राहुल गांधी की ‘युवा आक्रोश रैली’ के लिए गहलोत-पायलट ने दिए यूथ कांग्रेस और NSUI पदाधिकारियों को भीड़ जुटाने के निर्देश

देश के खराब हालातों पर चर्चा करने के लिए राहुल गांधी जी जयपुर आ रहे हैं- गहलोत, इस रैली में राहुल गांधी जी युवाओं के मुद्दों को उठाएंगे- पायलट

आम बजट पर गहलोत और पायलट
आम बजट पर गहलोत और पायलट

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान में आगामी 28 जनवरी को होने वाली राहुल गांधी की ‘युवा आक्रोश रैली’ को सफल बनाने के लिए बुधवार को युवा कांग्रेस मुख्यालय पर युवा कांग्रेस व एनएसयूआई की संयुक्त स्टेट एक्जीक्यूटिव मीट का आयोजन किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट और यूथ कांग्रेस अध्यक्ष व खेल मंत्री अशोक चांदना ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर पत्रकारों से वार्ता की.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी आगामी 28 जनवरी को एक विशाल युवा रैली को संबोधित करेंगे, “युवा आक्रोश रैली” के रूप में यह रैली आयोजित की जा रही है. मोदी सरकार युवाओं को रोजगार, बढती मंहगाई जैसे असली मुददों पर बात नहीं करके जानबूझकर ध्यान भटकाने के लिए राजनीति कर रही है. मोदी सरकार की चालों को अब पूरा देश समझ चुका है कि एनआरसी, सीएए, एनपीआर ये असल मुद्दे नहीं हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि राज्यों को केंद्र सरकार से मिलने वाला पैसा कम हो गया है जब राज्यों को कम पैसा मिलेगा तो देश का विकास कैसे होगा. देश के इन हालातों पर चर्चा करने के लिए राहुल गांधी जी जयपुर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अब गहलोत ने बताई माथुर के मन की ‘कुंठा’, कहा- ओम माथुर बनते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल ही कर सकते हैं मोदी-शाह का मुकाबला

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि देश हित में जो मुख्य मुद्दे है उन पर मोदी सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली होगी. देशभर के युवाओं में केंद्र सरकार के प्रति आक्रोश है रोजगार मिल नहीं रहे है ऐसी स्थिती में देश का क्या होगा. इसलिए इस रैली का नाम युवा आक्रोश रैली रखा गया है. इस रैली में यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता भारी संख्या में आएंगे और मैसेज देंगे मोदी सरकार को कि राजस्थान का युवा क्या चाहता है. हम एआईसीसी और राहुल गांधी के आभारी है जिन्होंने राजस्थान के युवाओं पर विश्वास कर पहली रैली राजस्थान में रखी है.

पीसीसी चीफ व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पत्रकारों से कहा कि एआईसीसी व कांग्रेस वर्किग कमेटी के निर्णयानुसार राहुल गांधी की जयपुर में पहली युवा आक्रोश रैली होगी. इस रैली में राहुल गांधी जी युवाओं के मुद्दों को उठाएंगे. केंद्र सरकार देश के मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए अलग-अलग बातें कर रही है. इस पर प्रदेश के युवाओं को आश्वासित करने के लिए राहुल गांधी जयपुर आ रहे है. इस रैली में यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के कार्यकर्ता अपनी भूमिका निभाएंगे. राहुल गांधी के इस दौरे के लिए पार्टी ने अपनी तैयारियां जोर शोर से शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: लगातार 6 साल प्रदेश कांग्रेस के पायलट बने सचिन ने कहा सरपंच के साथ ही हो सकते थे जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनाव

यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से मुखातिब होने के बाद सीएम गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट व खेल मंत्री अशोक चांदना ने यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के स्टेट एग्जीक्युटिव मीट कार्यक्रम में शिरकत की. इस एक्जीक्युटिव मीट के आयोजन का मुख्य उददेश्य 28 जनवरी को राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली को सफल बनाना था. इस कार्यक्रम में यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के सभी प्रदेश व जिला पदाधिकारियों ने शिरकत की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत, डिप्टी सीएम पायलट, मंत्री चांदना सहित युथ कांग्रेस व एनएसयूआई के प्रदाधिकारियों ने राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली में बढ चढकर हिस्सा लेने व रैली को सफल बनाने की बात कही.

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, खेल मंत्री एवं यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक चांदना, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन, एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनियां, युवा विधायक मुकेश भांकर, चेतन डूडी सहित यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के प्रदेश व जिला पदाधिकारी मौजूद रहे.