pm narendra modi in karnataka
pm narendra modi in karnataka

PM Modi mentioned Jaipur blast in Karnataka: राजस्थान में भी इस साल चुनावी साल है और साल के अंत में 200 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के चलते कर्नाटक की चुनावी सरजमीं पर राजस्थान की सियासत को लेकर निशाना साधा गया है. राजस्थान में साल 2008 के दौरान जयपुर में सीरियल ब्लास्ट का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर आतंकियों को बचाने और तुष्टिकरण की नीति अपनाने का गंभीर आरोप लगाया गया है. उस समय प्रदेश में कांग्रेस की गहलोत सरकार मौजूद थी. इस बात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कर्नाटक के मुदबिदारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस आतंक के आकाओं को बचाती है और तुष्टीकरण को बढ़ाती है.

पीएम मोदी ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में कुछ साल पहले बम धमाका हुआ था. इसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे. आप कल्पना कीजिए कितना भयंकर षड्यंत्र हुआ होगा. इसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए. वहां की कांग्रेस सरकार की पुलिस ने ऐसा काम किया. धमाका करने वाले सारे के सारे दोषी निर्दोष होकर जेल से छूट गए. उनको सजा नहीं दिलवाई. तुष्टिकरण की यही नीति कांग्रेस के एकमात्र पहचान है. क्या ऐसी कांग्रेस पार्टी को आप कर्नाटक में आने देंगे.

दरअसलए राजस्थान में साल 2008 के दौरान जयपुर में सीरियल ब्लास्ट हुए थे. जिसमें 71 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 185 लोग घायल हुए थे. इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने सरकार की कमजोर पैरवी करने के बाद फरवरी में सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. जिसके बाद राजस्थान बीजेपी ने इसे कांग्रेस सरकार की लापरवाही करार दिया था.

यह भी पढ़ेंः पहले श्रीराम को ताले में बंद किया, अब बजरंगबली की बारी है – कांग्रेस के घोषणापत्र पर PM मोदी का वार

इसके बाद पीड़ित परिवारों के साथ मिल बीजेपी ने जहां जयपुर में विरोध मार्च निकला था. वहीं जयपुर ब्लास्ट मामले के आरोपियों पीड़ित परिवारों ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की थी. जबकि इस मामले में कांग्रेस सरकार ने पैरवी कर रहे वकील को हटाकर सुप्रीम कोर्ट में फिर से याचिका दायर करने की बात कही थी.

जब पोलिंग बूथ में बटन दबाओ, ‘जय बजरंगबली’ बोल कर इन्हें सजा दो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के मूडबिद्री में भी जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए 6 बार बजरंगबली के जयकारे लगवाए. उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साध आम जनता से कांग्रेस के खिलाफ वोट करने की अपील की. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब पोलिंग बूथ में बटन दबाओ तो जय बजरंगबली बोल कर इन्हें (कांग्रेस) को सजा दे देना.

पीएम मोदी ने मिली जुली सरकारों को शाॅर्टकट गर्वनेंस बताते हुए कहा कि शॉर्टकट गर्वनेंस ने ही देश में वोट बैंक की खराब राजनीति को जन्म दिया है. भाजपा की डबल.इंजन सरकार का आधा समय तो पिछली सरकार के अधूरे कामों की मरम्मत करने में चला गया. कांग्रेस अपने दशकों के कुशासन से जन विश्वास खो चुकी है इसलिए झूठे आरोप और झूठी गारंटी, यही कांग्रेस का एकमात्र सहारा बचा है.

वहीं फर्स्ट टाइम वोटर्स से कहा कि जो जीवन में पहली बार वोट देने जा रहे हैं वो कर्नाटक का भविष्य तय करने जा रहे हैं. अपना संबोधन खत्म होने के बाद भी तीन बार जनता से बजरंगबली की जय-जयकार करवाई.

बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बजरंग दल जैसी संस्थाओं को बैन करने की बात कही है. इस पर बीजेपी की ओर से कांग्रेस के विरोध में जमकर हंगामा किया जा रहा है. वहीं कांग्रेस ने बजरंग दल की आड़ में अपराधियों को भर्ती करने का आरोप लगाया है.

Leave a Reply