जल्दी होगी हरियाणा के नए प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा, मंत्रीमंडल विस्तार की अटकलों पर लगा विराम

फिलहाल दिल्ली दौरे पर हैं मुख्यमंत्री खट्टर, नड्डा से डेढ़ घंटे की मुलाकात में उप चुनाव और नई नियुक्तियों पर भी हुआ गहन मंथन, प्रस्तावित है प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

Manohar Lal Khattar Haryana (मनोहरलाल खट्टर)
Manohar Lal Khattar Haryana (मनोहरलाल खट्टर)

PoliTalks.News/Haryana. हरियाणा में नए बीजेपी अध्यक्ष की घोषणा जल्द की जाएगी. साथ ही लंबे समय से चली आ रही मंत्रीमंडल के विस्तार की अटकलों पर फिलहाल के लिए विराम लगा है. इस बात की जानकारी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने खुद दी. इस संबंध में खट्टर ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से नई दिल्ली में करीब डेढ़ घंटा तक मुलाकात की. इस दौरान नए प्रदेशाध्यक्ष और बरौदा उप चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया किया गया. इसके अलावा प्रदेश में नई नियुक्तियों को लेकर गहन मंथन हुआ. हरियाणा सीएम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात प्रस्ताव है. खबर लिखे जाने तक उनकी पीएम से मुलाकात नहीं हो पाई है.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के साथ बातचीत के बाद सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि जल्द ही नए प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान होगा. इसमें अब देरी नहीं होनी चाहिए. डेढ़ घंटे की मुलाकात में खट्टर ने नए प्रदेशाध्यक्ष के साथ बरौदा उप चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया. इसके अलावा प्रदेश में नई नियुक्तियों को लेकर गहन मंथन हुआ था. मुलाकात के बाद मीडिया के समक्ष मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम खट्टर ने साफ किया कि फिलहाल ऐसी कोई योजना ही नहीं है. जब करना होगा, तब किया जाएगा और इसकी सूचना जारी कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: एनकाउंटर पर गर्माई सियासत, उमा भारती ने ​गैंगस्टर को बताया ‘राक्षस’ तो कांग्रेस ने की PIL की तैयारी

अपने दो दिवसीय दिल्ली दौर पर मुख्यमंत्री सीएम मनोहरलाल खट्टर ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मुलाकत की. हरियाणा में खट्टर ने एक लाख हेक्टेयर से अधिक एरिया में किसानों ने धान छोड़कर दूसरी फसलें उगाने का निर्णय लिया है. ऐसे किसानों को प्रोत्साहन राशि देने के लिए उन्होंने केंद्र से 500 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की है.

हरियाणा में प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर फंसा पेंच

हरियाणा में बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर पेंच फंसा हुआ है. फिलहाल ये पद भार सुभाष बराला के पास है. अब किसी भी वक्त नए प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान हो सकता है. हाईकमान ने हरियाणा भाजपा के नए अध्‍यक्ष का नाम तय कर लिया है. केंद्रीय राज्‍यमंत्री कृष्‍णपाल गुर्जर, महिपाल ढांडा और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ मेंं से कोई एक हरियाणा बीजेपी का नया अध्यक्ष होगा. वैसे देखा जाए तो प्रदेश अध्यक्ष का चयन जाट व गैर जाट की राजनीति में उलझा हुआ है.

भाजपा ने यदि गैर जाट को अध्यक्ष बनाया तो केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का नाम तय है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनका मिजाज मेल खाता है और उन्हें प्रदेश अध्यक्ष का पहले से अनुभव है. वहीं जाट नेताओं में पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ का नाम तेजी से उभरा है. अगर आलाकमन किसी युवा चेहरे को मौका देता है तो पानीपत ग्रामीण से दूसरी बार विधायक चुने गए महीपाल सिंह ढांडा का नाम सबसे ऊपर है. ढांडा युवा भी हैैं और तेजतर्रार भी.

विकास दुबे एनकाउंटर पर बोले खट्टर

गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा पुलिस को जब जानकारी मिली तो छापेमारी की गई. खुद डीजीपी इस मामले को देख रहे थे. इसमें हरियाणा की ओर से किसी तरह की चूक नहीं हुई. जब हरियाणा पुलिस की टीम पहुंची, तब विकास दुबे निकल चुका था.

Leave a Reply