गहलोत सरकार के साथ बीजेपी पर भी उठाए बेनीवाल ने सवाल, कहा- RLP निभा रही विपक्ष की भूमिका

2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन रहेगा या नहीं, इसकी कोई गारंटी नहीं, कृषि कानून का हम करेंगे विरोध क्योंकि रालोपा है किसानों की पार्टी, केंद्र सरकार ने किसानों की मांगें नहीं मानी तो वे इसका खुला विरोध करेंगे- हनुमान बेनीवाल

Hanuman Beniwal
Hanuman Beniwal

Politalks.News/Rajasthan. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर बीजेपी के साथ गठबंधन के भविष्य के सवाल पर कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन रहेगा या नहीं, इसकी कोई गारंटी नहीं है. फिलहाल गठबंधन सुरक्षित है. बेनीवाल के गठबंधन को लेकर सामने आए बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा का दौर गर्म हो गया है. केंद्र की एनडीए सरकार में भागीदार होने के बावजूद नागौर से सेना भर्ती एवं लीलण एक्सप्रेस छीनने से नाराज बेनीवाल ने कृषि बिलों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर दी है.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

बीजेपी से गठबंधन होने के बावजूद अब तक पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर खुलकर बयानबाजी करने वाले सांसद बेनीवाल ने अब भाजपा की कार्यशैली पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष की भूमिका केवल रालोपा ही निभा रही है. अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिलों में कई खामियां हैं जिनके सुधार के लिए वे प्रधानमंत्री मोदी से समय लेकर बात करेंगे. यदि केंद्र सरकार ने उनकी बात को तवज्जो दी तो ठीक अन्यथा वे इसके खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे.

यह भी पढ़ें: हाथरस हत्याकांड को लेकर सीएम गहलोत का बीजेपी पर बड़ा हमला, अमित शाह से की यह बड़ी मांग

कृषि कानून को लेकर सांसद बेनीवाल ने केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि ये कानून किसान विरोधी है और इसे लेकर वे केंद्र सरकार के विरोध में हैं. बेनीवाल ने कहा कि सभी मुद्दों पर हम केंद्र सरकार के साथ हैं लेकिन कृषि कानून का हम विरोध करेंगे क्योंकि रालोपा किसानों की पार्टी है और किसानों के विरोध में कोई निर्णय या कानून पारित होने पर वे पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

नागौर सांसद ने कहा कि इस बिल पर उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं स चर्चा की है और अब जल्द ही वे खुद बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और बाड़मेर सहित अन्य जिलों का दौरा करेंगे और इस जिलों का दौरा कर कृषि कानून के प्रति किसानों का रूख जानेंगे. किसान जो राय रखेंगे, उस राय व मांग को पीएम तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने किसानों की मांगें नहीं मानी तो वे इसका खुला विरोध करेंगे. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे के बीच सियासी गठजोड़ होने की बात कही.

Leave a Reply