लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद एक ओर राजनीतिक दल उम्मीदवारों तय करने के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उन्हें बगावत से भी जूझना पड़ रहा है. राजस्थान भाजपा के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी के विद्रोही तेवर पार्टी के लिए सिरदर्द बन गए हैं. भाटी ने मोदी सरकार के मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को बीकानेर से उम्मीदवार बनाने के विरोध में पार्टी छोड़ने का एलान किया है.

भाटी आज शाम चार बजे बीकानेर में औपचारिक तौर पर भाजपा छोड़ने का एलान करेंगे. हालांकि पार्टी ने अभी तक बीकानेर से उम्मीदवार घोषणा नहीं की है, लेकिन इस सीट से अर्जुन मेघवाल का नाम तय माना जा रहा है. बता दें कि देवी सिंह भाटी लंबे समय से मेघवाल के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. पिछले दिनों उन्होंने बीकानेर में गैर मेघवाल दलित जातियों का एक सम्मेलन आयोजित किया था.


यह भी पढ़ें:  बीकानेर में अर्जुन मेघवाल अपनों की आंख का कांटा क्यों बन गए हैं?


देवी सिंह भाटी ने गुरुवार को जयपुर में प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर और कई नेताओं से मिलकर अपना पक्ष रखा था, लेकिन किसी ने अर्जुन मेघवाल को टिकट पर केंची चलाने का आश्वासन नहीं दिया. पार्टी के आला नेताओं के इस रवैये से नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है.

भाटी कहते हैं, ‘बीकानेर से अर्जुन मेघवाल का टिकट लगभग पक्का है और मैं किसी भी सूरत में उनका समर्थन नहीं कर सकता. पार्टी में रहते उम्मीदवार का विरोध करना ठीक नहीं रहेगा इसलिए मैं भाजपा छोड़ रहा हूं. आज बीकानेर में चार बजे इसकी विधिवत घोषणा करूंगा.’

बता दें कि देवी सिंह भाटी बीकानेर के वरिष्ठ नेता हैं. वे सात बार विधायक रहे हैं. भाटी भाजपा के अलावा जनता दल और सामाजिक मंच से भी चुनाव लड़ चुके हैं. उन्होंने आखरी चुनाव बीकानेर जिले की कोलायत सीट से 2013 में लड़ा था. इस चुनाव में वे मोदी लहर के बावजूद कांग्रेस के भंवर सिंह भाटी से चुनाव हार गए. 2018 में पार्टी ने भाटी की बजाय उनकी पुत्रवधु को मैदान में उतारा, लेकिन वे जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हुईं.

(ताजा अपडेट्स के लिए आप फेसबुक ट्विटरयूट्यूब और  व्हाट्सएप पर पॉलिटॉक्स से जुड़ सकते हैं. अपनी राय हम तक पहुंचाने के लिए editor@politalks.news पर मेल करें)

Leave a Reply