narendra modi on congress
narendra modi on congress

KarnatakaAssemblyElections2023. कर्नाटक में विधानसभा चुनावों को अब चंद दिन शेष हैं. इसके चलते चुनाव प्रचार के लिहाज से आने वाले दिन काफी व्यस्त रहने वाले हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियां दिन में दो से तीन चुनावी जनसभाएं एवं रैलियां कर जनता को अपने पक्ष में करने के लिए जमकर पसीना बहा रही है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्गपुर, विजयनगर और सिंधनौर में जनसभा को संबोधित किया. तीन जनसभाओं को संबोधित करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने शाम को कलबुर्गी में रोड शो निकाला.

पीएम मोदी ने कांग्रेस के जारी चुनावी घोषणा पत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वही कांग्रेस है जिसने पहले श्रीराम को ताले में बंद किया, अब बजरंगबली की बारी है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल जैसे संगठनों को बैन करने का वादा किया है.

इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा सौभाग्य लेकिन दुर्भाग्य भी देखिए ..

कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी करते हुए बजरंग दल और पीएफआई का जिक्र करते हुए कहा कि धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर एक्शन लेंगे. इस पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने विजय नगर की रैली में कहा कि आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है और दुर्भाग्य देखिए, मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं, उसी समय कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने का ऐलान कर दिया.

यह भी पढ़ेंः स्थानीय मुद्दों को उठाकर शुरूआती लीड ले रही कांग्रेस लेकिन खरगे के बयान ने बैकफुट पर ला खड़ा किया

पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि ये वही कांग्रेस है जिसने पहले श्रीराम को ताले में बंद किया, अब बजरंगबली को बंद करने की बात कह रहे. पीएम ने यहां अयोध्या में राम लला मंदिर वाली घटना का जिक्र किया, उस वक्त कांग्रेस सरकार थी. ये देश का दुर्भाग्य है.

वहीं पीएम मोदी ने फिर से कांग्रेसी नेताओं द्वारा उनके ऊपर की जा रही अभद्र टिप्पणी को याद करते हुए कहा कि ये लोग गाली की सेंचुरी लगाने की राह पर हैं. पिछले जनसभा में पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने 91 बाद उन्हें गालियां दी है.

कांग्रेस की करप्शन की भूख मिट नहीं रही है..

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस को घमंड था कि पूरे भारत में पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक उनका शासन है. आज देश की जनता ने उन्हें गिने चुने राज्यों में समेट दिया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज सिर्फ तीन राज्यों में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार है लेकिन इन तीन राज्यों से कांग्रेस की करप्शन की भूख मिट नहीं रही है.

कांग्रेस के पास जनता से जुड़ा न कोई मुद्दा बचा है और न ही कोई विजन

पीएम मोदी ने सिंधनौर रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास जनता से जुड़ा न कोई मुद्दा है और न ही कोई विजन बचा है. ये लोग स्नेह और अपनत्व से अभिभूत कर देने वाले कर्नाटक की मान-मर्यादा का ध्यान रखना भी भूल चुके हैं.

पीएम मोदी ने सूडान गृहयुद्ध का जिक्र करते हुए कहा कि आजकल सूडान में गृहयुद्ध चल रहा है. गोलियां चल रही हैं, हाहाकार मचा हुआ है और हम एक-एक भारतीय को सुरक्षित वापस लाने में रात-दिन जुटे हुए हैं, लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने इस पर भी राजनीति की और अनेक परिवारों को भड़काने का काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि जब-जब देश पर संकट आया है, तब कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने उस संकट पर भी राजनीति की है.

Leave a Reply