मेरी सरकार गिरानी है तो गिराओ, फिर देखता हूं – उद्धव ठाकरे की बीजेपी को चेतावनी

महाराष्ट्र में ऑपरेशन लोटस की कोशिश पर भड़के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, बातों ही बातों में ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कसा तंज

Img 20200726 215426.jpg
Img 20200726 215426.jpg

 

Politalks.news/Maharashtra. मध्यप्रदेश में जोड़ तोड़ का गेम हो चुका है और बीजेपी की सरकार बन गई है. राजस्थान में भी सियासी संकट बदस्तूर जारी है. इसे बीजेपी के ऑपरेशन लोटस की कोशिश की जा रही है. इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि मेरी सरकार गिराकर बताओ, तब देखता हूं.

एक इंटरव्यू में ऑपरेशन लोटस महाराष्ट्र में सफल होगा या नहीं? इस सवाल के जवाब में महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि जिस किसी को मेरी सरकार गिरानी है वो गिराए, मैं अभी देखता हूं. उन्होंने कहा कि इंतजार किसका है? अब सरकार गिराओ, सरकार तीन पहियों वाली है, लेकिन वह गरीबों का वाहन है. पर स्टेरिंग मेरे ही हाथ में है. बुलेट ट्रेन या रिक्शा में चुनाव करना पड़ा तो मैं रिक्शा ही चुनूंगा.

बातों ही बातों में cm उद्धव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको आपकी पार्टी में ऐसा क्या नहीं मिलता कि आप दूसरी पार्टी में जाते हैं. कई जगह पर ऐसे उदाहरण हैं. ऐसे तोड़फोड़ होता है उसके पीछे ‘इस्तेमाल करो और फेंक दो’ यही नीति सबने अपनाई है.

यह भी पढ़ें: बंगाल में कोविड, इसका मतलब यह नहीं कि हम भूल गए CAA और NRC: ममता बनर्जी ने लगाई दहाड़

वहीं तीन पहियों वाली सरकार के आरोप पर महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि सरकार तीन पहियों वाली है, लेकिन वह गरीबों का वाहन है. मैंने इतना ही कहा कि मैं मुख्यमंत्री होने के नाते सर्वांगीण विकास करूंगा. लोग मेरे साथ हैं इसलिए मैं बुलेट ट्रेन ले आऊं, ऐसा नहीं है. सीएम ठाकरे ने कहा कि जब तक कि वो सर्वमत से ना हो. इसलिए तीन पहिया तो तीन पहिया. वह एक दिशा में चलती है ना. फिर आपका पेट क्यों दुखता है?

सीएम उद्धव ने सवाल पूछते हुए कहा कि केंद्र में कितने पहिये हैं? हमारी तो ये तीन पार्टियों की सरकार है. केंद्र में कितने दलों की सरकार है, बताओ ना? पिछली बार जब मैं एनडीए की मीटिंग में गया था, तब तो 30-35 पहिए थे. मतलब रेलगाड़ी थी.

Leave a Reply