प्रदेश के नवगठित नगर निगमों के चुनाव के लिए बीजेपी ने नियुक्त किए चुनाव प्रभारी

जयपुर हेरिटेज और ग्रेटर के चुनाव प्रभारी बने कटारिया तो राजेंद्र राठौड़ को दी कोटा के दोनों निगमों की कमान, जोधपुर के दोनों निगमों की जिम्मेदारी अर्जुनराम मेघवाल के कंधों पर

Pjimage (27)
Pjimage (27)

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में जयपुर, जोधपुर और कोटा के नवगठित निगमों में चुनाव की घोषणा हो चुकी है. जयपुर, जोधपुर और कोटा की दो दो निगमों में चुनाव आगामी 5 अप्रैल को होगा. प्रदेश के तीन शहरों की 6 नगर निगमों में होने वाले इस चुनाव में 560 वार्ड पार्षदों के लिए चुनाव होगा इसके बाद चुने गए पार्षद मेयर का चुनाव करेंगे. भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने इन छह निगमों में होने वाले चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी भी नियुक्त कर दिए है.

जयपुर हेरिटेज व ग्रेटर दोनों नगर निगम के लिए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया को चुनाव प्रभारी बनाया गया है वहीं प्रदेश महामंत्री अभिषेक मटोरिया व सीकर सांसद स्वामी सुमेधानन्द सरस्वती को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया हैं. जयपुर ग्रेटर नगर निगम चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता बी.पी. सारस्वत को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. इसके साथ ही पूर्व उपमहापौर मनीष पारीक को संयोजक व पुनीत कर्णावट को सह-संयोजक बनाया गया है. जयपुर हैरिटेज नगर निगम चुनाव के लिए पूर्व संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल को चुनाव प्रभारी एवं ओम स्वामी को संयोजक व कृष्ण मोहन शर्मा को सह-संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही जयपुर नगर निगम चुनाव के लिए योगेश सिंह सिसोदिया को मीडिया संयोजक बनाया गया है.

हनुमान बेनीवाल ने उठाई नागौर, बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर में डेजर्ट पर्यटन को बढ़ावा देने की मांग

कोटा के दोनों नगर निगमों उत्तर व दक्षिण के लिए उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. वहीं प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा को सह-प्रभारी बनाया गया है. कोटा उत्तर नगर निगम चुनाव के लिए विधायक धर्मनारायण जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है वहीं कोटा दक्षिण नगर निगम चुनाव के लिए चित्तोडगढ सांसद सी.पी. जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. इसके साथ ही कोटा नगर निगम चुनाव के लिए अरविन्द सिसोदिया को मीडिया संयोजक बनाया गया है.

जोधपुर के दोनों नगर निगम उत्तर व दक्षिण के लिए बीकानेर सांसद व केन्द्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को चुनाव प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री वीरमदेव सिंह को सह-चुनाव प्रभारी बनाया गया है. जोधपुर उत्तर नगर निगम चुनाव के लिए विधायक अविनाश गहलोत को चुनाव प्रभारी बनाया गया है वहीं जोधपुर दक्षिण नगर निगम चुनाव के लिए विधायक जोगेश्वर गर्ग को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. इसके साथ ही जोधपुर उत्तर नगर निगम चुनाव के लिए प्रसन्न चन्द मेहता एवं जोधपुर दक्षिण नगर निगम के लिए घनश्याम ओझा को संयोजक बनाया गया है. इसके साथ ही जोधपुर नगर निगम चुनाव के लिए जगदीश धाणदिया को मीडिया संयोजक बनाया गया है.

जोधपुर निगम चुनाव के प्रभारी नियुक्त किए गए बीकानेर सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के भारी मतों से विजयी होने का दावा किया है. अर्जुन राम मेघवाल ने रविवार को जोधपुर में भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक ली. इस बैठक में निकाय चुनाव की रणनीति पर विस्तार से मंथन हुआ ओर राज्य सरकार की विफलताओं को लेकर चार्जशीट तैयार करने और भाजपा का दृष्टि पत्र जारी करने का निर्णय हुआ.

Leave a Reply