भारत सरकार ने बैन किया टिक टॉक, सोशल मीडिया पर वायरल हुए ये मीम्स

सोशल मीडिया वायरल

0
Tik Tok
Tik Tok

पॉलिटॉक्स न्यूज. भारत सरकार ने चीन की इकोनॉमी पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए टिक टॉक समेत 59 चायनीज मोबाइल एप्लिकेशन को बैन कर दिया है. देश में टिक टॉक को लेकर गजब का क्रेज है लेकिन अब किया क्या जा सकता है. अब टिक टॉक को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स बन रहे हैं. अब तमाम फैंस टिक टॉक को श्रद्धांजलि देते हुए #RIPTikTok हैशटैग चला रहे हैं. मीम्स ऐसे भी हैं जिनमें टिक टॉक यूजर्स के मातम करने जैसी चीजें दिखाई जा रही हैं. कुछ स्टार्स ने टिक टॉक को बैन करने पर खुशी जताई है तो एक स्टार ऐसी भी है जिन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तारीफे बटौरने के लिए अपनी फोटो पोस्ट की लेकिन उनकी पहनी चीनी टी शर्ट पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल कर दिया. आइए जानते हैं सोशल मीडिया पर टिक टॉक पर कैसे कैसे मीम्स बन रहे हैं…

यह भी पढ़ें: किंग खान की फोटो पर अरशद वारसी का कमेंट या कॉम्प्लिमेंट!

ये तो रहे कुछ ऐसे मीम्स जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वहीं चाइनीज ऐप के बैन होने पर टीवी स्टार रश्मि देसाई ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते हुए देश और आर्मी को सपोर्ट करने की अपील की. रश्मि वीडियो में कहती हैं, ‘मैंने आप लोगों से बहुत बार अलग-अलग टॉपिक पर बात की है. इस बार में आपसे स्पेशली बात करना चाहूंगी हम सब के बारे में. पिछले एक महीने से जो इतना तनाव चल रहा है. मेंटली हम लोग बहुत डिस्टर्व हैं. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो भारत में भी ऐसी बहुत सारी चीजें हो रही हैं, एक्टिविटी हो रही हैं, जिन पर हम ध्यान ही नहीं दे रहे हैं.’
देखिए वीडियो..

https://www.instagram.com/tv/CCBs9p0ApoB/?utm_source=ig_web_copy_link

रश्मि ने कैप्शन में लिखा- चलिए एक होते हैं. क्या हम एक जिम्मेदार नागरिक बन सकते हैं और एक दूसरे पर ब्लेम-गेम करने और ट्रोल करने की बजाय इस स्थिति में सपोर्ट कर सकते हैं.

चाइनीज भाषा वाली टॉप पहनने पर एक्ट्रेस शेफाली जरीवाला ट्रोल हो गई. शेफाली जरीवाला ने चाइनीज भाषा यानी मंदार‍िन टेक्स्ट वाला एक क्रॉप टॉप पहनकर फोटो साझा की थी. लोगों को उनका यह मंदार‍िन भाषा वाला क्रॉप टॉप पसंद नहीं आया और उन्होंने इसे बॉयकॉट करने की सलाह दे दी.

https://www.instagram.com/p/CCBMNdpnv6M/?utm_source=ig_web_copy_link

लोगों ने शेफाली पर कई कमेंट्स किए हैं. एक यूजर ने लिखा- ‘चाइनीज में क्यों लिखा है टी-शर्ट पे’. एक और यूजर ने लिखा- ‘चाइनीज टी-शर्ट बॉयकॉट’. वैसे शायद ही शेफाली ने ये सोचा होगा क‍ि उनकी इस फोटो पर लोग उन्हें नहीं बल्क‍ि उनके टॉप को देखने लगेंगे.

वहीं चाइनीज प्रोड्क्ट्स के बॉयकॉट करने की बात करें तो कई बॉलीवुड सेलेब्स ने इसके प्रति अपना सपोर्ट दिखाया था. अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार जैसे स्टार्स ने चाइनीज प्रोडक्ट बॉयकॉट कैंपेन को जॅइन किया है. CAIT ने आमिर खान, कटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर, सलमान खान, माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर, रणवीर सिंह और विराट कोहली से भी अपील की है कि वे चीनी उत्पादों के विज्ञापन नहीं करें.

Leave a Reply