‘घर फूंकने वाला बंदर’ बना हरियाणा में भाजपा का ‘संजीवनी देने वाला हनुमान’

हरियाणा में भाजपा जेजेपी के साथ मिलकर बना रही सरकार, दोनों की आपसी बयानबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल, रणदीप सिंह सुरजेवाला ने किया कटाक्ष

BJP Ka Hanuman
BJP Ka Hanuman

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. चुनाव के दौरान आरोप प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर राजनीति में जायज है. चुनावी प्रचार में राजनेताओं की एक दूसरे पर छींटाकशी आम बात है. इस दौरान कई बार मर्यादा तोड़ने वाले बयान भी सामने आ जाते हैं जो वर्तमान राजनीति में सामान्य हो चला है. इसी कड़ी में हरियाणा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा प्रभारी अनिल जैन का जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला पर दिया गया एक बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने जेजेपी चीफ के लिए कहा था, “हमारे सामने जो है वो घर फूंकने वाला बंदर है” अब जैसाकि सभी जानते हैं, जेजेपी ने भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने की तैयारी कर ली है. ऐसे में घर फूंकने वाला बंदर हरियाणा में ‘भाजपा का हनुमान‘ बनकर सामने आ रहा है. कांग्रेस के मीडिया प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस बात पर दोनों पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि घर फूंकने वालों और प्रदेश जलाने वालों ने मिल कर सरकार बनाई. अब दोनों मिल कर प्रदेश में क्या गुल खिलाएंगे? (BJP Ka Hanuman)

दरअसल, हरियाणा की जींद विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा प्रभारी अनिल जैन ने जेजेपी के मुखिया दुष्यंत चौटाला के लिए कहा “हमारे सामने जो आ रहा है वो घर फूंकने वाला बंदर है.” इस बयान के बाद दुष्यंत चौटाला ने पलटवार करते हुए कहा “वो मुझे बंदर कह रहे है तो रावण मत बन जाना, नहीं तो लंका जलाने ये युवा साथी वानर सेना बनकर मैदान में उतरेंगे.” दुष्यंत ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश को भाजपा ने जलाया है, 80 लोगो को मारा है, आर्थिक रूप से तोडा है, युवा को बेरोजगार किया है, ये वानर सेना उसका बदला लेने ये भारतीय जनता पार्टी की इस लंका को जलाने पहुंच रही है. (BJP Ka Hanuman)

यह भी पढ़ें: पॉलिटॉक्स का सटीक रहा अनुमान, दुष्यंत चौटाला बने ‘किंगमेकर’ नैना चौटाला बनेंगी डिप्टी सीएम

विधानसभा चुनावों के बाद राजनीति की हवा बदली और ऐसी बदली कि घर फूंकने वाला बंदर अब हरियाणा में भाजपा के राम यानि मनोहर लाल खट्टर की सरकार का विजयसेतू अपनी वानर सेना के साथ मिलकर बना रहा है. मतलब ये है कि दुष्यंत सिंह जेजेपी के सभी विधायकों के साथ प्रदेश भाजपा को समर्थन देकर खट्टर सरकार बना रहे हैं. अब भाजपा इस कदर इस बंदर यानि दुष्यंत पर मेहरबान है कि डिप्टी सीएम का पद तक उनकी पार्टी को दे दिया है. खट्टर दिवाली को संभावित तौर पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं.

बता दें, हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणामों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला. भाजपा को 40 सीट मिली लेकिन बहुमत से विधायक दूर रह गई. एक बार लगने लगा था कि कांग्रेस 31 सीटों के साथ जेजेपी और निर्दलीयों के साथ सरकार बनाने की कोशिश करेगी लेकिन अंत में जेजेपी ने अपने पत्ते खोलते हुए भाजपा को समर्थन दे दिया.
(BJP Ka Hanuman)

जैसे ही दुष्यंत और खट्टर की गठबंधन की जानकारी सामने आयी, दोनों की बयानबाजी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. कांग्रेस के प्रवक्ता और विधानसभा चुनाव में कैंथल सीट से हारे हुए उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते हुए ट्वीट किया,

चुनाव से पहले -:

भाजपा- ‘दुष्यंत घर फूँकने वाला बंदर है’।
जेजेपी- ‘भाजपा रावण है…प्रदेश को जलाया है’

चुनाव के बाद -:

‘घर फूँकने वालों’ + ‘प्रदेश जलाने वालों’ ने मिल कर सरकार बनाई।

अब दोनों मिल कर प्रदेश में क्या गुल खिलाएँगे?

सुरजेवाला ने भाजपा व जेजेपी पर हमला बोलते हुए एक और टवीट किया. इस टवीट में सुरजेवाला ने पोस्ट किया, ”भोले हरियाणवीयों को ‘जाट-ग़ैरजाट’ में बांट कर वोट बटोरने व वोट ले विश्वासघात करने की असलियत है – भाजपा-जेजेपी सरकार. जिस सरकार की नींव ही जनता से किए वादों से धोखे-छल-कपट पर रखी गई हो, वो हरियाणा के लिए भला क्या ख़ाक काम करेगी? सत्ता के सिक्कों की खनक में सिद्धांत खो जाते हैं.”

सूरजेवाला ने इस टवीट के साथ चुनाव के दौरान समाचार पत्रों में प्रकाशित बयानों की दो फोटो भी साझा की हैं जिसमें एक फोटो में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तो दूसरी में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला द्वारा के दिए गए बयान की खबर थी.

हरियाणा में खट्टर सरकार बनने वाली है. अब देखना होगा कि भाजपा के नजरों में घर फूंकने वाला ये बंदर विपक्ष की लंका जलाएगा या फिर वक्त आने पर खट्टर का ही घर फूंक देगा.

Leave a Reply