कंगना रनौत का क्षत्राणी से लेकर ‘सॉफ्ट पोर्न आर्टिस्ट’ का जुबानी सफर

जया के बाद उर्मिला मातोंडकर से उलझ गई कंगना, उर्मिला के समर्थन में आया पूरा बॉलीवुड, बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन की जंग से गायब हुईं जया बच्चन लेकिन अन्य स्टार्स ने किया कंगना का बायकॉट

Bollywood Politics
Bollywood Politics

Politalks.news/Bollywood Politics. बीते करीब 15 दिन से सोशल मीडिया पर अगर कोई छाई हुई है तो वो है केवल एक ही नाम- कंगना रनौत (Kangana Ranaut). कौन सही है कौन गलत, ये मुद्दे की बात नहीं, बात केवल इतनी सी है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अगर कोई नाम बिक रहा है तो वो है केवल और केवल कंगना रनौत. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के करीब एक महीने बाद जब रिया सामने आई, उसके बाद कंगना ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए सनसनी मचा दी जहां उन्होंने नेपोटिज्म को सुशांत सिंह की मौत का कारण बताते हुए बॉलीवुड को माफिया बात दिया. उसके बाद से ये जुबानी जंग पहले बॉलीवुड, फिर शिवसेना और उसके बाद बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन से होती हुई अब संसद के गलियारों तक पहुंच गई. इस मसले पर जब रवि किशन और जया आमने सामने हुए तो कंगना ने फिर से एंट्री ली और जब बॉलीवुड दो धड़ों में बंटा तो कंगना ने एक एक्ट्रस को ‘सॉफ्ट पोर्न आर्टिस्ट’ तक कह दिया.

कंगना भी अब अपनी छवि में पूरी तरह रच बस चुकी हैं और उससे बाहर ​नहीं निकलना चाहती. जया बच्चन जैसी एक्ट्रस से आपत्तिजनक बर्ताव करना, उसके बाद अपने आपको नारी शक्ति कहना, क्षत्राणी बताना और अन्य एक्ट्रस पर इस तरह के अश्लील आरोप लगाना किसी भी तरीके से बर्दास्त से बाहर है. इस कड़ी में वे आमने सामने न आकर केवल सोशल मीडिया के जरिए अपने आपकी छवि सुधार रही हैं लेकिन दूसरों पर लांछन लगाने से बाज नहीं आ रही. इस मामले में न उन्होंने किसी आदमी को छोड़ा और न ही किसी नारी को.

बॉलीवुड की सीनियर आर्टिस्ट जया बच्चन से जंग तो करीब करीब खत्म हो गई लेकिन कंगना अब उर्मिला मातोंडकर से उलझ पड़ी हैं. अब वे उर्मिला मातोंडकर को खरी-खरी सुनाने में लगी हुई हैं. हद तो तब हो गई जब कंगना ने उर्मिला को अपने टीवी इंटरव्यू में सॉफ्ट पोर्न स्टार बता दिया. इससे पहले कंगना ने एक ट्वीट करते हुए अपने आप को क्षत्राणी बताते हुए सिर न झुकाने की बात कही. कंगना ने लिखा, ‘मैं एक क्षत्राणी हूं. सिर कटा सकती हूं, लेकिन झुका नहीं सकती. राष्ट्र के सम्मान के लिए हमेशा आवाज़ बुलंद करती रहूंगी. मान, सम्मान, स्वाभिमान के साथ जी हूं और गर्व से राष्ट्रवादी बनकर जीती रहूंगी. सिद्धांत के साथ नहीं कभी समझौता की हूं न कभी करूंगी.’

यह भी पढ़ें: ‘मुंबई के बाप से लेकर भारत की बेटी और तूफानों का रूख मोड़ने तक का सफर’

इसके बाद एक इंटरव्यू में कंगना ने एक्ट्रस और पूर्व कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर को ‘सॉफ्ट पोर्न आर्टिस्ट’ कह दिया. दरअसल उर्मिला ने बॉलीवुड पर जया बच्चन का सपोर्ट किया. उर्मिला ने कहा, ‘आखिर कंगना को इंडस्ट्री के सभी लोगों को क्या दिक्कत है. वैसे भी कंगना बॉलीवुड के ड्रग माफिया के लिए हमेशा विक्ट्म विक्ट्म चिल्ला रही हैं तो क्यों नहीं नाम सबसे नाम लातीं. अगर वे ऐसा करती हैं तो मैं उनके समर्थन में आकर खड़ी हो जाउंगी.’ उर्मिला ने ये भी कहा कि मुझे जहां तक याद हैं कंगना जी ने कहा था कि उनके पास बॉलीवुड के ड्रग्स माफिया को लेकर कुछ नाम हैं जो वे एनसीबी को देना चाहती हैं. उन्होंने मुंबई आने की वजह भी यही बताई थी. वे मुंबई से वापस भी जा चुकी हैं लेकिन उन्होंने किसी तरह के कोई नाम नहीं लिए हैं.

इसके बाद कंगना ने भी एक इंटरव्यू में उर्मिला को खरी खोटी सुनाते हुए कहा, ‘उर्मिला मातोंडकर को उनकी एक्टिंग के लिए नहीं जाना जाता था. उर्मिला एक सॉफ्ट पोर्न स्टार है. मैं जानती हूं ये बहुत बेबाक बात है लेकिन उन्हें उनकी एक्टिंग के लिए बिल्कुल नहीं जाना जाता. तो किस लिए वो जानी जाती हैं? सॉफ्ट पोर्न करने के लिए. अगर उन्हें टिकट मिल सकता है तो मुझे क्यों नहीं?’ उनका सीधा इशारा कांग्रेस की ओर है क्योंकि उर्मिला पिछले साल हुए आम चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थी लेकिन हार गई. रामदास अठावले भी कंगना को बीजेपी में आने का न्यौता दे चुके हैं और कंगना की मां हिमाचल बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं.

इसके बाद कंगना ने इसी से मिलता जुलता ट्वीट करते हुए सनी लियोनी पर तंज कस दिया और कहा कि हम उन्हें आइकल नहीं मान सकते. कंगना ने लिखा कि सनी को उद्योग और पूरे भारत ने एक कलाकार के रूप में जरूर स्वीकार किया है. इसके बाद अचानक नकली नारीवादियों ने एक पोर्न स्टार के रूप में बराबरी की. इशारा उर्मिला की ओर किया गया है.

इससे पहले कंगना ने उर्मिला पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुझे रूदाली और वेश्या तक कहा लेकिन एक औरत होने के नाते उन्हें अपने कथन पर शर्म आनी चाहिए.

जया बच्चन पर दो धड़ों में बंटने वाला बॉलीवुड अब पूरी तरह से उर्मिला के समर्थन में आ खड़ा हुआ है. स्वरा भास्कर, अनुभव सिन्हा, फरहा खान और देवोलिना भट्टाचार्जी सहित तमाम स्टार्स उर्मिला के सपोर्ट में आए गए हैं. स्वरा भास्कर ने उर्मिला को ‘लव यू’ कहते हुए कहा कि उर्मिला की फिल्म मासूम, चमत्कार, रंगीला, जुदाई, दौड़, सत्या, भूत, कौन, जंगल, प्यार तूने क्या किया, तहजीब, पिंजर, एक हसीना थी में आपकी बेहतरीन परफॉरमेंस याद हैं. आपकी एक्टिंग और डांसिंग स्किल्स ने सभी को अपना कायल बनाया था.

यह भी पढ़ें: ‘बॉलीवुड बदनाम हुआ… ड्रग्स तेरे लिए’ कंगना Vs जया, सपोर्ट में आए सेलेब्स

अनुभव सिन्हा ने लिखा, ‘मन किया कि सबसे खूबसूरत, एलिगेंट, एक्सप्रेसिव एक्ट्रेस को प्यार भेजूं.’

ऋतिक रोशन की पत्नी सुजैन खान की बहन फराह खान अली ने भी उर्मिला के सपोर्ट में ट्वीट किया.

टीवी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने भी कंगना के बयान को गलत बताया है. एक्ट्रस ने कहा कि समय ने एक बार फिर से साबित किया है कि अहंकार आपको किसी भी समय नीचे गिरा सकता है.

इधर, लेखक मनोज मुंतशिर ने कंगना का समर्थन करते हुए जया बच्चन पर प्रहार किया है. मुंतशिर ने कहा कि फ़िल्म जगत अगर थाली है, तो ये थाली सबकी है. ये सबकी भूख मिटाती है और सब अपनी मेहनत से इस थाली में रखने के लिए रोटियाँ कमाते हैं. कोई किसी के टुकड़ों पर नहीं पलता. इस थाली पर ISI की जगह संविधान की मुहर है. ये थाली किसी एक परिवार, ख़ानदान या वंश की बपौती नहीं है.

वहीं अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि अगर इस थाली में किसी बदज़ात ने ज़हर परोस दिया है तो इसमें छेद करना ज़रूरी है ताकि वो ज़हर बह के निकल जाए.

Leave a Reply