‘इधर निरमा वॉशिंग पाउडर का कमाल, उधर अजय चौटाला को जेल से निकाल दुष्यंत का धमाल’

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

Ajay Singh Chautala
Ajay Singh Chautala

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. आज देश के सोशल मीडिया पर दो नाम सबसे ज्यादा ट्रेडिंग में हैं. एक तो हैं जननायक जनता दल के प्रमुख दुष्यंत चौटाला और दूसरा नाम है अजय सिंह चौटाला (Ajay Singh Chautala), जो दुष्यंत के पिता हैं. अजय सिंह एक घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. लोकसभा चुनाव-2019 के 5 महीने पहले अस्तित्व में आयी जेजेपी पार्टी जननायक जनता दल जब लोकसभा चुनाव में में उतरी, तब किसी को उम्मीद नहीं थी कि ये पार्टी हरियाणा में तीसरी नंबर पर रह सकती है. जबकि इनेलो काफी पुरानी पार्टी थी लेकिन ‘बच्चों की पार्टी’ कही जाने वाली इस पार्टी से अच्छे अच्छों को धूल चटा दी. अब प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में इस पार्टी से जितनी उम्मीद थी, उससे बेहतर प्रदर्शन कर दिखाया. विधानसभा चुनाव में जेजेपी ने 10 सीटों पर कब्जा कर मनोहर लाल खट्टर के साथ मिलकर सरकार बना रही है.

यह भी पढ़ें: ‘घर फूंकने वाला बंदर’ बना हरियाणा में भाजपा का ‘संजीवनी देने वाला हनुमान’

अब ध्यान देने की बात ये है कि इ​धर दुष्यंत ने भाजपा से नाता जोड़ा, उधर जमानत के लिए मारे-मारे फिर रहे दुष्यंत के पिता अजय सिंह चौटाला (Ajay Singh Chautala) को तिहाड़ जेल से जमानत मिल गयी. उन्हें 14 दिन की पेरोल मिली. गठजोड़ करने से एक दिन पहले दुष्यंत तिहाड़ जेल जाकर अपने पिता से मिलकर आए थे जहां इस रणनीति के बारे में निश्चित तौर पर उन्होंने अजय सिंह को बताया होगा. जैसे ही दुष्यंत के पिता की जेल से बाहर आने की खबर आयी, वे जेल से निकलने से पहले सोशल मीडिया पर छा गए.

अब सोशल मीडिया के यूजर के अलग अलग तरह के कमेंट आने शुरू हो गए हैं. एक सोशल यूजर ने बेहद मजाकिया लहजे में पोस्ट किया जिसमें दुष्यंत को अजय चौटाला (Ajay Singh Chautala) कह रहे हैं कि अगर मुझे बाहर देखना चाहते हो तो बोलो हर हर मोदी.

एक सोशल मीडिया यूजर ने तो यहां तक कहा है, ‘इधर निरमा वॉशिंग पाउडर का कमाल, उधर अजय चौटाला को जेल से निकाल दुष्यंत का धमाल.

एक अन्य यूजर ने कहा, ‘दुष्यंत चौटाला के भाजपा गठबंधन के तुरंत बाद भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में रह रहे अजय चौटाला ने अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने के लिए 2 सप्ताह के लिए रात भर हंगामा किया. वहीं माओवादी संबंधों के आरोपों पर सुधा भारद्वाज को एक साल से अधिक समय तक जमानत से वंचित रखा गया.’

अन्य यूजर ने कहा, ‘भारत की आपराधिक न्याय प्रणाली और भारत में नियम-कानून पर दया आ रही है. एक्टिविस्ट सुधा भारद्वाज, संजीव भट्ट जेल में हैं और कश्मीर के पूर्व सीएम हाउस अरेस्ट हैं जबकि अजय चौटाला को उनके बेटे बीजेपी को समर्थन देने के तुरंत बाद तिहाड जेल में अचानक से फुर्र हो गए हैं.

Leave a Reply