इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने के लिए मुंबई आती थीं, मैंने लगाई थी दाऊद को फटकार- संजय राउत का बयान

एक दौर था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी तय करते थे मुंबई पुलिस कमिश्नर और नेताओं के मंत्रालय, संजय राउत का यह बयान उस समय आया बुधवार को गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ने पुलिस की पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे किए हैं

0

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है. बुधवार को एक इंटरव्यू के दौरान शिवसेना सांसद राउत ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने के लिए मुंबई आया करती थीं. शिवसेना के नेता संजय राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दौर की बात करते हुए कहा कि एक दौर था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी मुंबई के पुलिस कमिश्नर तय किया करते थे. इतना ही नहीं, वो यह भी तय करते थे कि सरकार के किस मंत्रालय में कौन बैठेगा. हमने अंडरवर्ल्ड का वो दौर देखा है, लेकिन अब वो यहां सिर्फ चिल्लर हैं.

बता दें, राज्यसभा सांसद और शिवसेना की दिग्गज नेता संजय राउत पहले एक पत्रकार थे और अभी शिवसेना का मुखपत्र ‘सामना’ के सम्पादक हैं. बुधवार को एक पुरस्कार समारोह एक मीडिया समूह को दिए इंटरव्यू में संजय राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे. राउत ने बताया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था. इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं. 1960 के दशक से 1980 के दशक तक मुंबई में शराब की तस्करी, जुआ और जबरन वसूली रैकेट चलाने वाले लाला की 2002 में मृत्यु हो गई थी.

सजंय राउत ने आगे बताया कि, ‘वे अंडरवर्ल्ड के दिन थे, बाद में हर कोई डॉन देश छोड़कर भाग गया.अब ऐसा कुछ नहीं है.’ जब आप पत्रकार थे तो क्या कभी अंडरवर्ल्ड के लोगों ने आपसे फोटो खिंचवाई, इस सवाल पर राउत ने दावा किया कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम सहित कई गैंगस्टरों की तस्वीरें खींची है. यही नही सजंय राउत ने यह भी दावा किया कि उन्होंने एक बार दाऊद इब्राहिम को फटकार लगाई थी. राउत ने कहा, “मैंने उसे देखा है, मैं उससे मिला हूं, मैंने उससे बात की है और मैंने उसे फटकार भी लगाई.”

शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत का यह बयान उस समय सामने आया है, जब डी-कंपनी के सरगना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी रहा गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ने पुलिस की पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे किए हैं. बुधवार को एजाज ने पुलिस को पूछताछ में दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में मौजूद दो ठिकानों के पते के बारे में भी बताया है.

यह भी पढ़ें: देश में मचा है हाहाकार-बढ़ रही है महंगाई की मार-घट रहे हैं रोजगार, कुछ तो करो मोदी सरकार, कहीं हाथ से न निकल जाएं दिल्ली और बिहार

एजाज लकड़ावाला के मुताबिक दाऊद इब्राहिम का एक घर पाकिस्तान के कराची के डिफेंस हाउसिंग एरिया और दूसरा घर क्लिफ्टन इलाके में है. एजाज लकड़ावाला ने पूछताछ में बताया कि दाऊद के एक घर का पता 6A, खायबान तंजीम फेज-पांच, डिफेंस हाउसिंग एरिया, कराची है, जबकि दूसरे घर का पता डी-13, ब्लॉक चार, क्लिफ्टन, कराची है. वहीं, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां लगातार दाऊड के पाकिस्तान स्थित ठिकानों पर निगाह रख रही हैं.
एजाज लकड़ावाला ने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने दाऊद को विदेश जाने के लिए फर्जी पासपोर्ट दिलाने में भी मदद की है. आईएसआई ने अनीस इब्राहिम और छोटा शकील को भी फर्जी पासपोर्ट दिलाया है. दाऊद अलावा अनीस इब्राहिम और छोटा शकील भी पाकिस्तान में आईएसआई की पनाह में रह रहे हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार है जिसका नेतृत्व उद्धव ठाकरे कर रहे है. ऐसे में कांग्रेस की दिग्गज रही पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर सजंय राउत के इस बयान से विवाद भी पैदा हो सकता है.

Leave a Reply