पंजाब में 10 बड़े वादे कर बोले केजरीवाल- भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, टिकट बेची तो जहन्नुम तक नहीं छोड़ूंगा

कोरोना ठीक होते ही पंजाब पहुंचे केजरीवाल ने पेश की पंजाब मॉडल, खुशहाल और तरक्की को लेकर किए 10 बड़े वादे, बोले- अब तक थी कांग्रेस और अकाली की पार्टनरशिप वाली सरकार, लेकिन अब बनेगी आम आदमी की सरकार

पंजाब में 10 बड़े वादे कर बोले केजरीवाल
पंजाब में 10 बड़े वादे कर बोले केजरीवाल

Politalks.News/Punjab. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए रणभेरी बज चुकी है. सभी सियासी दल अपने अपने तरीकों से आगामी चुनाव के लिए नई रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे हैं. पंजाब में कांग्रेस (Congress) जहां वापसी के लिए आतुर है तो वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टी बन कर उभरी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) इस बार सत्ता हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है. चुनावी तारीखों और जनता के मन को टटोलते हुए आज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मोहाली (Mohali) में पत्रकार कर पंजाब के लिए दस प्वाइंट का एजेंडा पेश किया. केजरीवाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि, ‘पंजाब में लोग खुश हैं और उन्हें इस बार बदलाव करने का मौका मिलेगा. अब तक पंजाब में थी कांग्रेस और अकाली दल की पार्टनरशिप की सरकार, लेकिन अब बनेगी आम आदमी की सरकार.’

चुनावी तारीखों के एलान के साथ ही सभी दल अब चुनावी मंथन में लगे हुए हैं. हाल ही में कोरोना से ठीक होकर पंजाब लोटे दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की जनता को दस पॉइंट्स के सहारे पार्टी का एजेंडा पेश किया. मोहाली में पत्रकार वार्ता करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ‘पंजाब में लोग खुश है कि उन्हें बदलाव करने का मौका मिलेगा. जब 1966 में पंजाब बना था तब से पंजाब में कांग्रेस ने 25 साल और बादल परिवार ने 19 साल तक पार्टनरशिप की सरकार बनाये रखी. दोनों पार्टियों जनता के पैसे को लूटती थी और मिल बांटकर खाती थी. लेकिन अब जनता के साथ मिलकर इसे खत्म कर आम आदमी की सरकारी बनानी है.’

यह भी पढ़े: गेमचेंजर दांव! चुनावी दंगल से पहले अब OBC क्रीमीलेयर की लिमिट बढ़ाकर 12 लाख करने की तैयारी

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ‘हमने आम लोगों के साथ चर्चा करके पंजाब का मॉडल तय किया है. इसमें दस प्वाइंट हैं’-

  1. रोजगार: प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सभी लोगों को रोजगार दिया जाएगा यहां तक कि जो लोग कनाडा गए हैं वो वापस पंजाब आएंगे.
  2. नशा: आज पूरे प्रदेश में जगह जगह पर नशा खुलेआम बिक रहा हैं क्योंकि कांग्रेस और नशा बेचने वालों की सांठगांठ हैं. लेकिन पंजाब की सत्ता में आते ही हम इस प्रदेश को नशा मुक्त कर देंगे.
  3. कानून व्यवस्था कायम करना: प्रदेश में पिछले दिनों हुए बेअदबी के हादसों और अन्य हादसों का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल ने पंजाब में कानून व्यवस्था को कायम रखने का प्रदेश की जनता से वादा किया.
  4. भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे: प्रदेश में पिछले 22 सालों से विपक्षी पार्टियां मिलकर घाटे का व्यापार चला रही हैं. पंजाब में तो केवल और केवल भ्रष्टाचार हो रहा है. हमारी सरकार बनी तो हम पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे.
  5. शिक्षा: प्रदेश की शिक्षा से जुड़े अजेंडे का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि, ‘पंजाब में शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं लेकिन ये सरकार किसी की नहीं सुनती है. हमारी सरकार आने पर हम शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुधार करेंगे. जिस तरह का शिक्षा का मॉडल हम दिल्ली में लेकर आये उसी तरह का विकास आने वाले दिनों में पंजाब में भी होगा.
  6. स्वास्थ्य: स्वास्थ्य सेवाओं का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि, ‘पंजाब सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने के लिए 16 हजार मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे.’
  7. बिजली: सीएम केजरवाल ने प्रदेश में 24 घंटे बिजली और सस्ती बिजली देने का प्रदेश की जनता से वादा किया.
  8. 18 प्लस महिलाओं को पैसे देंगे: महिला सशक्तिकरण का मुद्दा उठाते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि, ’18 से ज्यादा उम्र की महिलाओं को हमारी सरकार बनने पर एक हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा.
  9. खेती व्यवस्था को ठीक करेंगे: कृषि से जुड़े क्षेत्र का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि, ‘पंजाब कृषि प्रधान प्रदेश है. पिछली सरकारों ने सरकार ने यहां की खेती को चौपट कर दिया,  हमारी सरकार बनी तो खेती व्यवस्था को ठीक किया जाएगा.
  10. व्यापार-उद्योग को बढ़ावा देना: सीएम केजरीवाल ने कहा कि, ‘प्रदेश की सत्ता में आने पर हमारी सरकार व्यापर और उद्योग को बढ़ावा देने का काम करेगी साथ ही इस क्षेत्र में ईमानदारी व्यवस्था भी कायम करेगी.

यह भी पढ़े: अग्निपरीक्षा है BJP के लिए 5 राज्यों का चुनावी रण, 4 में सरकार बचाने तो एक में खाता खोलने की चुनौती!

पत्रकार वार्ता के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि, ‘मैं कुछ भी बर्दाश्त कर सकता हूँ, भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं कर सकता. किसी ने टिकट बेची है तो साबित करो. मैं उनका जहन्नुम तक पीछा करूंगा, उन्हें जल भेजूंगा, छोडूंगा नहीं.’ विक्रम मजीठिया का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि, ‘मैंने कांग्रेसियों का हाथ नहीं पकड़ा था कि इस आदमी को गिरफ्तार मत करना. आजकल चन्नी साहब कहते फिर रहे हैं कि केजरीवाल ने माफी मांग ली. सारा पंजाब देख रहा है कि तुम दोनों मिले हुए हो. अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हम एक नया, खुशहाल और तरक्की वाला पंजाब बनाएंगे.

 

Leave a Reply