएं और युवा समाज की सेवा करने के लिए राजनीति में नहीं आ सके. सबसे बड़ी बात यह है कि पॉलिटिकल पार्टी के नेताओं ने अपने परिवारवाद को ही बढ़ावा दिया है. सबसे बड़ा उदाहरण ‘गांधी परिवार से लेकर उत्तर प्रदेश का मुलायम सिंह यादव, लालू प्रसाद यादव के बाद तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक पार्टी के एम करुणानिधि का सियासी परिवार रहा है, इन सियासी परिवारों पर अपने ही भाई-भतीजावाद को राजनीति में आने के लिए प्रेरित करने के आरोप लगते रहे हैं, जिसकी वजह से कई स्वच्छ और बेदाग छवि के युवा राजनीति में अपना करियर नहीं बना पाए. ऐसा ही बॉलीवुड में रहा परिवारवाद की वजह से सैकड़ों कलाकारों की प्रतिभा ने सिसक कर दम तोड़ दिया.

इसी बीच फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के टीजर को मिली शानदार ओपनिंग से बॉलीवुड में उन लोगों को करारा तमाचा पड़ा है, जो नेपोटिज्म (परिवारवाद) को बढ़ावा देते हैं. ट्रेलर पर लाखों कमेंट लिखे गए हैं तो कई व्यूवर्स ने इसको बॉलीवुड के साथ राजनीति से भी जोड़कर कमेंट लिखे हैं. सभी प्रशंसकों नेेे अभिनेता यश की एक्टिंग की खूब प्रशंसा की. टीजर के रिलीज के दो दिन के अंदर ही 145 मिलियन व्यूज आ चुके हैं और लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. इस फिल्म के टीजर ने रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है. जहां बॉलीवुड नेपोटिज्म की रट लगाए आज कई परिवार के डायरेक्टर के साथ एक्टर और एक्ट्रेस घर बैठे हुए हैंं. वहीं फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 में गैर फिल्मी परिवार से आए अभिनेता यश ने एक बार फिर बता दिया है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है. बता दें कि अभिनेता यश के पिता आज भी कर्नाटक के रोडवेज विभाग में सर्विस करते हैं. गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड में ‘नेपोटिज्म‘ को लेकर एक बहस छिड़ी हुई है, फिल्म के तमाम डायरेक्टर से लेकर एक्टर इसी में उलझे हुए हैं.

बॉलीवुड और राजनीति में भाई-भतीजावाद का मुद्दा उठाया जाता रहा है

Patanjali ads

आइए हम आपको बताते हैं नेपोटिज्म क्या है, सही मायने में फिल्म ही नहीं बल्कि राजनीति के क्षेत्र में ‘भाई भतीजावाद या परिवारवाद‘ कह सकते हैं. करण जौहर जैसे डायरेक्टर नेपोटिज्म को लेकर समर्थन करते रहे हैं. पिछले कुछ महीनों से करण जौहर और अभिनेत्री कंगना रनौत के बीच परिवारवाद को लेकर टकराव भी बॉलीवुड में सुर्खियों में रहा. नेपोटिज्म करने वाले लोग काबिलियत नहीं देखते, वे बस अपने परिवार और रिश्तेदार देख कर बढ़ावा देते हैं. वहीं बॉलीवुड के तमाम कलाकार ऐसे भी हैं जो गैर फिल्मी घरों से आए लेकिन उन्होंने अपने मेहनत और बल पर बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड तक नाम कमाया. मौजूदा समय में फिल्म इंडस्ट्रीज नेपोटिज्म को लेकर दो भागों में विभाजित है. भारत में फिल्म इंडस्ट्री, पॉलिटिक्स, बिजनेस में नेपोटिज्म सालों से चलता आ रहा है.

प्रशंसक अपने अभिनेता यश की फिल्म के ट्रेलर को लेकर कई दिनों से इंतजार कर रहे थे

शुक्रवार का दिन भारतीय सिनेमा के लिए अहम माना जाता है, क्योंकि इस दिन फिल्म डायरेक्टर निर्माता अभिनेता अभिनेत्रियों के साथ लाखों करोड़ों प्रशंसकों को फिल्म की रिलीज होने का इंतजार रहता है. आठ जनवरी को भी शुक्रवार के मौके पर प्रशंसकों और बॉलीवुड से जुड़े लोगों को फिल्म की रिलीज का इंतजार था. फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 का ट्रेलर अभिनेता यश के जन्मदिन से ठीक पहले रिलीज कर दिया गया है. यश के प्रशंसक फिल्म के ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, हालांकि यह फिल्म गर्मियों में रिलीज होगी. अब फैंस टीजर को धूमधाम से सेलिब्रेट कर रहे है. ट्रेलर में स्टार यश के अलावा एक्ट्रेस श्रीनिधि शेट्टी, बॉलीवुड स्टार संजय दत्त और बॉलीवुड हीरोइन रवीना टंडन भी नजर आ रहीं हैं.

अभिनेता यश के पिता रोडवेज विभाग में बस ड्राइवर के रूप में काम करते हैं

अभिनेता यश कर्नाटक के हसन जिले से आते हैं. यश के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वो मिडिल क्लास फैमिली से संबंध रखते हैं और उनके पिता बस ड्राइवर हैं. मैसूर में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद यश बेंगलुरु में अपने एक्टिंग ड्रीम को पूरा करने आ गए. यश ने यहां बेनका थियेटर को ज्वाइन किया. यश ने करियर की शुरुआत कन्नड़ टीवी सीरियल से की थी और इसके बाद उन्होंने कई टीवी शो में काम किया. अभिनेता यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को हुआ था. यश फैंस के बीच रॉकिंग स्टार के नाम से भी काफी पॉपुलर हैं. यहां हम आपको बता दें कि यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है. हालांकि यश को सबसे ज्यादा लोकप्रियता उनकी फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 1’ से मिली, इस फिल्म को भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी पसंद किया गया.

Leave a Reply