पैदल पलायन कर रहे श्रमिकों के लिए बेनीवाल ने लिखा शाह को पत्र, केन्द्र के आर्थिक पैकेज को सराहा

टिड्डीयों के प्रकोप को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से की वार्ता, पैदल पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों को सरकारी वाहनों से गंतव्य तक पहुंचाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, मोदी सरकार का आर्थिक पैकेज गरीबों, किसानों और प्रवासी मजदूरों के लिए होगा क्रांतिकारी कदम- हनुमान बेनीवाल

Img 20200515 102514
Img 20200515 102514

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. देश में कोरोना कहर के चलते जारी लॉकडाउन से प्रभावित देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लोन के लिए केन्द्र की मोदी सरकार ने प्रभावी कदम उठाना शुरू कर दिए हैं. देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 20 लाख करोड रूपये आर्थिक पैकेज की घोषणा की है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20 लाख करोड़ रुपए के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत गुरुवार को लगातार दूसरे दिन राहत पैकेज की घोषणाओं को विस्तार से बताया. मोदी सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जमकर सराहा.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित पैकेज को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा की गई साझा प्रेस वार्ता पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोरोना के कहर में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने व गांव, ग़रीब, मजदूर और किसान को राहत देने के लिए एक देश एक राशन कार्ड, 25 हजार करोड़ रुपये के नए किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने, रेहड़ी चलाने वाले, पटरी पर सामान बेचने वाले गरीब लोगों के लिए 5 हजार करोड़ रुपये की क्रेडिट स्कीम लाने, प्रवासी मजदूरों को कम किराए पर रहने की सुविधा प्रदान करने के लिए हाउसिंग स्कीम लाने और राष्ट्रीय खाध्य सुरक्षा योजना से वंचित 8 करोड़ मजदूरों के लिए 3500 करोड़ रुपये की राशन सामग्री उपलब्ध करवाना क्रांतिकारी कदम साबित होगा.

सांसद बेनीवाल ने प्रदेश में बढते टिड्डीयों के प्रकोप को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से वार्ता की वहीं पैदल पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों को सरकारी वाहनों से गंतव्य तक पहुंचाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्य सरकार के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को पत्र लिखा. सांसद बेनीवाल ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से वार्ता कर प्रदेश के नागौर, जोधपुर, बाड़मेर, बीकानेर, गंगानगर, जालोर और जैसलमेर जिले में टिड्डी नियंत्रण के लिए कृषि विभाग को ड्रोन उपलब्ध करवाने की मांग की. सांसद बेनीवाल ने कहा कि बड़े पेड़ों के उपरी सतह पर टिड्डी नियंत्रण के लिए ड्रोन अत्यंत आवश्यक है.

सांसद बेनीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पैदल पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की सड़क दुर्घटनाओं में हुई मौत का हवाला देकर पैदल पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों को सरकारी साधनों से उनके गन्त्वय तक पहुंचाने के लिए राज्यो को निर्देश जारी करने की मांग की. सांसद बेनीवाल ने इस संबंध में केंद्रीय गृह सचिव, राजस्थान के मुख्य सचिव व राजस्थान के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भी पत्र लिखा.

Patanjali ads

यह भी पढ़ें: दो माह की तपस्या न जाए बेकार, राज्य से लेकर वार्ड स्तर तक क्वारंटाइन प्रबंधन समितियों का हुआ गठन

सांसद बेनीवाल ने इसके साथ ही नागौर जिला कलेक्टर को भी पैदल पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों को सरकारी साधनों से उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पत्र लिखा. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को पत्र लिखकर नागौर जिला मुख्यालय पर कोरोना की जांच हेतु मशीन उपलब्ध करवाने की मांग की. इसके साथ ही जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिले के ग्रामीण इलाको में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की तरफ ध्यान आकर्षित करते हुए सेम्पलिंग अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए और स्वास्थ्य विभाग को इस आपदा में हर सम्भव मदद का भी भरोसा दिलाया.

Leave a Reply