केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा- ‘जो भारत माता की जय कहेगा, वही इस देश में रहेगा’

धर्मेद्र प्रधान ने एनआरसी का विरोध कर रहे लोगों पर जमकर साधा निशाना, कहा- क्या अब हम हमारे देश को धर्मशाला बनाने जा रहे हैं, जहां कोई भी बिना रोक-टोक के घूम सके

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. CAA, NRC और NPR पर देश भर में मचे बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा है कि, ‘जो भारत माता की जय कहेगा, वही इस देश में रहेगा’. प्रधान ने लोगों से पूछा कि क्या इस देश को धर्मशाला बना देना चाहिए? शनिवार को पुणे में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक समारोह में बोलते हुए धर्मेद्र प्रधान ने एनआरसी का विरोध कर रहे लोगों पर जमकर निशाना साधा.

केंद्रीय मंत्री ने धर्मेंद्र प्रधान ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, ‘क्या अब हम हमारे देश को धर्मशाला बनाने जा रहे हैं, जहां कोई भी बिना रोक-टोक के घूम सके. क्या इस देश में जो आएगा वैसे ही रह पाएगा. इस विषय पर आज हमें चुनौतियां स्वीकार करनी ही पड़ेगी और इस विचार को अब स्पष्ट करना ही पड़ेगा और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि केवल वे लोग ही यहां रह सकें जो भारत माता की जय कहने के लिए तैयार हैं.

कांग्रेस की अलग-अलग साल में हुई स्थापना? कहीं मनाया 135वां तो कहीं मनाया गया 134वां स्थापना दिवस

धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस जैसे लोगों ने देश की आजादी के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया, तो क्या भगत सिंह और नेता जी सुभाष चंद्र बोस का बालिदान बेकार जाएगा? क्या लोगों ने स्वतंत्रता के लिए इसलिए लड़ाई लड़ी ताकि आजादी के 70 साल बाद देश इस विषय पर विचार करेगा कि निगरिकता गिनें या न गिनें?

गौरतलब है कि एनआरसी (NRC) और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. 15 दिसंबर को दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद देश के हिस्सों में प्रदर्शन उग्र हो गया. हिंसा पर लगाम लगाने के लिए यूपी सहित कई राज्यों में कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद की गईं. (धर्मेन्द्र प्रधान)

Leave a Reply